The Lallantop
Advertisement

'गदर 2' के बाद तूफान मचाने आ रही है सनी की 'लाहौर 1947', 'भूल भुलैया 3' का टीज़र जल्द आएगा

Kartik Aaryan-Sunny Deol अपनी फिल्म Bhool Bhulaiyaa 3 और ‘Lahore 1947 की शूटिंग में बिज़ी हैं. इन दोनों फिल्मों की शूटिंग टाइमलाइन कमोबेश एक सी है. दोनों फिल्मों के मेकर्स की बेजोड़ तैयारी है.

Advertisement
kartik aaryan, sunny deol, bhool bhulaiya 3, lahore 1947,
सनी देओल की फिल्म 'लाहौर 1947' असग़र वजाहत के नाटक से प्रेरित बताई जा रही है.
font-size
Small
Medium
Large
16 मई 2024
Updated: 16 मई 2024 13:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Gadar 2 के बाद Sunny Deol ने बड़ा सोच-विचार करके Lahore 1947 नाम की फिल्म साइन की. उनके खाते में यूं तो कई फिल्में पड़ी हैं. मगर उन्होंने ‘गदर 2’ के फॉलो-अप के तौर पर इस फिल्म को चुना है. ये भी कमोबेश उसी कलेवर की फिल्म है. बस इसमें एक्शन की बजाय ड्रामा से देशभक्ति पैदा करने की कोशिश होगी. पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक सनी ने इस फिल्म के लिए 50 दिन शूट कर लिया है. एक महीने की शूटिंग बाकी रहती है. उम्मीद है कि इसे जून के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा. फिल्म के मिजाज को देखते हुए मेकर्स इसे अगले साल 26 जनवरी के आसपास सिनेमाघरों में उतारना चाहते हैं. ताकि उस माहौल का बेनेफिट लिया जा सके. इस फिल्म को Aamir Khan प्रोड्यूस कर रहे हैं. Rajkumar Santoshi डायरेक्ट कर रहे हैं. जो कि सनी देओल के साथ ‘घायल’, ‘घातक’ और ‘दामिनी’ जैसी फिल्में बना चुके हैं. 

मार्च से लेकर जून-जुलाई वाले टाइम में एक और फिल्म शूट हो रही थी. कार्तिक आर्यन स्टारर Bhool Bhulaiya 3. पिंकविला में छपी एक रिपोर्ट में बताया गया कि

 "कार्तिक आर्यन एंड कंपनी ने ‘भूल भुलैया 3’ की शूटिंग 9 मार्च, 2024 से शुरू की थी. अनीस बज़्मी इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म का शूट प्लानिंग के अनुसार चल रहा है. वो इसे जुलाई 2024 तक पूरा करना चाहते हैं. इसे दिवाली के मौके पर रिलीज़ किया जाना है. 'भूल भुलैया 3' हॉरर कॉमेडी जॉनर पर बेस्ड है. फिल्म की शूटिंग को लेकर प्लानिंग इस तरह की गई थी कि पहले सभी VFX वाले सीन्स शूट हो जाएं. बाद में बातचीत और कॉमेडी सीन्स शूट हों. 

 

'भूल भुलैया 3', टी-सीरीज़ की महत्वाकांक्षी फिल्म है. इसलिए मेकर्स इसे भव्य बनाने में कोई कमी नहीं रखना चाहते. फिल्म का आयकॉनिक गाना ‘आमी जे तोमार’ और कार्तिक आर्यन के इंट्रो नंबर सहित तीन गानों की शूटिंग हो चुकी है. जल्द ही मेकर्स एक टीज़र के साथ रिलीज़ डेट अनाउंस करना चाहते हैं. ये टीज़र जुलाई तक आ सकता है. 

'भूल भुलैया 3’ में कार्तिक के साथ तृप्ति डिमरी, विद्या बालन, माधुरी दीक्षित, राजपाल यादव, संजय मिश्रा और विजय राज जैसे एक्टर्स नज़र आएंगे.

इसी रिपोर्ट में ‘लाहौर 1947’ पर अपडेट देते हुए बताया गया कि 

“सनी देओल की फिल्म की शूटिंग मुंबई के मड आइलैंड में तेजी से चल रही है. यहां राजुकमार संतोषी की टीम ने 1947 के दौर के लाहौर का सेट तैयार किया है. शूटिंग जून के अंत तक पूरी होने की उम्मीद है. जिन्होंने भी अभी तक फिल्म के शूट हुए सीन्स देखे हैं, वो ड्रामा और इमोशन पर राजकुमार संतोषी की पकड़ के फैन हुए जा रहे हैं. ‘लाहौर 1947’ एक मास फिल्म है. लेकिन इसमें एक्शन नहीं है. फिल्म में लार्जर दैन लाइफ वाले गुण ड्रामा की मदद से डाले गए हैं. इसमें सनी देओल एक नए रूप में देखने को मिलने वाले हैं. उनका किरदार आक्रामक तो होगा. मगर वो इस बार सच्चाई के लिए लड़ते नज़र आएंगे. ‘लाहौर 1947’ सनी के अलावा शबाना आज़मी , प्रीति ज़िंटा, और मोना सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं. वहीं, आमिर ख़ान भी इसमें कैमियो करते हुए नज़र आएंगे. फिल्म 26 जनवरी 2025 में रिलीज़ हो सकती है.”

‘लाहौर 1947’ में सनी देओल के साथ प्रीति ज़िंटा, शबाना आज़मी और मोना सिंह भी काम कर रही हैं. खबरें हैं कि फिल्म में आमिर खान भी कैमियो करते नज़र आ सकते हैं. 

‘गदर 2’ भी 2023 में 15 अगस्त वाले हफ्ते में रिलीज़ हुई थी. इसका फिल्म को मजबूत फायदा मिला. अक्षय कुमार की OMG 2 से क्लैश के बावजूद फिल्म ने देशभर से 500 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई की.  इसीलिए मेकर्स ‘लाहौर 1947’ को भी 26 जनवरी वाले हफ्ते में रिलीज़ करना चाहते हैं. 

वीडियो: 2023 की वो 10 बॉलीवुड फिल्में जिन्होंने सबसे ज़्यादा पैसे कमा लिए

thumbnail

Advertisement

Advertisement