The Lallantop
Advertisement

Jio Cinema गेम ऑफ थ्रोन्स दिखा रहा है, लेकिन सीन उड़ा दिए?

लोग कह रहे हैं कि जियो सिनेमा ने टीवी वाली सेंसरशिप कर दी है.

Advertisement
jio cinema succession hbo shows movies
31 मार्च 2023 तक HBO के शोज़ हॉटस्टार पर देखे जा सकते थे. फोटो - ट्विटर
font-size
Small
Medium
Large
14 मई 2023 (Updated: 14 मई 2023, 15:43 IST)
Updated: 14 मई 2023 15:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Jio Cinema ने अनाउंस किया कि आप उनके प्लेटफॉर्म पर HBO और Warner Brothers का कंटेंट देख पाएंगे. ऐसा फ्री में मुमकिन नहीं होगा. प्रीमियम मेम्बरशिप लेनी होगी. साल के 999 रुपए देने होंगे. HBO के कंटेंट की इंडिया में भारी डिमांड है. Game of Thrones खासा पॉपुलर रहा था. लोग Succession का आखिरी सीज़न देखना चाहते हैं. जियो सिनेमा पर हर हफ्ते एक एपिसोड ड्रॉप होता रहेगा. उससे पहले डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर HBO और वॉर्नर ब्रदर्स का कंटेंट उपलब्ध था. जियो सिनेमा पर भले ही आप अपने फेवरेट अमेरिकी शोज़ देख पाएंगे. लेकिन लोग इस बात से खुश नहीं लग रहे. उनका कहना है कि जियो सिनेमा ने ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ और Succession जैसे शोज़ को खत्म कर दिया. सेंसरशिप लगाकर सीन काट लिए. 

राहुल जाधव नाम के यूज़र ने लिखा,

जियो सिनेमा ने हमें बेवकूफ बनाया है. वो HBO कंटेंट के लिए 999 रुपए चार्ज कर रहे हैं और कुछ कमाल के शोज़ जियो सिनेमा पर उपलब्ध ही नहीं हैं. इनके नाम हैं:

द वायर 
द सोपरानोज़ 
वीप 
सेक्स एंड द सिटी 
यूफोरिआ 
वॉचमेन 
डेडवुड 

दूसरे यूज़र ने लिखा,

जियो बेवकूफ बना रहा है. वॉर्नर ब्रदर्स की कुछ अहम फिल्में जैसे ‘मैन ऑफ स्टील’, ‘एक्वामैन’ और ‘मैट्रिक्स’ जैसी फिल्में जियो सिनेमा पर हैं ही नहीं. 

अरूण दीप नाम के यूज़र ने लिखा,

हॉटस्टार ने ‘लास्ट वीक टूनाइट’ से मिकी माउस को सेंसर कर दिया था. लेकिन उन्होंने भी कभी Succession और Game of Thrones को सेंसर नहीं किया. जियो सिनेमा 2013 के स्टार वर्ल्ड लेवल की सेंसरशिप के लिए आपसे पैसे लेना चाहता है. 

बता दें कि 31 मार्च 2023 तक HBO और वॉर्नर ब्रदर्स का कंटेंट हॉटस्टार पर उपलब्ध था. उसके बाद Viacom 18 ने HBO और Warner Bros. के साथ डील की. वो जियो सिनेमा को ओटीटी प्लेटफॉर्म के तौर पर लॉन्च करना चाहते थे. जियो ने HBO के पॉपुलर कंटेंट के राइट्स तो ले लिए. मगर लोगों का कहना है कि शो देखने का मज़ा खराब हो गया है. उन्हें शिकायत है कि जियो सिनेमा शोज़ को सेंसर कर रहा है. पहले HBO और वॉर्नर ब्रदर्स की फिल्में-सीरीज़ हॉटस्टार और प्राइम पर उपलब्ध थीं. लेकिन Viacom 18 ने उनके साथ एक्स्क्लूज़िव डील की. उसके अंतर्गत जियो सिनेमा के अलावा इंडिया में उनका कंटेंट कहीं और नहीं देखा जा सकेगा.   
 

वीडियो: हाउस ऑफ द ड्रैगन और गेम ऑफ थ्रोन्स के किरदारों की पूरी कहानी समझिए

thumbnail

Advertisement

Advertisement