The Lallantop
Advertisement

'जवान' की भरपाई करने जून में ये फिल्में-सीरीज़ आ रही हैं

'असुर' के दूसरे सीज़न के साथ प्रभास की पिच्चर भी आ रही है.

Advertisement
movies web series june 2023 adipurush bloody daddy asur 2 flash
पहले शाहरुख की 'जवान' 02 जून को आने वाली थी. लेकिन अब उस वीकेंड बहुत सारी फिल्में और सीरीज़ रिलीज़ हो रही हैं.
font-size
Small
Medium
Large
30 मई 2023 (Updated: 30 मई 2023, 13:15 IST)
Updated: 30 मई 2023 13:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ 02 जून को रिलीज़ होने वाली थी. लेकिन अब उसे 07 सितंबर के लिए खिसका दिया गया है. जून में ‘जवान’ भले ही नहीं आ रही, लेकिन टेंशन नहीं लेने का. अगले महीने ऐसी धांसू फिल्में और सीरीज़ आ रही हैं, जो ‘जवान’ की कमी पूरी कर देंगी.   

#1. स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स 
डायरेक्टर: योकिम दॉस, जस्टिन थॉमप्सन, केम्प पावर्स
कास्ट: शेमेक मूर, जेक जॉनसन 
रिलीज़ डेट: 01 जून, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

indian spider man
इंडियन स्पाइडर-मैन पवित्र प्रभाकर. 

2018 में आई ‘स्पाइडर-मैन: इंटू द स्पाइडर-वर्स’ ने दो क्षेत्रों में क्रांति मचाई थी. फिल्म ने एनिमेशन के साथ खुलकर एक्सपेरिमेंट किया. दुनियाभर के एनिमेशन स्कूल्स में फिल्म को पढ़ाया जाता है. ‘स्पाइडर-मैन’ सबसे पॉपुलर सुपरहीरो किरदार है. बहुत कुछ बन चुका है उस पर. इसके बावजूद भी इस फिल्म ने अपने लिए जगह बनाई. सबसे मकबूल स्पाइडर-मैन फिल्मों में से एक बनी. अब उसका दूसरा पार्ट आ रहा है. फिल्म के स्पाइडर-मैन माइल्स मोराल्स को चुनाव करना होगा. या तो एक इंसान को बचाए या फिर पूरी दुनिया को. दूसरे भाग में इंडियन स्पाइडर-मैन पवित्र प्रभाकर को भी दिखाया जाएगा. जिसके लिए हिंदी और पंजाबी में क्रिकेटर शुभमन गिल ने आवाज़ दी है. 

#2. असुर 2 
डायरेक्टर: ओनि सेन
कास्ट: अरशद वारसी, बरुण सोबती, रिधि डोगरा 
रिलीज़ डेट: 01 जून, 2023 
कहां देखें: जियो सिनेमा 

asur 2
लंबे वक्त से ‘असुर 2’ का इंतज़ार हो रहा था. 

साल 2020 में आया ‘असुर’ पूरी तरह वर्ड ऑफ माउथ की वजह से चला. शो दमदार था. कोरोना लॉकडाउन में इतना देखा गया कि हर दूसरा शख्स ‘असुर’ पर ही चर्चा करता मिल जाता. जनता तब से इंतज़ार कर रही थी कि ‘असुर’ का दूसरा सीज़न कब आएगा. पहले सीज़न के करीब तीन साल बाद अब जियो सिनेमा पर ‘असुर 2’ आ रहा है. अरशद वारसी और बरुण सोबती के किरदार धनंजय और निखिल असुर को पकड़ने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं.

#3. स्कूप 
डायरेक्टर: हंसल मेहता 
कास्ट: करिश्मा तन्ना, प्रोसेनजित चैटर्जी, मोहम्मद ज़ीशान आयूब 
रिलीज़ डेट: 02 जून, 2023
कहां देखें: नेटफ्लिक्स

scoop
करिश्मा तन्ना का किरदार जिगना वोरा पर आधारित है. 

‘स्कूप’ जर्नलिस्ट जिगना वोरा की लिखी बायोग्राफी ‘Behind the Bars in Byculla: My Days in Prison’ पर बेस्ड है. जिगना ने जेल में हुए अनुभव पर अपना संस्मरण लिखा. 2019 में मैचबॉक्स पिक्चर्स ने जिगना की किताब के राइट्स खरीद लिए थे. हालांकि, तब न्यूज़ आई थी कि इसे श्रीराम राघवन डायरेक्ट करने वाले हैं. लेकिन बात नहीं बनी और हंसल मेहता ने शो बनाया. करिश्मा तन्ना ने शो में जिगना पर आधारित किरदार निभाया है. जिगना पर CBI ने आरोप लगाया था कि उन्होंने छोटा राजन को एक सीनियर जर्नलिस्ट का मर्डर करने के लिए उकसाया. बाद में कोर्ट ने CBI की ये अपील खारिज कर दी थी. उनका कहना था कि CBI के पास इस बात का कोई ठोस सबूत नहीं. 

#4. ज़रा हटके ज़रा बचके 
डायरेक्टर: लक्ष्मण उतेकर
कास्ट: विकी कौशल, सारा अली खान 
रिलीज़ डेट: 02 जून, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

‘लुका छुपी’ और ‘मिमी’ जैसी फिल्में बना चुके लक्ष्मण उतेकर ने ‘ज़रा हटके ज़रा बचके’ बनाई है. कहानी है कपिल और सौम्या की. एक समय दोनों में बहुत प्यार था. शादी हुई. लेकिन अब दोनों अलग होना चाहते हैं. बस तलाक लेने की वजह किसी को नहीं बता रहे. विकी कौशल और सारा अली खान ने कपिल और सौम्या के किरदार निभाए हैं.

#5. मुंबईकर 
डायरेक्टर: संतोष सिवन 
कास्ट: विजय सेतुपति, विक्रांत मैसी, तान्या मानिकताला
रिलीज़ डेट: 02 जून, 2023 
कहां देखें: जियो सिनेमा 

mumbaikar
पहले इस फिल्म से विजय सेतुपति का हिंदी डैब्यू होने वाला था. 

लोकेश कनगराज की फिल्म है ‘मानगारम’. उसकी कहानी को मुंबई में सेट किया गया और बनी ‘मुंबईकर’. विजय सेतुपति के किरदार को एक बच्चे को अगवा करना था. गलतफहमी के चलते वो एक डॉन के बेटे को किडनैप कर लेता है. इसी चक्कर में आगे चलकर चार लोग जिनका आपस में कोई लेना-देना नहीं था, उनकी ज़िंदगियों के तार जुड़ जाते हैं. इस बिन बुलाई परिस्थिति से कैसे बाहर निकलेंगे, यही आगे की कहानी है.

#6. ब्लडी डैडी 
डायरेक्टर: अली अब्बास ज़फर
कास्ट: शाहिद कपूर, रोनित रॉय, संजय कपूर 
रिलीज़ डेट: 09 जून, 2023 
कहां देखें: जियो सिनेमा 

पहली बार शाहिद कपूर ने कोई एक्शन फिल्म की है. ‘ब्लडी डैडी’ 12 घंटों की कहानी है जिसे शूट करने में सिर्फ 36 दिन लगे. ट्रेलर देखकर लग रहा है कि शाहिद का किरदार किसी हिटमैन का है. ऐसा शख्स जो पैसों के लिए खतरनाक काम करता है. उसके पास ड्रग्स से भरा बैग पहुंच जाता है. ये बैग है किसी डॉन का. बैग लौटाने तक क्या-कुछ हंगामा होता है, यही फिल्म का मेन प्लॉट है. 

#7. द फ्लैश 
डायरेक्टर: एंडी मुशिएटी 
कास्ट: एज़रा मिलर, माइकल कीटन, साशा केल
रिलीज़ डेट: 15 जून, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर      

flash
फ्लैश के एक फैसले से दुनिया खतरे में पड़ जाती है. 

डीसी कॉमिक्स के किरदार फ्लैश की एक कॉमिक है. ‘फ्लैशपॉइंट’ नाम से. ये फिल्म उसी पर बनाई गई है. होता ये है कि बचपन में ही बैरी एलेन की मां की हत्या हो जाती है. मर्डर का आरोप उसके पिता पर लगता है और उन्हें जेल हो जाती है. बैरी अब बड़ा हो चुका है. फ्लैश बन चुका है. वो फैसला लेता है फिर से टाइम में जाने का. ताकि अपनी मां को बचा सके. ऐसा करने में सफल भी हो जाता है लेकिन इससे पूरे ब्रह्मांड का संतुलन बिगड़ जाता है. सब की ज़िंदगियां बदल जाती हैं. परिणामवश खतरनाक विलेन धरती पर आ जाते हैं. बैरी को इस नए भविष्य में सुपरमैन और उसके समय का बैटमैन नहीं मिलते. उसे मिलते हैं सुपरगर्ल और बैटमैन का दूसरा वर्ज़न. सब कुछ कैसे ठीक करेगा, यही फिल्म की कहानी है. 

#8. आदिपुरुष 
डायरेक्टर: ओम राउत 
कास्ट: प्रभास, कृति सैनन, सैफ अली खान 
रिलीज़ डेट: 16 जून, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

adipurush
‘आदिपुरुष’ के VFX से लोगों की शिकायत दूर नहीं हुई है. 

‘आदिपुरुष’ का जब टीज़र आया था तब फिल्म की काफी आलोचना हुई. लोगों ने VFX की तुलना बच्चों के कार्टून से की. मेकर्स ने 100 करोड़ रुपए और लगाए. VFX को कुछ और महीने दिए. फिर फिल्म का ट्रेलर आया. हालांकि वो भी VFX से होने वाली शिकायत को दूर नहीं कर पाया. इस सब के बीच ‘आदिपुरुष’ बनाने वालों को उम्मीद है कि बड़े परदे पर लोगों को फिल्म ज़रूर पसंद आएगी. उनका सोचना कितना सही साबित होता है, ये पता चलेगा 16 जून को. 

#9. मैदान 
डायरेक्टर: अमित शर्मा 
कास्ट: अजय देवगन, प्रियामणि, गजराज राव 
रिलीज़ डेट: 23 जून, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

ajay devgn
टीज़र देखकर लग रहा है कि ये मज़बूत फिल्म होगी. 

साल 1952 से 1962. वो समय जिसे भारतीय फुटबॉल का स्वर्णिम काल कहा जाता है. भारत की टीम उस दौरान ओलिम्पिक खेल के लिए क्वालिफाई हुई. हम जो उनके नंगे पांव फुटबॉल खेलने की कहानियां सुनते आए हैं, वो उसी समय की थीं. देश के ये 11 खिलाड़ी अलग-अलग हिस्सों से आए. लेकिन मैदान पर ये एक दिखते. और ऐसा मुमकिन हो पाया कोच सैयद अब्दुल रहीम की वजह से. ‘मैदान’ फिल्म में अजय देवगन ने उनका किरदार निभाया है. अब तक सिर्फ फिल्म का टीज़र आया है और उसे देखकर लग रहा है कि ये मज़बूत फिल्म होने वाली है. ऊपर से ‘बधाई हो’ वाले अमित शर्मा ने बनाई है. संभावना यही है कि ‘मैदान’ एक सेंसिबल बायोपिक होगी. 

#10. सत्यप्रेम की कथा
डायरेक्टर: समीर विद्वांस
कास्ट: कार्तिक आर्यन, कियारा अडवाणी, सुप्रिया पाठक           
रिलीज़ डेट: 29 जून, 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

कार्तिक आर्यन और कियारा अडवाणी पिछले साल आई ‘भूल भुलैया 2’ के लिए साथ आए थे. जो उस साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में रही. अब ये दोनों ‘सत्यप्रेम की कथा’ में नज़र आएंगे. मेकर्स उनकी जोड़ी को भुनाने की कोशिश करेंगे. फिल्म को ‘म्यूज़िकल रोमांस’ बताया जा रहा है. उसके अलावा मेकर्स ने कहानी को लेकर कुछ भी बाहर नहीं निकाला. पहले भी हिंदी फिल्में सिर्फ अपने म्यूज़िक के दम पर चली हैं. ‘सत्यप्रेम की कथा’ बनाने वालों ने भी ये ज़रूर सोचा होगा. बता दें कि अभी तक सिर्फ ‘नसीब से’ नाम का गाना आया है.         

#11. इंडियाना जोन्स एंड द डायल ऑफ डेस्टिनी 
डायरेक्टर: जेम्स मैनगोल्ड  
कास्ट: हैरिसन फोर्ड, फीबी वॉलर ब्रिज, मेड्स मिकेलसेन   
रिलीज़ डेट: 30 जून 2023  
कहां देखें: सिनेमाघर

indiana jones
इंडियाना जोन्स के अवतार में फिर लौटेंगे हैरिसन फोर्ड. 

‘इंडियाना जोन्स’, हॉलीवुड की सबसे बड़ी और सफल फ्रेंचाइज़ी फिल्मों में से एक. इंडियाना जोन्स का इंडिया से भी कनेक्शन है. 1984 में इस सीरीज़ की एक फिल्म आती थी, Indiana Jones And The Temple of Doom. अमरीश पुरी फिल्म के विलेन थे. अमेरिका में फिल्म ने अच्छी कमाई की, लेकिन इंडिया में इसकी जमकर आलोचना हुई थी. स्टीरियोटिपिकल तरीके से इंडिया की छवि को दिखाया गया था. इंडियाना पुरातन से जुड़ी चीज़ों में रुचि रखता है और इसी वजह से अलग-अलग एडवेंचर पर निकलता है.  

#12. ब्लैक मिरर 6 
क्रिएटर: चार्ली ब्रूकर  
कास्ट: ऐरन पॉल, सलमा हायेक, अंजना वसन    
रिलीज़ डेट: अभी तय नहीं
कहां देखें: नेटफ्लिक्स   

चार्ली ब्रूकर के दिमाग की उपज ‘ब्लैक मिरर’ भविष्य की परिस्थितियों की कल्पना करती है. ऐसा भविष्य जहां इंसान अपनी इंसानियत से दूर हो जाएगा. जहां मशीनों को देखकर डर लगता है. कि वो कितना नुकसान कर सकने में सक्षम हैं. ‘ब्लैक मिरर’ पहले आपके दिमाग को घुमाकर रख देगा. फिर जब वो कहीं वास्तविकता के करीब आने लगेगा, तब ये शो आपको सोचने पर मजबूर करेगा. ‘ब्लैक मिरर’ का पहला एपिसोड देखकर ही जान जाएंगे कि ऐसा बनाना तो दूर, सोचना भी कितनी हिम्मत का काम है.

वीडियो: सलमान खान की वो अंडररेटेड फिल्में जिनके बारे में ज़्यादा बात नहीं होती

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement