The Lallantop
Advertisement

चुनाव जीतने के बाद फिल्मों में काम करना छोड़ देंगी कंगना रनौत?

2024 Lok Sabha Elections में जीत दर्ज करने के बाद Kangana Ranaut ने फिल्में छोड़ने को लेकर बात की है. मगर उनकी ये शर्तें हैं.

Advertisement
Kangana Ranaut,
कंगना रनौत ने पिछले दिनों दाखिल किए नामांकन में बताया था कि उन्होंने सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई की है. जिसे लेकर उन्हें ट्रोल किया गया.
font-size
Small
Medium
Large
16 मई 2024
Updated: 16 मई 2024 18:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Kangana Ranaut इन दिनों पॉलिटिक्स में अपनी एंट्री को लेकर चर्चा में हैं. वो 2024 Lok Sabha Elections में BJP की तरफ से प्रत्याशी हैं. कंगना हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट चुनाव लड़ने जा रही हैं. जहां 1 जून को वोटिंग होनी है. इस सिलसिले में वो लगातार चुनाव प्रचार कर रही हैं. रैलियां और सभाओं को संबोधित कर रही हैं. इसी दौरान उन्होंने एक मौके पर कहा कि वो राजनीति के लिए अपना फिल्मी करियर छोड़ देंगी. उनका ये बयान वायरल हो गया. मगर उनके इस बयान की सच्चाई कुछ और है.  

पिछले कुछ दिनों से कंगना का फिल्में छोड़ने वाला बयान वायरल हो रहा है. कंगना ने न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत में कहा था,  

“ऐसे अचानक सबकुछ नहीं होगा. हर चीज़ के लिए एक रास्ता है. अगर मुझे मंडी की जनता ज़िम्मेदारी देती है. क्रेंद्र में कुछ ज़िम्मेदारी देती है, तो मैं राजनीति ही करूंगी. अभी मेरे पास कई प्रोजेक्ट्स हैं. कुछ रिलीज़ होने के लिए बाकी हैं. इन्हें भी पूरा करना है.”

वहीं, एक हफ्ते पहले आज तक से बातचीत में उन्होंने कहा था,

"फिल्मों में भी पक जाती हूं. मैं रोल भी करती हूं और फिल्मों का निर्देशन भी करती हूं. अगर मुझे राजनीति में संभावना दिखती है कि लोग मुझसे जुड़ रहे हैं, तो फिर मैं राजनीति ही करूंगी. आइडियली, मैं एक समय पर एक ही काम करना चाहूंगी. अगर मुझे लगता है कि लोगों को मेरी ज़रूरत है, तो फिर मैं उसी दिशा में जाऊंगी. अगर मैं मंडी से चुनाव जीत जाती हूं, तो फिर मैं राजनीति ही करूंगी. मुझे कई फिल्ममेकर्स कहते हैं कि मुझे राजनीति में नहीं जाना चाहिए. लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहिए. मेरे पर्सनल एंबिशियन की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं, तो ये अच्छा नहीं है. मैंने एक सुविधा से भरपूर ज़िंदगी जी है. अगर अब मुझे लोगों से जुड़ने का मौका मिल रहा है, तो उसे भी पूरा करूंगी. मुझे लगता है सबसे पहले लोगों की आपसे जो उम्मीदें हैं, आपको उसके साथ न्याय करना चाहिए."

यानी उन्होंने कहीं पर भी ये साफ-साफ नहीं कहा कि वो चुनाव जीतने के बाद फिल्में छोड़ देंगी. फिल्में छोड़ने को लेकर उनकी कुछ नियम और शर्तें हैं. अगर वो पूरी होती हैं, तो कंगना फिल्मों से दूरी बनाकर राजनीति पर फोकस करेंगी. वो भी तब, जब उन्हें केंद्र या राज्य सरकार में कुछ ढंग की ज़िम्मेदारी मिलती है. 

कंगना की आगामी फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज़ एक बार फिर से पोस्टपोन हो गई है. इस बाबत कंगना की प्रोडक्शन कंपनी मणिकर्णिका फिल्म्स ने बयान जारी कर कहा,

"आज के समय में जिस तरह से कंगना को प्यार मिल रहा है, इससे हमारा दिल भरा हुआ है. अब आप जानते ही हैं कि उन्होंने खुद का समय देश सेवा में लगाया हुआ है. ऐसे में हम अपनी फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज़ डेट आगे बढ़ा रहे हैं. हम आपसे ये वादा करते हैं कि जल्द ही नई रिलीज़ डेट का ऐलान करेंगे. आप सभी अपना सपोर्ट बनाए रखें."

ये कोई पहला मौका नहीं है जब कंगना की ‘इमरजेंसी’ की रिलीज़ डेट आगे बढ़ाई गई है. सबसे पहले इस फिल्म की रिलीज़ डेट 24 नंवबर, 2023 थी. इसे आगे बढ़ा कर 14 जून, 2024 किया गया था. अब इसे फिर से आगे खिसका दिया गया है. 'इमरजेंसी' के अलावा कंगना एक अनाम थ्रिलर फिल्म में भी काम कर रही हैं. जो कि हिंदी के साथ तमिल में भी रिलीज़ होगी. कंगना पिछली बार फिल्म ‘तेजस’ में नज़र आईं थी. ये फिल्म टिकट खिड़की पर बुरी तरह पिटी.

ख़ैर, कंगना रनौत ने 14 मई को आगामी चुनाव के लिए अपना नामंकन दाखिल किया. इसमें उन्होंने अपनी संपत्ति, क्रिमिनल केसेज़ और शिक्षा का ब्यौर दिया. इस वजह से भी वह लगाता चर्चा में हैं. कंगना ने अपने हलफनामे में बताया कि उनके पास 91.50 करोड़ रुपए की संपत्ति है. इसमें 62.90 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है. और 28.70 करोड़ रुपए की चल यानी मूवेबल प्रॉपर्टी. इसी एफिडेविट से ये भी पता चला कि उनके ऊपर 17 करोड़ रुपए का उधार भी है.  

वीडियो: कंगना रनौत की ‘तेजस’ का नया रिकॉर्ड, एक भी टिकट नहीं बिकने पर से मॉर्निंग शोज़ तक कैंसिल हुए

thumbnail

Advertisement

Advertisement