The Lallantop
Advertisement

रिलीज़ से पहले बिक गई पठान की 10 लाख टिकटें

'पठान' ओपनिंग डे में सबसे ज़्यादा एडवांस बुकिंग पाने वाली हिंदी फिल्म बन गई है

Advertisement
pathaan-shahrukh
पठान फोड़ रही है
24 जनवरी 2023 (Updated: 24 जनवरी 2023, 16:13 IST)
Updated: 24 जनवरी 2023 16:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सिनेमाई खबरों का एक पता, ‘द सिनेमा शो’:

1) रिलीज़ से पहले बिक गई पठान की 10 लाख टिकटें

शाहरुख खान की 'पठान' ने रिलीज से पहले ही गदर काट रखा है. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक अब तक इसकी वर्ल्डवाइड करीब 10 लाख टिकटें बिक चुकी हैं. इसमें से भारत से 8 लाख टिकटें खरीदी गई हैं. 23 जनवरी की रात तक सिर्फ पहले दिन के लिए 'पठान' के 4.19 लाख टिकट बुक कर लिए गए. इसके साथ ही ये ओपनिंग डे के लिए सबसे ज़्यादा एडवांस बुकिंग पाने वाली हिंदी फिल्म बन गई. इससे पहले ये रिकॉर्ड 'वॉर' के नाम था. उसकी 4.05 लाख टिकटें बिकी थीं. हालांकि भारतीय इतिहास में एडवांस बुकिंग के मामले में 'बाहुबली 2', KGF 2 पहले और दूसरे स्थान पर हैं. 'पठान' अब तीसरे पर है.

2) 23 स्क्रीन्स से 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ने पीट लिए 32.65 करोड़ 

जेम्स कैमरन की फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' दुनियाभर में 16000 करोड़ के ऊपर कमा चुकी है. इसमें से फिल्म ने भारत से करीब 368 करोड़ के आसपास रुपए पीटे हैं. इकोनॉमिक टाइम्स से बात करते हुए IMAX के सीईओ ने बताया है कि 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' IMAX की टॉप ग्रॉसिंग फिल्म रही. इसने IMAX की सिर्फ 23 स्क्रीन्स से 32.65 करोड़ रुपए कमा लिए.

3) "टॉम क्रूज को मिलना चाहिए ऑस्कर्स में नॉमिनेशन"

24 जनवरी को ऑस्कर्स 2023 के नॉमिनेशन फाइनल हो जाएंगे. भारत में इसकी खबर 25 जनवरी को मिलेगी. इसमें भारतीय फिल्में 'छेल्लो शो' और RRR भी शामिल हैं. इसी रेस में टॉम क्रूज की फिल्म 'टॉप गन मैवरिक' का भी नाम है. फिल्म में टॉम क्रूज की को-स्टार जेनिफर कॉनेली का मानना है कि टॉम को बेस्ट ऐक्टर का नॉमिनेशन ज़रूर मिलना चाहिए. दरअसल अफवाह उड़ी थी कि टॉम का नाम ऑस्कर्स की बेस्ट ऐक्टर नॉमिनेशन लिस्ट में शामिल है. इसी पर रिऐक्ट करते हुए जेनिफर ने कहा कि टॉम इसके हकदार हैं.

4) 'गांधी गोडसे - एक युद्ध' के डायरेक्टर ने मांगी पुलिस प्रोटेक्शन

राजकुमार संतोषी सालों बाद 'गांधी गोडसे - एक युद्ध' से डायरेक्टर की कुर्सी पर बैठे हैं. उनकी फिल्म 26 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है. पर उससे पहले इस पर कई तरह की कंट्रोवर्सीज हो रही हैं. अभी हाल ही में हुए एक प्रमोशनल इवेंट को कुछ लोगों ने आकर रोकने की कोशिश की. इसके बाद संतोषी ने मुंबई पुलिस को एक लेटर लिखा है. इसमें उन्होंने खुद के लिए और अपने परिवार के लिए पुलिस प्रोटेक्शन मांगी है.

5) सौरभ गांगुली फाइनल करेंगे अपनी बायोपिक की स्क्रिप्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर एक बायोपिक बन चुकी है. अब एक और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पर फिल्म बनने जा रही है. इसकी अनाउंसमेंट पिछले साल लव फिल्म्स ने की थी. अब खबर है कि सौरव गांगुली 24 जनवरी को इसके स्क्रीनप्ले को फाइनल करेंगे. कहा जा रहा है कि सौरव इसे फ़ैक्चुअली करेक्ट रखना चाहते हैं. अभी तक की जानकारी के अनुसार सिद्धार्थ मल्होत्रा बायोपिक में सौरव गांगुली की भूमिका निभाएंगे.

6) 24 फरवरी को रिलीज़ होगी भूमि और नवाज़ की फिल्म

सुधीर मिश्रा की अपकमिंग फिल्म 'अफवाह' की रिलीज़ डेट अनाउंस कर दी गई है. फिल्म 24 फरवरी को रिलीज़ होगी. इसमें नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और भूमि पेडणेकर मुख्य भूमिकाओं में हैं. इसे भूषण कुमार और अनुभव सिन्हा प्रोड्यूस कर रहे हैं. 

वीडियो: विश्व हिन्दू परिषद अब नहीं करेगा शाहरुख खान की फिल्म पठान का विरोध

thumbnail

Advertisement