The Lallantop
Advertisement

शाहरुख खान की 'पठान' ने अडवांस बुकिंग में फोड़ना शुरू कर दिया

फिल्म की रिलीज़ में महीनाभर बाकी है, फिल्म ने अभी से तोड़फोड़ मचाना चालू कर दिया है.

Advertisement
pathaan, shahrukh khan, advance booking,
फिल्म 'पठान' के एक सीन में शाहरुख खान.
font-size
Small
Medium
Large
30 दिसंबर 2022 (Updated: 30 दिसंबर 2022, 11:52 IST)
Updated: 30 दिसंबर 2022 11:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahrukh Khan की Pathaan की advance booking खुल चुकी है. इंडिया में नहीं. क्योंकि बुक माय शो और अन्य टिकट बुकिंग प्लैटफॉर्म्स पर अभी इस फिल्म की सुगबुगाहट नहीं है. मगर दुनिया के कुछ हिस्सों में लोग 'पठान' की टिकटें बुक कर पा रहे हैं. ऐसा ही एक देश है जर्मनी. वहां अडवांस बुकिंग खुलते ही इस फिल्म के शोज़ हाउसफुल जाने लगे हैं. जिसे एक अच्छे संकेत के तौर पर देखा जा रहा है.

जर्मनी में 'पठान' फुल फ्लेज़्ड तरीके से रिलीज़ होनी है. मगर अभी रिलीज़ में 26-27 दिन का वक्त बाकी है. वहां कुछ लिमिटेड थिएटरों में फिल्म की अडवांस बुकिंग शुरू हुई है. जैसे ही लोगों को पता चला कि 'पठान' की टिकट मिलने लगी है, दनादन बुकिंग चालू हो गई. लोग सोशल मीडिया पर उस बुकिंग प्लैटफॉर्म के स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं, जहां से फिल्म की टिकट हो रही है. इसमें दिख रहा है कि 'पठान' के 90 परसेंट टिकट बिक चुके हैं. और बाकी बचे टिकटों के लिए मारा-मारी चालू है.

pathaan advance booking, germany,
जर्मनी के एक टिकट बुकिंग प्लैटफॉर्म का स्क्रीनशॉट, जहां ‘पठान’ की अडवांस बुकिंग शुरू हुई है.

शाहरुख खान की फिल्में इंडिया में चाहे जैसा परफॉर्म करें, विदेशों में उनकी भारी डिमांड रहती है. ग्लोबल स्टार वाला रुतबा है उनका. और शायद ही दुनिया का कोई हिस्सा ऐसा हो, जहां इंडियन लोग नहीं पाए जाते. 90 और शुरुआती 2000 के दशक में शाहरुख पर इस तरह के आरोप भी लगा करते थे कि वो NRI लोगों के लिए फिल्में बनाते हैं. ताकि विदेशों में उनकी पॉपुलैरिटी और टिकट सेल बढ़े. खैर, जो भी हो. अभी तो गेम ये है कि 'पठान' की टिकट धड़ल्ले से बिक रही है. जानकार लोग इसे अच्छी शुरुआत बता रहे हैं.

'पठान' 25 जनवरी को रिलीज़ होनी है. ऐसे में अब तक इंडिया में इस फिल्म की अडवांस बुकिंग शुरू नहीं हुई है. अमूमन फिल्मों की अडवांस बुकिंग रिलीज़ से एक या दो हफ्ते पहले खुलती है. उस दौरान रिलीज़ के शुरुआती तीन दिनों के लिए टिकट बुक किया जा सकता है. इससे फिल्म की ओपनिंग और फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन पर असर पड़ता है. उसके बाद फिल्म कैसा परफॉर्म करेगी, वो वर्ड ऑफ माउथ और फिल्म की क्वॉलिटी पर निर्भर करता है.

'पठान' लगातार चर्चाओं में है. फिल्म के गानों को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही हैं. कोई वल्गर बता रहा है. कोई भारतीय कल्चर को बर्बाद करने का दोषी ठहरा रहा है. बावजूद इसके फिल्म के दोनों गाने देखे और सुने जा रहे हैं. इस मामले में लेटेस्ट खबर ये है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कुछ सीन्स को फिल्म से काटने की बात कही है. क्योंकि वो भारतीय सभ्यता और परंपरा के साथ नहीं जातीं. इस टाइप की बातें हो रही हैं. बाकी देखते हैं, फिल्म से कटता है और क्या बचता है.

'पठान' में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने लीड रोल्स किए हैं. इस फिल्म को 'बैंग बैंग' और 'वॉर' वाले सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. 

वीडियो: 'पठान' के 'बेशर्म रंग' पर हुए विवाद के बाद CBFC ने बदलाव करने को कहा

thumbnail

Advertisement

Advertisement