The Lallantop
Advertisement

अक्षय कुमार और प्रियदर्शन 14 साल बाद जो कॉमेडी फिल्म ला रहे हैं, वो इस बारे में होगी

Priyadarshan और Akshay Kumar की नई फिल्म का नाम फाइनल कर लिया गया है. जिसे जल्द ही अनाउंस किया जाएगा. प्रियदर्शन ने बताया कि उन्होंने Phir Hera Pheri को डायरेक्ट करने से क्यों इन्कार कर दिया था.

Advertisement
Priyadarshan, Akshay Kumar, Hera Pheri 2,
प्रियदर्शन ने बताया कि वो अपने पुराने कामों को दोहराना नहीं चाहते. इसीलिए 'हेरा फेरी 2' डायरेक्ट नहीं की.
22 फ़रवरी 2024
Updated: 22 फ़रवरी 2024 19:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Priyadarshan. वो डायरेक्टर जिन्होंने हिंदी सिनेमा की सबसे यादगार कॉमेडी फिल्में बनाईं. इसमें Hera Pheri, Bhool Bhulaiya, Bhagam Bhag और Garam Masala जैसी फिल्में शामिल हैं. वो जल्द ही Akshay Kumar के साथ एक और फिल्म बनाने जा रहे हैं. ये एक हॉरर कॉमेडी फिल्म बताई जा रही है. इसका शूट इसी साल सितंबर से शुरू होगा. मेकर्स ने फिल्म का टाइटल भी तय कर लिया है. मगर अभी तक ऑफिशियली अनाउंस नहीं किया है. हालिया इंटरव्यू में प्रियदर्शन ने इस नई फिल्म के साथ 'हेरा फेरी' पर भी बात की. उन्होंने कहा कि अभ वो 'हेरा फेरी' वाले दौर से आगे निकल चुके हैं. मगर लोग अब भी उनसे उसी काम को रिपीट करने के बारे में कहते रहते हैं.

प्रियदर्शन ने बताया कि अक्षय कुमार के साथ जो नई फिल्म बन रही है, उसके स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव किया जा रहा है. उन्होंने टाइम्स नाव के इंटरव्यू में कहा-

"फिल्म का कॉन्सेप्ट शानदार है. लेकिन फिर भी मुझे लगा कि कुछ जगहों पर सुधार की गुंजाइश है. फिल्म को सुपरनैचुरल थ्रिलर कहा जा सकता है. जहां पर ऑडियंस आखिर तक इस बात में उलझी रहेगी कि भूत है या नहीं? ऐसा कुछ पहले कभी भी अक्षय कुमार या मैंने नहीं किया है."

साल 2000 में आई फिल्म 'हेरा फेरी' को प्रियदर्शन ने डायरेक्ट किया था. इसे हिंदी सिनेमा की सबसे कल्ट कॉमेडी फिल्मों में गिना जाता है. ‘फिर हेरा फेरी’ बनाने के लिए भी उन्हें ही अप्रोच किया गया था. मगर उन्होंने अपनी फिल्म का सीक्वल बनाने से इन्कार कर दिया. बाद में 'फिर हेरा फेरी' को नीरज वोरा ने डायरेक्ट किया. अब ‘हेरा फेरी’ की तीसरी किश्त पर काम जारी है. लोग चाहते थे कि इस फिल्म को भी प्रियदर्शन ही डायरेक्ट करें. एक ही जैसे काम को बार-बार करने पर प्रियदर्शन ने कहा-

“मैं एक ही जैसा काम बार-बार नहीं कर सकता हूं. इससे मेरी रचानात्मकता खत्म होती है. इसलिए मैंने 'हेरा फेरी 2' का ऑफर रिजेक्ट कर दिया था. मेरे लिए वो चैप्टर खत्म हो चुका है. अक्षय और मैंने साथ में कई तरह की कॉमेडी फिल्में की हैं. हमने एक-साथ भी कॉमेडी की है और अलग-अलग भी. अब मैं कुछ ऐसा करना चाहता हूं, जो हमने पहले नहीं किया हो. ऐसे में इस स्क्रिप्ट को थोड़ा और रिफाइन किया जा रहा है.”

प्रियदर्शन के बारे में कहा जाता है कि उनकी फिल्मों ने अक्षय कुमार का करियर सेट कर दिया. मगर प्रियदर्शन ये क्रेडिट लेने से बचते हैं. उन्होंने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में इस बाबत कहा था कि हर एक्टर अपनी-अपनी किस्मत लेकर आता है. वो मेहनत से अपना काम करता है. ऐसे में उसकी सफलता का श्रेय भी उसे ही दिया जाना चाहिए. उन्होंने ये भी बताया कि अक्षय के साथ बनाई उनकी फिल्म ‘खट्टा मीठा’ नहीं चल पाई थी. शायद उस फिल्म में कुछ कमी रह गई थी.  

प्रियदर्शन की पिछली हिंदी फिल्म थी ‘हंगामा 2’, जिसे सीधे हॉटस्टार पर रिलीज़ किया गया था. बतौर डायरेक्टर उनकी पिछली फिल्म थी तमिल भाषा की अप्पथा (Appatha), जिसे जियो सिनेमा पर रिलीज़ किया गया था.  

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement