The Lallantop
Advertisement

6 साल पहले अजय देवगन बनने वाले थे 'चाणक्य', डायरेक्टर ने अब फिल्म का हाल बताया है

2018 में Ajay Devgn की दो फिल्में अनाउंस हुईं - Maidaan और Chanakya. एक कुछ महीनों बाद रिलीज़ होने वाली है, दूसरी शायद कभी नहीं बनेगी.

Advertisement
ajay devgn chanakya
अजय और नीरज पहली बार 'औरों में कहां दम था' में साथ काम करने जा रहे हैं.
font-size
Small
Medium
Large
5 मार्च 2024
Updated: 5 मार्च 2024 18:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2018 में Ajay Devgn की दो फिल्में अनाउंस हुई थीं. एक थी Maidaan, जहां वो भारतीय फुटबॉल टीम के कोच सैय्यद अब्दुल रहीम का रोल करने वाले थे. इस फिल्म को अमित आर शर्मा बना रहे थे. ये फिल्म करीब चार साल तक खिसकती चली गई. बीच में RRR के साथ क्लैश करने वाली थी. इस वजह से प्रोड्यूसर बोनी कपूर राजामौली पर भड़क भी पड़े थे. खैर RRR रिलीज़ हो गई. 1000 करोड़ से ज़्यादा कमा लिए. ऑस्कर जीत कर आ गई लेकिन ‘मैदान’ तब भी रिलीज़ नहीं हुई. अब आखिरकार ये फिल्म ईद 2024 पर सिनेमाघरों में उतरने जा रही है. 

जिस साल ‘मैदान’ पहली अनाउंस हुई थी, ठीक उससे कुछ महीने पहले नीरज पांडे ने ऐलान किया था कि वो चाणक्य पर फिल्म बनाने जा रहे हैं. चाणक्य का रोल अजय देवगन करेंगे. ये पहले मौका था जब अजय और नीरज एक साथ काम करने जा रहे थे. इससे पहले नीरज ‘अ वेडनेसडे’, ‘स्पेशल 26’, ‘एम एस धोनी’ और ‘बेबी’ जैसी फिल्में बना चुके थे. ‘चाणक्य’ अनाउंस तो हुई लेकिन उसके बाद लंबे समय तक फिल्म पर कोई अपडेट नहीं आया. साल 2020 में नवभारत टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में नीरज ने कहा कि वो फिलहाल ‘चाणक्य’ पर काम कर रहे हैं. वो फिल्म के ज़रिए ये दर्शाना चाहते हैं कि चाणक्य सोचते किस तरह थे. उन्होंने कहा कि उनकी राय में अजय देवगन फिल्म के लिए सबसे बेस्ट एक्टर हैं. 

नीरज के इस इंटरव्यू के कुछ दिन बाद देशभर में कोविड-19 की वजह से लॉकडाउन लग गया. फिल्म इंडस्ट्री का काम काफी हद तक रुक गया. 2021 में धीरे-धीरे चीज़ें फिर से खुलने लगीं. सिनेमा देखने का ट्रेंड पूरी तरह से बदल चुका था. प्रोड्यूसर्स को लगने लगा कि अब पुराने ढर्रे पर काम नहीं हो पायेगा. इस दौरान कई प्रोजेक्ट बंद पड़ गए. ‘चाणक्य’ को लेकर खबर आई कि इसे डिब्बाबंद कर दिया गया है. मेकर्स ने खुलकर इस बारे में बात नहीं की. हालांकि अब नीरज पांडे ने एक नए इंटरव्यू में ‘चाणक्य’ का स्टेटस बताया है. ETimes से हुई बातचीत में उनसे पूछा गया कि ‘चाणक्य’ का क्या हुआ. नीरज ने बताया कि वो अभी ठंडे बस्ते में है. नीरज ने कहा,

वो फिल्म अभी बैकबर्नर पर है. 

नीरज और अजय भले ही ‘चाणक्य’ पर साथ काम नहीं कर पाए. लेकिन अब ‘औरों में कहां दम था’ दोनों की साथ में की गई पहली फिल्म बन गई है. नीरज ने बताया कि ये एक म्यूज़िकल लव स्टोरी होगी. फिल्म में अजय देवगन के साथ तबू और जिमी शेरगिल भी नज़र आएंगे. ‘औरों में कहां दम था’ जून 2024 में रिलीज़ होने वाली है. बाकी जल्दी ही मेकर्स फिल्म की रिलीज़ डेट भी अनाउंस करने वाले हैं.                          
 

वीडियो: अजय देवगन की 'मैदान' के मेकर्स का बड़ा दांव, रिलीज से पहले ही दिखा दी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement