The Lallantop
Advertisement

KGF चैप्टर 2 ट्रेलर: क्या इस बार रॉकी मारा जाएगा?

रॉकी भाई की कहानी इसी पार्ट में खत्म हो रही है.

Advertisement
Img The Lallantop
रॉकी की कहानी इस चैप्टर के साथ पूरी होने वाली है. फोटो - ट्रेलर स्क्रीनशॉट
font-size
Small
Medium
Large
29 मार्च 2022 (Updated: 29 मार्च 2022, 12:03 IST)
Updated: 29 मार्च 2022 12:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
‘RRR’ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ पैसा फोड़ रही है. उसकी वेव ठंडी हुई भी नहीं थी कि एक और बड़ी पैन-इंडियन फिल्म का ट्रेलर आ गया, ‘KGF चैप्टर 2’. 07 जनवरी, 2022 को रिलीज़ हुए फिल्म के टीज़र को यूट्यूब पर अब तक 248 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं. ट्रेलर को भी बम्पर रिस्पॉन्स मिल रहा है. कन्नड़ा, तेलुगु, तमिल, हिंदी और मलयालम भाषा में रिलीज़ हुए ट्रेलरों के मिले-जुले टोटल यूट्यूब व्यूज़ 109 मिलियन के पार पहुंच चुके हैं. यश की फिल्म ‘KGF चैप्टर 2’ का ट्रेलर कैसा है, अब उस पर बात करते हैं.

# कहानी क्या है?
चैप्टर 1 में अधीरा को हल्का-सा टीज़ किया गया था. वो अपने बड़े भाई सूर्यवर्धन को दिए वचन की वजह से कोलार गोल्ड फील्ड्स से दूर हो जाता है. अपने भतीजे गरुड़ा को राज करने देता है. लेकिन अब वो लौट आया है, और उसको चाहिए फुल इज़्ज़त. यानी कोलार गोल्ड फील्ड्स पर पूरा अधिकार. अब अधीरा और रॉकी में लड़ाई है. और लग रहा है कि ये लड़ाई दोनों के खत्म होने पर ही रुकेगी. इससे पहले रॉकी भाई के फैन्स भड़कें, हियर अस आउट. ‘KGF चैप्टर 1’ की शुरुआत एक जर्नलिस्ट से होती है, जो प्रेज़ेंट टाइम में रॉकी और KGF की कहानी सुना रहा है. चूंकि, उस समय में रॉकी को कोई नहीं जानता, तो ज़्यादातर चांस है कि उस कहानी में उसकी डेथ हो चुकी है. जो हमें KGF के चैप्टर 2 में देखने को मिलेगी.
Kgf 2 Yash
इस बार एक्शन में रॉकी भाई को भी ज़ोर आने वाला है. फोटो - ट्रेलर स्क्रीनशॉट


