The Lallantop
Advertisement

राकेश रौशन ने ऋतिक स्टारर 'कृष 4' को लेकर बड़ा अपडेट दिया, जो फैन्स को निराश करेगा

राकेश रौशन ने बताया कि आज कल के बच्चे हॉलीवुड वाली सुपरहीरो फिल्में देखते हैं. जिनका बजट 5 हज़ार करोड़ होता है. जबकि इंडिया में 200-300 करोड़ में फिल्में बनानी पड़ती हैं.

Advertisement
hrithik roshan, rakesh roshan, krrish 4,
'कृष 3' के एक सीन में ऋतिक रौशन. दूसरी तरफ एक मौके पर ऋतिक और राकेश रौशन.
font-size
Small
Medium
Large
4 अगस्त 2023 (Updated: 4 अगस्त 2023, 16:34 IST)
Updated: 4 अगस्त 2023 16:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पिछले कुछ समय से खबरें आ रही थीं कि Krrish 4 बनने वाली है. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि Hrithik Roshan स्टारर ये फिल्म लिखी जा रही है. Agnipath और Shamshera फेम Karan Malhotra इस फिल्म को डायरेक्ट करेंगे. Siddharth Anand भी बतौर प्रोड्यूसर इस प्रोजेक्ट से जुड़े हैं. ताकि वो अपने अनुभव से फिल्म के एक्शन सीक्वेंस और VFX वाले महकमे को मजबूत करें. मगर अब Rakesh Roshan ने 'कृष 4' के बनने पर सवालिया निशान लगा दिए हैं. उनका कहना है कि अब भी लोग पूरी तरह से थिएटर्स में आना शुरू नहीं हुए हैं. ऐसे में 'कृष 4' जैसी बड़े बजट की फिल्म बनाना काफी रिस्की हो सकता है.

'कृष 4' फ्रैंचाइज़ की चौथी फिल्म है. इस फिल्म सीरीज़ की शुरुआत 2003 में आई 'कोई मिल गया' से हुई थी. वो फिल्म 8 अगस्त को अपनी रिलीज़ के 20 साल पूरे कर रही है. इस मौके को सेलीब्रेट करने के लिए 4 अगस्त से 'कोई मिल गया' को देश के 30 शहरों में दोबारा रिलीज़ किया जा रहा है. इसी सिलसिले में राकेश रौशन तमाम इंटरव्यूज़ दे रहे हैं. इंडिया टुडे के साथ हुए ऐसे ही एक इंटरव्यू में उन्होंने 'कृष 4' पर बात की है. राकेश का कहना है कि वो इस फिल्म की शूटिंग अगले एक साल तक और शुरू नहीं करना चाहते. इसके पीछे की वजह पर इंडिया टुडे से बात करते हुए उन्होंने कहा-

"हो ये रहा है कि दर्शक अभी थिएटर्स में नहीं आ रहे हैं. इसलिए (कृष 4 का बनना) ये अभी भी मेरे लिए बहुत बड़ा क्वेश्चन मार्क है. 'कृष' बड़ी फिल्म होने वाली है. दुनिया छोटी होती जा रही है. आज कल के बच्चों को हॉलीवुड वाली सुपरहीरो फिल्में देखने की आदत हो गई. जिन्हें 500 से 600 मिलियन डॉलर (4 हज़ार से 5 हज़ार करोड़) के बजट में बनाया जाता है. उनकी तुलना में हमारे पास 200 से 300 करोड़ रुपए जितना छोटा बजट होता है. ऐसे में हमारी फिल्मों को वैसा लुक कैसे दिया जाए?

 

मैं बिल्कुल कर सकता हूं. 10 की बजाय 4 एक्शन सीक्वेंस रख लेंगे. मगर उस एक्शन की क्वॉलिटी उनके जैसी होनी चाहिए. VFX अच्छा होना चाहिए. हम देख रहे हैं कि बजट और प्रोडक्शन कॉस्ट को कैसे मेंटेन किया जा सकता है. जो भी बड़ी फिल्में इन दिनों रिलीज़ हो रही हैं, वो बहुत अच्छा नहीं कर पा रही हैं. हम अगला कदम उठाने को तैयार हैं. मगर हम ये भी देख रहे हैं कि बड़े बजट की फिल्मों की कमाई, प्रोडक्शन कॉस्ट के साथ मैच नहीं कर पा रही है. इसलिए हम तुरंत इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाना चाहते. वो फिल्म ज़रूर बनेगी. मगर अगले एक साल तक तो नहीं बन रही. शायद उसके बाद."  

'कृष 3' 2013 में रिलीज़ हुई थी. उसके बाद से लगातार इस फ्रैंचाइज़ की अगली किस्त को बनाने की खबरें आती रही हैं. 2018 में 'कृष 4' को ऑफिशियली अनाउंस किया गया था. बताया गया कि ये फिल्म 2020 में रिलीज़ होगी. मगर पिक्चर नहीं बन पाई. जनवरी 2023 में ऋतिक रौशन ने पिंकविला के साथ इंटरव्यू में भी कहा था कि फिल्म बन रही है. ऋतिक ने बोला कि 'कृष 4' को लेकर सब कुछ सेट है. टेक्निकल लेवल पर कुछ चीज़ें फंस रही हैं. जैसे ही वो सॉर्ट होंगी, पिक्चर चालू हो जाएगी. शायद 2023 के आखिर तक.

हालांकि अब राकेश रौशन जो कह रहे हैं, उससे ये तो यही लग रहा है कि 'कृष 4' 2024-25 से पहले नहीं बन पाएगी. ये एक तरह से आधिकारिक बयान ही है. क्योंकि राकेश रौशन ने ही अब तक इस सीरीज़ की सभी फिल्में प्रोड्यूस और डायरेक्ट की हैं.

जहां तक ऋतिक की आगामी फिल्मों का सवाल है, तो जनवरी 2024 में उनकी 'फाइटर' आ रही है. 2024 के आखिर तक उनकी 'वॉर 2' भी रिलीज़ के लिए तैयार हो जाएगी. संभवत: उसके बाद 'कृष 4' पर काम शुरू हो. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: ऋतिक रोशन, दीपिका की 'फाइटर' का पोस्टर आया, लोगों ने कहा ये 'टॉप गन' की कॉपी है

thumbnail

Advertisement

Advertisement