The Lallantop
Advertisement

'कल्कि' तो 'कल्कि' प्रभास की 'सलार' ने जापान में गर्दा उड़ा दिया

05 जुलाई को प्रभास की 'सलार', जापान में रिलीज़ हुई है. इसने अब तक वहां 18.22 मिलियन येन की कमाई कर ली हैं.

Advertisement
Prabhas, Salaar, Kalki 2898 ad
प्रभास की फिल्म कल्कि 2898एडी में वो पहली बार दीपिका पादुकोण के साथ दिखाई दिए हैं.
font-size
Small
Medium
Large
10 जुलाई 2024 (Updated: 10 जुलाई 2024, 16:52 IST)
Updated: 10 जुलाई 2024 16:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Prabhas की फिल्म Kalki 2898 AD इंडिया और इंटरनेशनल लेवल पर तगड़ा कलेक्शन कर रही है. नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड करीब 900 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. मगर कमाल की बात तो ये है कि प्रभास की 'कल्कि' तो चल ही रही है उनकी पिछली रिलीज़ फिल्म 'सलार' ने विदेशी धरती पर गर्दा उड़ा दिया है. ये जापान में रिलीज़ हुई तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. कैसे, आइए बताते हैं-

दरअसल 05 जुलाई को प्रभास की 'सलार', जापान में रिलीज़ हुई है. इसने अब तक वहां 18.22 मिलियन येन की कमाई कर ली हैं. यानी करीब 94 लाख रुपए की कमाई कर ली है. जापान में पिछले दिनों रिलीज़ होने वाली कुछ फिल्मों में से ये इंडिया की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म गई है. इससे पहले यहां रिलीज़ हुई RRR और 'साहो' ने 45 मिलियन येन यानी 2 करोड़ और 23 मिलियन येन यानी करीब एक करोड़ रुपए की कमाई की थी. वैसे 2023 में आई 'सलार' ने इंडिया और वर्ल्ड वाइड की मिलाकर 700 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई की थी.

'सलार' की शुरुआती कमाई ने जापान में 'पठान' और 'दंगल' को पछाड़ते हुए तीसरा नंबर पाया है. उम्मीद जताई जा रही है कि पहले हफ्ते में 'सलार' यहां करीब 28 मिलियन येन, एक करोड़ 44 लाख रुपए की कमाई कर लेगी. वैसे जापान एक ऐसा मार्केट है जिसकी पहले दिन, पहले वीकेंड या पहले हफ्ते की कमाई को देखकर फिल्म की कमाई का अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता. यहां फिल्में कुछ हफ्ते बाद भी बहुत बढ़िया परफॉर्म करती हैं. तो देखना होगा 'सलार' यहां कितनी कमाई करती है.

लौटते हैं 'कल्कि' पर तो 13वें दिन इंडिया में इसने सबसे कम कमाई की. फिल्म का बिज़नेस सिंगल डिजिट में समेट गया. ट्रैक वेबसाइट सैकनिल्क के मुताबिक 'कल्कि' ने 13वें दिन इंडिया में सिर्फ 8.8 करोड़ का बिज़नेस किया. इंडिया में मूवी ने अब तक 529.25 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. इसके इंडिया के कलेक्शन ने सनी देओल की 'गदर 2' के ओवरऑल कलेक्शन को तो पछाड़ दिया है. मगर अब ये फिल्म वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ का आंकड़ा छू पाती है या नहीं, ये देखने वाली बात होगी.

फिलहाल 'कल्कि' के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात करें तो 13 दिनों में इसका इंडिया नेट कलेक्शन रहा 529.25 करोड़ रुपए. वहीं इसका वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 859.70 करोड़ रुपए हो चुका है. ओवरसीज़ में 'कल्कि' ने 230 करोड़ रुपए के आस-पास का कलेक्शन कर लिया है. इंडिया में इसका ग्रॉस कलेक्शन 629.7 करोड़ रुपए का है. ख़ैर, हमने 'कल्कि' और 'सलार' दोनों का ही रिव्यू किया है. जिसे आप हमारे यू-ट्यू्ब चैनल पर देख सकते हैं. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: प्रभास की कल्कि 2898 ए डी ने सलार का रिकॉर्ड तोड़ा, प्री-रिलीज़ बिज़नेस से ही तगड़ी कमाई कर डाली

thumbnail

Advertisement

Advertisement