दूसरी बड़ी वजह है अधीरा. एम्बिशन के लेवल पर रॉकी और अधीरा एक जैसे ही किरदार हैं. वो जो चाहते हैं, उसे हासिल किए बिना वो रुकेंगे नहीं और झुकेंगे भी नहीं (सॉरी पुष्पाराज). चैप्टर 1 में रॉकी जितने भी दुश्मनों से लड़ता है, उसे कोई दिक्कत नहीं होती. अकेला ही सबके लिए काफी होता है. कपड़े साफ रहते हैं, और चेहरे पर चोट का कोई निशान नहीं. चैप्टर 2 के ट्रेलर में एक शॉट में रॉकी का चेहरा और कपड़े, दोनों खून में सने दिखते हैं. जितनी ऊंची उसके राइज़ की कहानी थी, फॉल भी वैसा ही दिख रहा है.
रॉकी के सामने पावरफुल दुश्मनों में सिर्फ अधीरा ही नहीं, बल्कि इंडिया की प्राइम मिनिस्टर रमिका सेन भी है. जिसके लिए कहा जा रहा था कि उनका किरदार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर आधारित है. हालांकि रवीना टंडन ने इन बातों को नकार दिया था. ट्रेलर के जितने भी हिस्सों में रमिका दिखती है, सिर्फ गुस्से में दिखती है, और ज़बान पर एक ही टोन रखती है - घुस के मारेंगे. रमिका के पास डिफेंस फोर्स है, इसलिए वो भी रॉकी को अधीरा जितना या उससे ज़्यादा नुकसान पहुंचा सकती है. ज़ूम में छपी 2020 की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये सही भी हो सकता है. रिपोर्ट में लिखा गया कि रॉकी का कैरेक्टर रमिका की वजह से मारा जाएगा, लेकिन उससे पहले वो अपने सभी दुश्मनों को खत्म कर चुका होगा.
# ट्रेलर कैसा है?
‘KGF चैप्टर 2’ जो प्रॉमिस करती है, ट्रेलर वही डिलीवर करता है. एक मास मसाला एंटरटेनर. ट्रेलर में अधीरा के कैरेक्टर को अच्छा-खासा फुटेज मिला है, जो KGF पाना चाहता है और वाइकिंग जैसा दिखता है. ट्रेलर में प्रकाश राज का कैरेक्टर कहता है कि यह कहानी खून से लिखी गई है, स्याही से जारी नहीं रह सकती. खूब गोलीबारी होती दिखती है, अनेकों गाड़ियां दिखती हैं, कुछ ज़मीन पर चलती हुई और कुछ हवा में उड़ती हुईं.
Sanjay Dutt Kgf 2
अधीरा के कैरेक्टर का लुक वाइकिंग्स से इंस्पायर्ड है.


‘KGF’ फिल्मों के डायरेक्टर प्रशांत नील ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था कि ‘KGF चैप्टर 1’ में गोल्ड का टेक्स्चर है, क्योंकि सारी लड़ाई उसी पर है. ये आपको सिनेमैटोग्राफी में भी दिखेगा, गोल्ड और ब्राउन किस्म की फ़ील. चैप्टर 2 में भी ये फ़ील कंटिन्यू रखी है. ये काम दोनों चैप्टर्स पर सिनेमैटोग्राफर रहे भुवन गौड़ा का है. पहले पार्ट में जनता से सलाम रॉकी भाई करवाने वाले रवि बसरूर ने ही इस चैप्टर के लिए भी म्यूज़िक दिया है.
# कास्ट और रिलीज़ डेट
अधीरा बने संजय दत्त का कम्प्लीट लुक ट्रेलर में देखने को मिलता है. जबकि पहले पार्ट में उनका बॉडी डबल यूज़ किया गया था. ऐसा ही केस रवीना टंडन के कैरेक्टर रमिका के साथ भी था. ट्रेलर में रॉकी के बचपन के भी फ्लैशबैक देखने को मिलते हैं. उसकी पुरानी ज़िंदगी से भी कई किरदार लौटेंगे. पहले चैप्टर में जर्नलिस्ट बने अनंत नाग को प्रकाश राज ने रिप्लेस किया है. बाकी लीड में यश तो हईए हैं.
Ramika
चैप्टर 1 में सिनेमैटोग्राफी और म्यूज़िक स्टैंड करने वाले डिपार्टमेंट थे. इस बार क्या होता है, वो देखना बाकी है.


प्रशांत नील की ‘KGF’ सीरीज़ इस चैप्टर के साथ खत्म हो जाएगी. ‘KGF चैप्टर 2’ 14 अप्रैल को सिनेमाघरों पर रिलीज़ होगी, थलपति विजय की फिल्म ‘बीस्ट’ के ठीक एक दिन बाद. पिछली बार यश की फिल्म के सामने शाहरुख की ‘ज़ीरो’ थी, इस बार शाहिद कपूर की ‘जर्सी’ है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement