The Lallantop
Advertisement

'गेम चेंजर' की पूरी कहानी, राम चरण के 7 मिनट के एक्शन सीन में 70 करोड़ उड़ा दिए

RRR के बाद Ram Charan की अगली फिल्म Game Changer है. S. Shankar के निर्देशन में बनी ये फिल्म Aamir Khan की कमबैक फिल्म से भिड़ने वाली है.

Advertisement
game changer ram charan
मेकर्स ने करीब 40-50 करोड़ रुपए गानों पर खर्च किए हैं.
font-size
Small
Medium
Large
20 मार्च 2024
Updated: 20 मार्च 2024 13:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तमिल सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर हैं S. Shankar. जिन ‘रोबोट’, ‘अपरिचित’ और ‘नायक’ को आपने चाव से टीवी पर देखा, वो फिल्में शंकर ने ही बनाई थीं. बॉक्स ऑफिस पर शंकर का बड़ा सॉलिड ट्रैक रहा है. उनकी फिल्मों ने ताबड़तोड़ कमाई की हैं. एटली जैसे डायरेक्टर्स को ट्रेन कर चुके हैं. फरवरी 2021 में खबर आई कि शंकर अपनी तेलुगु फिल्म बनाने वाले हैं. वो पहले बार Ram Charan के साथ काम करने जा रहे थे. उस फिल्म को RC15 के टाइटल से अनाउंस किया गया. आगे साल 2023 में फिल्म का ऑफिशियल टाइटल Game Changer अनाउंस हुआ. राम चरण के फैन्स को भरोसा था कि 2023 में ये फिल्म सिनेमाघरों में उतर जाएगी. पर ना फिल्म आई, ना ही फिल्म का कोई अपडेट. ‘गेम चेंजर’ को बनने में इतना टाइम क्यों लग रहा है, 250 करोड़ में बनने वाली फिल्म का बजट इन ऊपर कैसे चला गया कि प्रोड्यूसर्स के सिरदर्द का सबब बन गया. ‘गेम चेंजर’ के बनने की पूरी कहानी बताएंगे. 

# क्या ‘इंडियन’ वाली कहानी है?

‘गेम चेंजर’ की कहानी का क्रेडिट कार्तिक सुब्बाराज को जाता है. कार्तिक ने इस बारे में एक इंटरव्यू में कहा था:

मैंने कई साल पहले एक पॉलिटिकल कहानी लिखी थी. मुझे लगा कि उसे बनाने के लिए शंकर सर सही रहेंगे. इसलिए जब मैंने उन्हें ये कहानी पिच की, तो उन्हें वो बहुत पसंद आई और उन्होंने उसे आगे ले जाने का फैसला लिया. 

मेकर्स ने कहानी को लेकर ज़्यादा डिटेल शेयर नहीं किये. बस अमेज़न वाले इवेंट में इतना बताया गया कि फिल्म में एक IAS ऑफिसर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की कोशिश करता है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में राम चरण का डबल रोल होने वाला है. वो पिता और बेटे का रोल करेंगे. पिता किसी राज्य का मुख्यमंत्री था. एक रिपोर्ट में उनकी पार्टी का नाम अभ्युदयम बताया गया था. वहीं बेटे वाला किरदार एक IAS ऑफिसर होगा. कुछ जगह पढ़ने को मिलता है कि वो गुस्सैल किस्म का ऑफिसर होगा. फिल्म में ये दोनों किरदार किसी भी पॉइंट पर मिलेंगे नहीं. पिता वाली कहानी फ्लैशबैक में चलेगी और बेटे वाली आज के समय में. 

बताया जा रहा है कि पिता वाले किरदार के अपोज़िट अंजली होंगी. बेटे वाले किरदार के साथ कियारा आडवाणी नज़र आएंगी. कुछ ऐसी ही कहानी शंकर की फिल्म ‘इंडियन’ की भी है. शंकर फिलहाल उसके सीक्वल पर भी काम कर रहे हैं. खैर ‘इंडियन’ में पिता और बेटा एक-दूसरे के सामने होते हैं. वहां कमल हासन ने डबल रोल किया था. सिर्फ एक यही पक्ष है जो ‘इंडियन’ और ‘गेम चेंजर’ में सेम है. बाकी कहा जा रहा है कि ‘गेम चेंजर’ की कहानी इलेक्शन सिस्टम पर केंद्रित होगी. इसे एक पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म बताया जा रहा है. 

# सिर्फ गानों पर 50 करोड़ झोंक दिए 

‘गेम चेंजर’ में पांच गाने होने वाले हैं. प्रोड्यूसर दिल राजू चाहते थे कि किसी भी गाने को बड़े लेवल का बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रहनी चाहिए. इसी वजह से हर गाने के लिए अलग-अलग कोरियोग्राफर चुने गए. ‘नाटु नाटु’ वाले प्रेम रक्षित से लेकर ‘झूमे जो पठान’ वाले बोस्को मार्टिस को ऑन-बोर्ड लाया गया. उनके अलावा गणेश आचार्य, जानी मास्टर और और प्रभुदेवा ने भी फिल्म के लिए गाने कोरियोग्राफ किए हैं. मेकर्स चाहते थे कि हर गाने को बड़े स्केल पर माउंट किया जाए. बताया जा रहा है कि सिर्फ एक गाने पर 15 करोड़ रुपए बहा दिए गए. इसे इंडियन सिनेमा के सबसे ग्रांड गानों में से एक कहा जा रहा है. ये गाना पंजाब और हैदराबाद में 1000 आर्टिस्ट्स के साथ शूट किया गया. इस गाने को गणेश आचार्य ने कोरियोग्राफ किया है. इस डांस नंबर को राम चरण और कियारा आडवाणी पर फिल्माया गया है.  

फिल्म में जानी मास्टर वाले गाने के लिए स्पेशल थीम का सेट खड़ा किया गया. इस गाने के लिए इंटरनेशनल डांसर्स को बुलाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस गाने पर मेकर्स ने 23 करोड़ रुपए खर्च कर डाले. बीते साल एक मीडिया रिपोर्ट छपी थी. उसके मुताबिक मेकर्स ने फिल्म के गानों पर 40-50 करोड़ रुपए खर्च कर दिए बजट 50 करोड़ से ऊपर गया है. 

# RRR से धांसू एक्शन सीक्वेंस

एसएस राजामौली की RRR में राम चरण का एंट्री सीन बड़ा आइकॉनिक किस्म का था. उनका किरदार भीड़ पर लाठी लेकर टूट पड़ता है. एक हज़ार लोगों की भीड़ उसे घेर लेती है. ‘गेम चेंजर’ वालों ने वो सीन देखा और तय किया कि हम लोग कुछ इससे भी बड़ा करेंगे. फिल्म के क्लाइमैक्स सीन के लिए 1200 स्टंट परफॉर्मर्स और एक्स्ट्राज़ जुटाए गए. पिंकविला में छपी रिपोर्ट के मुताबिक RRR वाला सीन सिर्फ टीज़र था, ‘गेर चेंजर’ में राम चरण उससे ऊपर लेवल का एक्शन करने वाले हैं. इस सीन को 20 दिन तक हैदराबाद में शूट किया गया. 

rrr
RRR के प्रोमो में राम चरण. 

उसके अलावा फिल्म में एक ट्रेन एक्शन सीन भी होने वाला है. सात मिनट के इस सीक्वेंस में 70 करोड़ रुपए का खर्च आया. शंकर एक्शन को अलग स्केल पर ले जाना चाहते थे. इसी वजह से अंबरिव की जोड़ी को लाया गया. बता दें कि इन लोगों ने KGF के एक्शन सीक्वेंसेज़ पर भी काम किया था. 

# क्या फिल्म अपना बजट रिकवर कर पाएगी?

जब ‘गेम चेंजर’ अनाउंस हुई थी, तब प्लान था कि इसे 200 से 250 करोड़ के बजट में बनाया जाएगा. लेकिन शूटिंग शुरू होने के बाद फिल्म का बजट बढ़ता चला गया. शंकर एक साथ ‘इंडियन 2’ और ‘गेम चेंजर’ पर काम कर रहे थे. उस वजह से भी राम चरण वाली फिल्म को नुकसान झेलना पड़ा. Tracktollywood नाम की वेबसाइट के मुताबिक ‘गेम चेंजर’ का बजट 450 करोड़ रुपए पहुंच चुका है. अब मेकर्स को चिंता है कि इसे रिकवर कैसे किया जाए. मेकर्स फिल्म पर तगड़ा प्रॉफिट तभी बना पाएंगे जब ये 800 से 900 करोड़ का कलेक्शन करे. ‘गमेर चेंजर’ उतनी बड़ी फिल्म साबित होती है या नहीं, इसका जवाब रिलीज़ के वक्त ही मिलेगा. 

बता दें कि फिल्म की रिलीज़ डेट अभी तय नहीं है. पहले दिल राजू ने कहा था कि इसे सितंबर 2024 में सिनेमाघरों में उतारा जाएगा. लेकिन अब ये मुमकिन नहीं लग रहा, क्योंकि फिल्म के कुछ हिस्से अभी भी शूट होने बचे हैं. ऐसे में मेकर्स की कोशिश रहेगी कि इसे क्रिसमस 2024 पर रिलीज़ करें. अगर ये होता है तो ‘गेम चेंजर’ सीधा आमिर खान की कमबैक फिल्म ‘सितारे ज़मीं पर’ से क्लैश करेगी.                      
                            
 

वीडियो: प्रभास की प्रोजेक्ट को लेकर महेश बाबू की SSMB 28, गेम चेंजर और सूर्या 42 का क्लैश होगा?

thumbnail

Advertisement