The Lallantop
Advertisement

वो 3 फिल्में, जिनके साथ 'KGF 2' भिड़ने जा रही है

KGF 2 will have to compete with films like The Kashmir Files, SS Rajamouli's The Kashmir Files and Thalpathy Vijay's Beat on the box office.

Advertisement
rrr-kgf-2-beast-jersey-the-kashmir-files
'KGF 2' को बॉक्स ऑफिस पर निर्विवादित विजेता बनने से ये फिल्में रोकेंगी.
font-size
Small
Medium
Large
12 अप्रैल 2022 (Updated: 29 अप्रैल 2022, 14:18 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2022 14:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

KGF चैप्टर 2. कहना गलत नहीं होगा कि ये 2022 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है. 2018 में आई ‘KGF’ जिस किस्म की सरप्राइज़ हिट साबित हुई, उसके बाद से चैप्टर 2 का इंतज़ार होने लगा था. अब फ्रैंचाइज़ का आखिरी पार्ट आ रहा है, जहां रॉकी की कहानी पूरी हो जाएगी. 2018 में आई ‘KGF’ के सामने शाहरुख की ‘ज़ीरो’ थी. फिर भी यश की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बम्पर कलेक्शन किया और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ा फिल्म बन गई.

‘KGF चैप्टर 2’ भले ही मोस्ट एंटीसिपेटिड फिल्मों में टॉप पर हो, लेकिन फिर भी उसे बॉक्स ऑफिस पर निर्विवादित विजेता बनने में चैलेंज फेस करना पड़ेगा. उसके साथ कुछ नई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आ रही हैं, कुछ पहले से बॉक्स ऑफिस को डॉमिनेट कर रही हैं. कौन सी हैं ये फिल्में, जिनके साथ ‘KGF चैप्टर 2’ क्लैश करेगी, उन पर बात करते हैं.

#1. द कश्मीर फाइल्स

फिल्म से एक स्टिल. 

कश्मीरी पंडितों की त्रासदी पर बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने रिलीज़ के बाद से ही रिकॉर्ड तोड़े और नए बनाए. विवेक अग्निहोत्री की ये फिल्म अब तक 250 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर चुकी है. ऐसा नहीं है कि 11 मार्च को रिलीज़ होने के बाद फिल्म के सामने कोई कॉम्पिटिशन नहीं था. आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ उस वक्त सिनेमाघरों में लगी हुई थी, प्रभास की ‘राधे श्याम’ उसके साथ ही रिलीज़ हुई थी, अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’ और एसएस राजामौली की ‘RRR’ आने वाली थी. ऐसे तमाम फैक्टर्स के बावजूद ‘द कश्मीर फाइल्स’ मज़बूती से बॉक्स ऑफिस पर चलती रही. पोस्ट पैंडेमिक एरा में रिलीज़ होने वाली ये पहली हिंदी फिल्म है जिसने 250 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है.


ट्रेड एनलिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर जानकारी दी कि फिल्म ने बीते शुक्रवार को 50 लाख, शनिवार को 85 लाख, और रविवार को 1.15 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया. यानी ये फिल्म अभी भी रेस में बनी हुई है.

RRR का पोस्टर. 

#2. RRR

RRR. हज़ार करोड़ पार. ‘बाहुबली’ के बाद आई एसएस राजामौली की मैग्नम ओपस ‘RRR’ ने पहले हफ्ते में 709 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया. दूसरे हफ्ते में इस फिगर में 259 करोड़ रुपए और जुड़े. तीसरा हफ्ता पूरा भी नहीं हुआ था कि राजमौली एक बार फिर 1000 करोड़ क्लब में एंट्री ले चुके थे. ट्रेड ऐनलिस्ट मनोबल विजयबालन ने ये जानकारी अपने ट्विटर पर साझा की. ‘बाहुबली 2’ और ‘दंगल’ के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अब RRR का नाम है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ का बॉक्स ऑफिस रन भले ही स्लो हुआ हो, लेकिन RRR के केस में ये पैटर्न देखने को नहीं मिला है. उस लिहाज़ से ये फिल्म ‘KGF 2’ को तगड़ा कॉम्पिटीशन दे सकती है.

#3. बीस्ट

थलपति विजय. वो एक्टर जिनकी पिछली फिल्म ‘मास्टर’ ने कोरोना पैंडेमिक में बेजान थिएटर इंडस्ट्री को बूस्ट दिया. और फिल्म इंडस्ट्री को कॉन्फिडेंस कि ऐसे माहौल में भी ब्लॉकबस्टर डिलीवर की जा सकती हैं. ये लेवल है विजय के स्टारडम का. यश से भी जब इस क्लैश पर पूछा गया तो उनका जवाब साफ था, कि ये सिनेमा है चुनाव नहीं. और वो खुद थलपति विजय के बड़े वाले फैन हैं. इंडिया में ‘बीस्ट’ की एडवांस बुकिंग के पूरे आंकड़े अभी बाहर नहीं आए है. बाकी अमेरिका में ये रिलीज़ से पहले ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली विजय की फिल्म बन चुकी है.

फिल्म में विजय एक सोल्जर बने हैं. 

अपने होम स्टेट तमिलनाडु में भी फिल्म को 900 स्क्रीन मिली हैं, जो ‘KGF 2’ से तीन गुना ज्यादा हैं. ज़ाहिर है ‘बीस्ट’, ‘KGF-2’ के सामने तगड़ा चैलेंज खड़ा करेगी.

इसके अलावा शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ भी 14 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन प्रड्यूसर्स ने चार दिन पहले फिल्म पुश कर दी. अब ‘जर्सी’ 22 अप्रैल को सिनेमाघरों पर रिलीज़ होगी.

दी सिनेमा शो: KGF 2 रिलीज से पहले ही शाहिद कपूर की 'जर्सी' ने सरेंडर किया

thumbnail

Advertisement

Advertisement