The Lallantop
Advertisement

रश्मिका मंदाना के चक्कर में कर्नाटक में बैन हो सकती हैं 'वारिसु' और 'पुष्पा 2'!

जिस वजह से ये मांग की जा रही है, वो बड़ी बचकानी और अतार्किक है.

Advertisement
rashmika mandanna,
'पुष्पा' के एक सीन में अल्लू अर्जुन. बीच में रश्मिका मंदाना. आखिरी तस्वीर 'वारिसु' की.
font-size
Small
Medium
Large
25 नवंबर 2022 (Updated: 25 नवंबर 2022, 17:48 IST)
Updated: 25 नवंबर 2022 17:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इन दिनों कुछ ऐसी खबरें चल रही हैं कि Rashmika Mandanna की वजह से Puhspa 2 और Varisu जैसी फिल्में कर्नाटक में बैन हो सकती हैं. ये खबर कितनी सही है, ये तो नहीं कहा जा सकता. मगर जिस वजह से ऐसा किए जाने की खबरें है, वो बड़ी नावाजिब है.

हुआ ये कि अपनी पहली हिंदी फिल्म 'गुड बाय' के प्रमोशन के दौरान रश्मिका मंदाना ने एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने अपने एक्टर बनने की जर्नी बताई. रश्मिका ने ‘किरिक पार्टी’ नाम की कन्नड़ा फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. खैर, इस इंटरव्यू में रश्मिका ने कहा कि उन्हें कभी एक्टर नहीं बनना था. मगर फिर उन्हें 'किरिक पार्टी' में काम करने का मौका मिल गया. इसके बाद वो रातों-रात स्टार बन गईं. हालांकि इस पूरी बातचीत के दौरान रश्मिका ने कहीं भी रक्षित शेट्टी का ज़िक्र नहीं किया. जबकि रक्षित ने 'किरिक पार्टी' लिखी, प्रोड्यूस की और उसमें लीड रोल भी किया था. फिल्म को 'कांतारा' वाले ऋषभ शेट्टी ने डायरेक्ट किया था. इसके पीछे की वजह ये है कि रक्षित शेट्टी और रश्मिका मंदाना की सगाई हो गई थी. मगर किन्हीं वजहों से उनका रिश्ता टूट गया. संभवत: इसी वजह से रश्मिका ने रक्षित शेट्टी का नाम नहीं लिया.

मगर ये चीज़ कन्नड़ा इंडस्ट्री के गले नहीं उतरी. हाल ही में ऋषभ शेट्टी ने एक इंटरव्यू दिया. उनके पूछा गया कि वो अपने करियर में किन एक्ट्रेसेज़ के साथ काम करना चाहेंगे. ऑप्शन में उन्हें चार नाम बताए गए. रश्मिका मंदाना, समांथा रुथ प्रभु, कीर्ति सुरेश और साई पल्लवी. ऋषभ ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि उन्हें इस तरह के एक्टर्स पसंद नहीं हैं. मगर उन्हें साई पल्लवी और समांथा का काम पसंद है. उनके इस जवाब को ऐसे लिया गया कि ऋषभ ने जानबूझकर रश्मिका का नाम नहीं लिया. जबकि वो दोनों 'किरिक पार्टी' पर साथ काम कर चुके हैं. कहा जाने लगा कि कन्नड़ा फिल्म इंडस्ट्री, रश्मिका मंदाना को पूरी तरह अवॉयड करना चाहती है. क्योंकि रश्मिका उन लोगों का नाम लेने से भी बचती हैं, जिन्होंने उन्हें पहला मौका दिया.

rakshit shetty, rashmika mandanna
सगाई के मौके पर रक्षित शेट्टी और रश्मिका मंदाना.

इन्हीं वजहों से अब कन्नड़ा थिएटर मालिकों और फिल्मी संस्थाओं ने रश्मिका की फिल्म को कर्नाटक में बैन करने का मन बना लिया है. आने वाले दिनों में रश्मिका मंदाना, थलपति विजय के साथ 'वारिसु' में नज़र आने वाली हैं. ये फिल्म पोंगल के मौके पर यानी 12 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होनी है. इसके अलावा वो अल्लू अर्जुन स्टारर 'पुष्पा- द रूल' का भी हिस्सा हैं. ऐसे में कर्नाटक के थिएटर मालिक इन दोनों ही फिल्मों को कर्नाटक में रिलीज़ नहीं करने का प्लान बना रहे हैं.

मगर अपने को एक चीज़ का ध्यान रखना है कि ये सारी खबरें सुनी-सुनाई बातों के आधार पर चल रही हैं. कन्नड़ा इंडस्ट्री की ओर से इस बारे में ऑफिशियली कुछ नहीं कहा गया. दूसरी चीज़ ये कि अगर कन्नड़ा इंडस्ट्री रश्मिका को बैन करती है, तो वो बड़ी फर्जी बात होगी. क्योंकि रश्मिका जिसका भी नाम लें या न लें, ये उनका फैसला होना चाहिए. रक्षित शेट्टी और रश्मिका मंदाना के बीच क्या हुआ ये उनका निजी मसला है. अगर रश्मिका ने कन्नड़ा इंडस्ट्री के खिलाफ कुछ कहा होता. उनकी बुराई की होती, तो बात थोड़ी बहुत समझ भी आती. मगर उन्होंने कुछ लोगों का नाम नहीं लिया, इस आधार पर उनकी फिल्में बैन करने का फैसला, बिल्कुल समझ से परे और अतार्किक है. 

वीडियो देखें: रश्मिका मंदाना समेत ये 8 साउथ इंडियन स्टार्स बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं

thumbnail

Advertisement