The Lallantop
Advertisement

रजनीकांत की वो फ्लॉप, जिसे फिर से रिलीज़ किया जा रहा है, क्या वजह है?

20 साल पहले आई ये फिल्म इतनी बड़ी फ्लॉप हुई कि रजनीकांत को पैसे वापस करने पड़ गए थे.

Advertisement
rajinikanth movie baba
'बाबा' से ही रजनीकांत की पॉलिटिकल एंट्री को लेकर कयास लगने लगे थे.
font-size
Small
Medium
Large
22 नवंबर 2022 (Updated: 22 नवंबर 2022, 11:57 IST)
Updated: 22 नवंबर 2022 11:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

15 अगस्त 2002 को रजनीकांत की एक फिल्म रिलीज़ हुई, ‘बाबा’ नाम से. फिल्म को लेकर उनके फैन्स में काफी उत्साह था. कि ये कुछ बड़ा ही करने वाली है. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. ‘बाबा’ रजनीकांत के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में दर्ज हुई. नुकसान इतना हुआ कि रजनीकांत को डिस्ट्रिब्यूटर्स को पैसा लौटाना पड़ गया. करीब 20 साल बाद आज अचानक से ‘बाबा’ की बात क्यों हो रही है. वजह है कि रजनीकांत की ये फिल्म फिर से रिलीज़ होने वाली है. 

आमतौर पर ऐसा सुनने या देखने को मिलता है कि बड़े सुपरस्टार की क्लासिक फिल्मों को दोबारा रिलीज़ किया जाता है. जैसे हाल ही में फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और PVR ने अमिताभ की ‘डॉन’, ‘दीवार’ जैसी क्लासिक फिल्मों को फिर से बड़े परदे पर रिलीज़ किया. ‘बाबा’ अपनी रिलीज़ के वक्त बॉक्स ऑफिस पर एक्सपेक्टेड रिज़ल्ट भले ही नहीं दे पाई. बावजूद इसके रजनीकांत फैन्स के बीच फिल्म की पॉपुलैरिटी में समय के साथ इज़ाफ़ा ही हुआ है. फिल्म को आज भी याद किए जाने की एक बड़ी वजह है. रजनीकांत फिल्म में बाबा मुद्रा करते हैं. यानी हाथ के बीच वाली दो उंगलियों को मोड़कर बाकी दोनों को सीधा रखना. रजनीकांत अपनी फिल्मों में सिग्नेचर स्टाइल के लिए वैसे ही जाने जाते रहे हैं. मुंह में झटककर सिगरेट डालने वाले सीन याद कर लीजिए. 

rajinikanth baba mudra
इसी फिल्म ने रजनीकांत की फेमस बाबा मुद्रा दी. 

ठीक उसी तरह फिल्म से उनकी बाबा मुद्रा भी खासी फेमस रही. फिल्म में उनका किरदार नास्तिक होता है. एक दिन उसे महावतार बाबाजी सात इच्छाएं प्रदान करते हैं. यहीं से उस शख्स का रास्ता राजनीति की तरफ मुड़ जाता है. महावतार बाबाजी रजनीकांत के स्पिरिचुअल गुरु हैं. इसलिए जब ये फिल्म आई, तब लोगों ने मान लिया कि रजनीकांत पॉलिटिक्स में आने वाले हैं. इस फिल्म के बाद समय-समय पर उनकी पॉलिटिकल एंट्री को लेकर कयास लगते रहे हैं. लेकिन रजनीकांत ने 2020 में ऐसी सभी संभावनाओं को मना कर उनके फैन्स को ‘क्यों हिला डाला न’ कर दिया. 

खैर, अभी न्यूज़ रजनीकांत की पॉलिटिकल एंट्री नहीं. अभी न्यूज़ है ‘बाबा’. जिस हाल में फिल्म 2002 में रिलीज़ हुई थी, उसे वैसे ही नहीं दिखाया जाएगा. बल्कि फिल्म को नए सिरे से पूरी तरह एडिट किया जाएगा. हर एक फ्रेम की डिजिटली कलर ग्रेडिंग होगी. फिल्म के लिए म्यूज़िक दिया था ए आर रहमान ने. उनके म्यूज़िक से तैयार गानों को भी री-रिलीज़ के वक्त रिमिक्स किया जाएगा. ‘बाबा’ में रजनीकांत के साथ मनीषा कोइराला, सयाजी शिंदे, आशीष विद्यार्थी और सुजाता जैसे एक्टर्स भी थे. फिल्म को जल्द ही बड़े परदे पर फिर से दिखाया जाएगा. लेकिन ये कब होगा, इसको लेकर मेकर्स ने कोई ऑफिशियल अपडेट शेयर नहीं किया है.       

वीडियो: रजनीकांत की फिल्म जेलर को लेकर क्या अपडेट आया है?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : कन्नौज में कबाड़ उठाए बच्चों को सांसद सुब्रत पाठक से क्या आश्वासन मिला है?

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : अमेठी में राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के समर्थकों में भयंकर भिड़ंत हो गई!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बेरोजगारी पर झारखंड के लोगों ने पीएम मोदी और हेमंत सोरेन को जमकर सुनाया!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बिहार के समस्तीपुर में तांत्रिक ने तंत्र विद्या के राज खोले!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: पीएम मोदी, नीतीश कुमार और बिहार की राजनीति पर गजब बोलीं मिथिला विश्विद्यालय की लड़कियां!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बिहार के किन्नरों ने वोट और समाज के गंदे राज़ खोले

Advertisement

Advertisement

Advertisement