The Lallantop
Advertisement

'प्रेमिका ने प्यार से जो भी दे दिया...' 30 साल पुराने गाने पर इतना कुछ हो जाएगा किसने सोचा था!

Premika Ne Pyar Se ऑडियो ट्रैक पर ऐसी ऐसी झामफाड़ वीडियोज़ बन रही हैं कि गाना बनाने वाला भी सोच में पड़ जाए कि कुछ ऐसी कोरियोग्राफी भी संभव है. 30 साल बाद… जी हां, 30 साल बाद जेन अल्फा और जेन ज़ी इस गाने पर टूट पड़े हैं. वायरल वीडियोज तो आपने खूब देखी होगी या देखेंगे. लेकिन अभी उस गाने की कहानी जान लीजिए.

Advertisement
premika ne pyaar se song
'प्रेमिका ने प्यार से' गाने को ए.आर. रहमान ने कंपोज किया है.
14 मार्च 2024 (Updated: 14 मार्च 2024, 21:01 IST)
Updated: 14 मार्च 2024 21:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

‘प्रेमिका ने प्यार से जो भी दे दिया…तेरे वास्ते है नीलम जैसा…’ इन वाक्यों से कवि का जो भी आशय है…सो है. लेकिन इंस्टा रील्स की दुनिया में यह गाना अपने बोल के साथ बीट्स को लेकर ऐसा वायरल हो गया है कि समझो हर किसी को नया गोल मिल गया हो. Premika Ne Pyar Se ऑडियो ट्रैक पर ऐसी ऐसी झामफाड़ वीडियोज़ बन रही हैं कि गाना बनाने वाला भी सोच में पड़ जाए कि कुछ ऐसी कोरियोग्राफी भी संभव है. 30 साल बाद… जी हां, 30 साल बाद जेन अल्फा और जेन ज़ी इस गाने पर टूट पड़े हैं. रील्स और शॉर्ट्स बनाने के लिए. वो कैसे बने हैं इसे देखने के लिए आपको आर्टिकल के आखिर तक जाना होगा. या फिर सीधे Instagram और YouTube का रुख करना होगा. 

लेकिन गाना आया कहां से? किस फिल्म का है? किन एक्टर्स पर फिल्माया गया? और किसने किसने इसे गाया? इन सवालों को जानने के लिए सबसे पहले गाने की कहानी जानते हैं.

Premika Ne Pyar Se गाना कहां से आया?

1994 में एक तमिल फ़िल्म आई थी. Kadhalan- 'हमसे है मुक़ाबला'. इसे एस शंकर ने डायरेक्ट किया था. प्रभु देवा, नगमा, वादिवेलु, एसपी बालासुब्रमण्यम, रघुवरन, और इसके अलावा भी कई एक्टर्स थे. इसमें प्रभु ने एक कॉलेज़ स्टूडेंट का रोल किया है. जिन्हें राज्यपाल की बेटी श्रुति (नगमा) से प्यार हो जाता है. लेकिन श्रुति के पिता को ये रिश्ता पसंद नहीं था जैसा आमतौर पर हर 90s की फिल्म में होता था. और पापा भी उसी दशक के फिल्म वाले ‘बैड डैडी’ थे. अपने बच्चों और परिवार के लिए कूल, लेकिन उनके आसपास भटकने वालों के लिए काल. एक मास्टरप्लान बनाते हैं. प्रभुदेवा को बम विस्फोट में फंसा देते हैं. ऐसा वैसा नहीं. सीधे मुख्य आरोपी. और उसके बाद होती है गिरफ्तारी. ये तो हुआ फिल्म की स्टोरी का लुब्ब-ए-लुबाब. 

इन सबके बीच हम आपको एक बात फिर याद दिला दें. 90 की फिल्म है. तो गाने भी खूब थे. जब जरूरत पड़ी या फिर नहीं भी पड़ी, गाना चिपका दिया. अब आपके लिए इस फिल्म की रिकॉल वैल्यू बढ़ाते हैं. आपने 'ऊर्वशी ऊर्वशी' (Oorvasi Oorvasi) और 'मुक्कला मुक्कबला' (Mukkala Mukkabla) गाना तो सुना ही होगा. कैसे नहीं सुना होगा? इनके रीमिक्स के भी कई वर्ज़न आ चुके हैं. खैर इसी फिल्म में गाना है ‘प्रेमिका ने प्यार से जो भी दे दिया’. जो ट्रेंड में है. 

वैसे ये गाने सीधे हिंदी में नहीं बना. पहले तमिल वर्जन आया. जिसका नाम था- kadhalikul pennin. फिर गाने ने नया रूप धरा. हिंदी वाला. एकदम सुपरहिट हो गया. इतनी बात हो गई तो कुछ जरूरी बातें बताते चलें. इस फ़िल्म के सभी गानों को ए आर रहमान ने कंपोज़ किया है. इस गाने के हिंदी वर्ज़न में एस.पी. बालासुब्रमण्यम, उदित नारायण और एस.पी.बी.पल्लवी की आवाज़ है. 

अब फिल्म के बारे में इतना कुछ बता दिया तो गाने की लिरिक्स की जान लेते हैं. शुरुआत होता है कुछ ऐसे- 

"प्रेमिका ने प्यार से जो भी दे दिया,
तेरे वास्ते है नीलम जैसा,
प्रेमिका ने प्यार से जो भी छू लिया,
तेरे वास्ते है सोने जैसा,
प्रेमिका को तीर्थ मानो."

जैसा ये गाना है, वैसी ही इसकी कोरियोग्राफी है. गाने की शुरुआत में प्रभु एक शख्स (एसपी बालासुब्रमण्यम) के साथ डांस कर रहे हैं. इसी बीच श्रुति आती है. मुंह से कोल्ड्रिंक का ढक्कन खोलती हैं और वो ढक्कन प्रभु के हाथ में जाकर गिर जाता है. तभी गाने की शुरुआत होती है, 'प्रेमिका ने प्यार से जो भी दे दिया.'

ये भी पढ़ें: बियर की बोतल सिर पर रख नाचीं दादी, बॉबी देओल भी लेने आएंगे ट्रेनिंग, VIDEO वायरल 

'प्रेमिका ने प्यार से' पर Reels

इस गाने पर साल 2021 में म्यूज़िक कंपोज़र यशराज मुखाते ने एक वीडियो बनाई थी. इस वीडियो को Acapella Version का नाम दिया गया था. इसमें किसी भी इंस्ट्रूमेंट का यूज नहीं किया गया था.

नंबर 2 पर आती है ये वीडियो. इसमें एक कपल एक सुनार के पास जाते हैं, लोहे का सरिया लेकर. सुनार से पूछते हैं कि ये कितने की बिकेगी. सुनार कहता है कि ये लोहे का सरिया है, वो तो सुनार है. इतने में लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को सरिया देता है और कहता है कि बेबी इसको जरा छूना. गर्लफ्रेंड उसे छूती है. फिर गाना बजता है, 'प्रेमिका ने प्यार से जो भी छू लिया. तेरे वास्ते है सोने जैसा.' ये देखकर सुनार हक्का-बक्का रह जाता है. ये आप यहां क्लिक करके देख सकते हैं. 

कुशा कपिला ने भी इस गाने पर एक रील बनाई-

एक कपल ने रील बनाते हुए बताया कि लड़के अगर प्यार में होते हैं तो वो क्या करते हैं-

एक कपल ने रील बनाते हुए बताया कि लड़कियां अगर ज़्यादा फ्लर्ट करती हैं तो क्या होता है-

एक ने बताया कि शादी के बाद अलमारी का हिस्सा कैसे होता है-

आपको इस गाने पर अब तक की कौनसी रील सबसे ज़्यादा पसंद आई है, वो कॉमेंट बॉक्स में बताइए. 

वीडियो: 'कन्हैया मेरा छोटा भइया', जानें बंपर वायरल वीडियो की पूरी कहानी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement