The Lallantop
Advertisement

अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' की पहले दिन डिज़ास्टर कमाई

सिनेमा बिज़नेस के जानकार लोग ये भी कहने से कतरा रहे हैं कि फिल्म की कमाई वीकेंड के अगले दो दिनों में बढ़ सकती है. वहीं 'थैंक यू फॉर कमिंग' ने ठीक-ठाक कमाई कर डाली है.

Advertisement
mission raniganj, akshay kumar,
'मिशन रानीगंज' के एक सीन में अक्षय कुमार.
font-size
Small
Medium
Large
7 अक्तूबर 2023
Updated: 7 अक्तूबर 2023 12:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Akshay Kumar की एक और फिल्म ने टिकट खिड़की पर डिज़ास्टर ओपनिंग पाई है. उनकी हालिया रिलीज़ Mission Raniganj- The Great Bharat Rescue ने पहले दिन देशभर से मात्र 2.85 करोड़ रुपए की कमाई की. जो कि अक्षय कुमार के कद के लिहाज से बेहद कमज़ोर है. फिल्म की अडवांस बुकिंग जिस तरह की रही है, उस आधार पर ये भी नहीं कहा जा सकता कि फिल्म शनिवार या रविवार को उछल सकती है. ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक फिल्म पहले वीकेंड पर 7-8 करोड़ रुपए कमा ले, तो बड़ी बात होगी.

इस साल अब तक अक्षय कुमार की तीन फिल्में रिलीज़ हुई हैं. उनकी पहले दिन की कमाई आप नीचे देख सकते हैं-

1) सेल्फी- 2.55 करोड़ रुपए 
2) OMG 2- 10.26 करोड़ रुपए 
3) मिशन रानीगंज- 2.85 करोड़ रुपए 

2023 में रिलीज़ होने वाली अक्षय की पहली फिल्म थी 'सेल्फी'. वो फिल्म कब आई और कब गई, किसी को कानों कान खबर नहीं हुई. उसके बाद उनकी 'ओह माय गॉड 2' थिएटर्स में उतरी. ये फिल्म सनी देओल की 'गदर 2' के साथ बड़े क्लैश में रिलीज़ हुई थी. बावजूद इसके फिल्म की ओपनिंग डबल डिजिट में रही. कहा गया कि इस क्लैश से OMG 2 को फायदा पहुंचा. साथ ही फ्रैंचाइज़ फिल्म होने के नाते भी OMG 2 मुनाफे में रही. मगर 'मिशन रानीगंज' ने एक बार भयंकर कमज़ोर ओपनिंग ली है. जबकि इस फिल्म को काफी हद तक पॉज़िटिव रिव्यूज़ मिले हैं. वर्ड ऑफ माउथ भी ठीक ठाक रहा है.  

'मिशन रानीगंज' के अलावा इस हफ्ते 'थैंक यू फॉर कमिंग' और 'दोनों' रिलीज़ हुई हैं. भूमि पेडणेकर स्टारर 'थैंक यू फॉर कमिंग' ने पहले 1.06 करोड़ रुपए की कमाई की. जो कि फिल्म की लिमिटेड रिलीज़ के हिसाब से औसत कमाई है. इस फीमेल सेक्शुअल प्लेज़र के मसले पर बात करने वाली फिल्म को सेंसर बोर्ड ने A सर्टिफिकेट दिया था. इसलिए मेकर्स ने फिल्म को देशभर में मात्र 550 स्क्रीन्स पर लिमिटेड तरीके से रिलीज़ किया. वहीं राजश्री प्रोडक्शन की 'दोनों' ने पहले दिन मात्र 35 लाख रुपए की कमाई की. इस फिल्म की भी कमाई वीकेंड के अगले दो दिनों में बढ़ने के आसार नज़र नहीं आ रहे.  

इन दिनों थिएटर्स में दो अन्य फिल्में भी लगी हुई हैं. पहली है शाहरुख खान की 'जवान'. जो अब गिने-चुने सिनेमाघरों में ही बची है. और दूसरी फिल्म है 'फुकरे 3'. 'फुकरे 3' ने अब तक 68.32 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली है. उम्मीद की जा रही है कि फिल्म 80-90 करोड़ रुपए के बीच लाइफटाइम कलेक्शन करेगी. ये था इस हफ्ते सिनेमाघरों में लगी फिल्मों की कमाई का लेखा-जोखा. 

वीडियो: अक्षय कुमार ने 'हेरा फेरी 3' और 'वेलकम 3' बनाने के लिए बड़ी तिकड़म भिड़ाया है

thumbnail

Advertisement

Advertisement