The Lallantop
Advertisement

तमिल सिनेमा के बुलंद डायरेक्टर और विक्रम के बेटे मिलकर रोंगटे खड़े कर देने वाली फिल्म ला रहे हैं!

Bison के नाम से बन रही ये फिल्म कबड्डी के खिलाड़ी मणती गनेसन के जीवन पर आधारित है. इससे पहले Mari Selvaraj, Dhanush के साथ भी काम कर चुके हैं.

Advertisement
bison mari selvaraj
मारी सेल्वाराज ने अपने करियर में सिर्फ तीन फिल्में बनाई हैं. लेकिन तमिल सिनेमा में उनके नाम का डंका बज चुका है.
font-size
Small
Medium
Large
6 मई 2024
Updated: 6 मई 2024 20:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तमिल सिनेमा के सबसे दबंग फिल्ममेकर्स में से एक हैं, Mari Selvaraj. समाज की उस सड़ी हुई व्यवस्था पर चोट करते हैं जिस पर बात करने भर से भी बहुत लोग कतराते हैं. अपने करियर में उन्होंने अब तक सिर्फ तीन फिल्में बनाई हैं. लेकिन उन फिल्मों से ही उनके काम की धाक जम चुकी है. उनकी पहली फिल्म Pariyerum Perumal ने लोगों को असहज किया. सोचने पर मजबूर कर दिया. उनकी अगली फिल्म Karnan, Dhanush के साथ थी. इन दोनों फिल्मों को क्रिटिक्स और जनता ने अपनी ‘मस्ट वॉच फिल्मों’ वाली लिस्ट में रखा. उनकी पिछली फिल्म Maamannan उतनी असरदार साबित नहीं हुई. उसके बावजूद भी मारी सेल्वाराज ऐसे फिल्ममेकर हैं जिनकी फिल्मों का इंतज़ार जनता करना चाहती हैं. इसलिए जब अनाउंस हुआ कि वो नई फिल्म ला रहे हैं, तो लोग जानना चाहते थे कि वो किस बारे में होगी. अब उनकी नई फिल्म का टाइटल बाहर आ गया है. 

06 मई को अनाउंस किया गया कि मारी सेल्वाराज की फिल्म का टाइटल Bison Kaalamaadan होगा. ये उसका पूरा टाइटल है. बाकी इसे Bison के टाइटल से ही बुलाया जा रहा है. बाइसन यानी भैंसा. फिल्म के पोस्टर पर एक भैंसे की मूर्ति दिख रही है. उसके आगे एक लड़का स्टैंडिंग स्टार्ट पोज़िशन में जमा हुआ है. वो लड़का Dhruv Vikram है. तमिल सिनेमा के सुपरस्टार चियां विक्रम का बेटा. साल 2019 में आई ‘आदित्य वर्मा’, ध्रुव की पहली फिल्म थी. उसके बाद उन्होंने अपने पिता के साथ ‘महान’ नाम की फिल्म में भी काम किया. कुलमिलाकर उन्हें अपनी फिल्मोग्राफी में एक दमदार फिल्म की ज़रूरत थी. लग रहा है कि वो कसर मारी सेल्वाराज की फिल्म से पूरी हो जाएगी. 

‘बाइसन’ को पा रंजीत प्रोड्यूस कर रहे हैं. वो खुद दलित विमर्श पर Sarpatta Parambarai और Kabali जैसी मज़बूत फिल्में बना चुके हैं. पा रंजीत ने ही मारी सेल्वाराज की पहली फिल्म भी प्रोड्यूस की थी. ‘बाइसन’ की कहानी कबड्डी प्लेयर मणती गनेसन के जीवन पर आधारित होगी. ध्रुव उनका रोल करेंगे. उनके अलावा अनुपमा परमेसवरन भी फिल्म में अहम रोल में दिखेंगी.                     
 

वीडियो: तमिल एक्टर, पॉलिटिशियन कैप्टन विजयकांत की फिल्म देखकर लोग अपने बच्चों का नाम प्रभाकरन रखने लगे

thumbnail

Advertisement

Advertisement