The Lallantop
Advertisement

'पठान' टीज़र में शाहरुख ने बोला 'ज़िंदा है.'.... लोग लहालोट हो गए

टीज़र को देखकर लग रहा है कि फिल्म को सिर्फ बड़ी स्क्रीन वाले अनुभव के लिए बनाया गया है.

Advertisement
pathaan-teaser-shah-tukh-khan-deepika-padukone-john-abraham
'पठान' पूरी मंशा से ओवर द टॉप और लार्जर दैन लिए टाइप बनाई गई फिल्म लग रही है.
font-size
Small
Medium
Large
2 नवंबर 2022 (Updated: 2 नवंबर 2022, 12:21 IST)
Updated: 2 नवंबर 2022 12:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शाहरुख की कमबैक फिल्म ‘पठान’ (Pathaan Teaser) का टीज़र आ गया है. फैन्स उन्हें बड़ी स्क्रीन पर देखने का लंबे वक्त से इंतज़ार कर रहे हैं. 2022 में आई ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ में उन्होंने कैमियो किया था. लेकिन फुल फ्लेज्ड फॉर्म में उनकी वापसी ‘पठान’ से ही होने वाली है. ‘पठान’ के एक मिनट 24 सेकंड के टीज़र में बहुत कुछ दिखता है. फिर भी पूरी कहानी पता नहीं चलती. कहना गलत नहीं होगा कि ये शाहरुख के करियर की पहली ऐसी फिल्म होने वाली है, जहां उन्होंने ओवर द टॉप टाइप एक्शन किया हो. ओवर द टॉप से बात ‘मैं हूं ना’ या ‘ओम शांति ओम’ की नहीं हो रही. 

खैर, टीज़र की शुरुआत होती है एक शख्स की आवाज़ से. जो पूछता है कि पठान के बारे में क्या जानते हो. सामने से जवाब आता है कि तीन साल से उसकी कोई खबर नहीं है. ये बिल्कुल वैसा ही लगता है जब ‘ज़ीरो’ के बाद उनकी कोई बड़ी फिल्म नहीं आई थी. हमें पता चलता है कि पठान को किसी मिशन पर भेजा गया था. जहां वो पकड़ा गया. उसे टॉर्चर किया गया. लेकिन वो ज़िंदा है. टीज़र शाहरुख के किरदार को लेकर ज़्यादा डीटेल नहीं बताता. बस इतना समझ आता है कि वो कोई जासूस रहा होगा जिसे किसी मिशन पर धर लिया गया. टीज़र में रॉकेट लॉन्चर से गाड़ी उड़ाते जॉन अब्राहम भी दिखते हैं. उनका किरदार कहानी का विलेन होने वाला है. शाहरुख और उनके किरदार के कुछ एक्शन शॉट्स भी नज़र आते हैं. 

pathaan teaser'
VFX पूरी तरह नकली नहीं लगते. 

फिर आती हैं कास्ट का तीसरा बड़ा नाम, दीपिका पादुकोण. वो एक्शन करती दिखती हैं. शायद ‘पठान’ की तरह ही जासूस बनी हों. उनके किरदार और पठान के बीच रोमांटिक केमिस्ट्री भी लगती है. शाहरुख ने ‘पठान’ को बड़ी स्क्रीन वाले एक्सपीरियेंस के हिसाब से प्लान किया है. ‘पठान’ ऐसी फिल्म नहीं लग रही, जिसे आप छोटी स्क्रीन पर इन्जॉय कर पाएंगे. शॉटगन हवा में घूमती है, स्लो मोशन में. फिर पठान के हाथों में आती है. वो ‘ज़िंदा है’ और ‘बूम’ जैसे डायलॉग मारता है. ऐसे सीन्स पर ही सिनेमाघरों में सीटियां बजती हैं. ये खालिस एंटरटेनमेंट वाली फिल्म लग रही है. जिसमें कोई बुराई नहीं. कहने का तात्पर्य है कि टीज़र देखकर ये फ़ील नहीं आती कि यहां कुछ नया ट्राय किया गया है. ये फॉर्मूला फिल्म ही लग रही है. 

deepika padukone pathaan
टीज़र देखकर लग रहा है कि शायद दीपिका का किरदार भी एक जासूस का ही होगा. 

बस फॉर्मूला सही से लगा है या नहीं, ये फिल्म आने पर पता चलेगा. OTT क्रांति के बाद से ही सिनेमाघरों में लार्जर दैन लाइफ फिल्मों को ज़्यादा प्राथमिकता मिलने लगी है. ये भी एक बड़ी वजह है कि RRR और ‘पुष्पा’ जैसी फिल्में हिंदी बेल्ट में तगड़ा बिज़नेस कर पाईं. लोग एक बार के लिए लॉजिक को दरकिनार कर देंगे. आपकी कहानी एंगेजिंग हो और बस लोगों को मज़ा आना चाहिए. ‘पठान’ के टीज़र से लग रहा है कि ये उसी एंटरटेनमेंट वैल्यू और मज़े वाले फैक्टर को टारगेट करना चाह रही है. यशराज स्टूडियो और विदेशी लोकेशन पर शूटिंग पूरी होने के बाद फिल्म के VFX पर काम शुरू हुआ. उसी VFX की झलक टीज़र में भी दिखती है. VFX पर ऐसा काम हुआ है जो पूरी तरह नकली नहीं लगता. 

बाकी टीज़र में लॉजिक ढूंढने की कोशिश मत कीजिएगा. बर्फ पर बाइकें दौड़ती हुई दिखती हैं. हवा में बाइक पर पठान गाड़ी में C 4 बॉम्ब फेंक देता है. बस ये कहानी लॉजिक से ध्यान हटा पाती है या नहीं, ये 25 जनवरी 2023 को पता चलेगा.       

वीडियो: ‘पठान’ के टीज़र की सच्चाई क्या है?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement