The Lallantop
Advertisement

कंगना रनौत ने बताई अपनी कुल संपत्ति, 90 करोड़ से ऊपर की प्रॉपर्टी, मगर 17 करोड़ का उधार

Kangana Ranaut ने Mandi से Lok Sabha 2024 चुनाव लड़ने से पहले नामांकन दाखिल किया. जिसमें पता चला कि उनके ऊपर 8 क्रिमिनल केस दर्ज हैं और उन्होंने 12वीं तक पढ़ाई की है.

Advertisement
kangana ranaut,
कंगना रनौत आने वाले दिनों में 'इमरजेंसी' नाम की फिल्म में नज़र आने वाली हैं, जो कि भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित होगी.
font-size
Small
Medium
Large
15 मई 2024 (Updated: 15 मई 2024, 16:40 IST)
Updated: 15 मई 2024 16:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Kangana Ranaut भाजपा (BJP) के टिकट पर हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से Lok Sabha 2024 चुनाव लड़ने जा रही हैं. 14 मई को कंगना ने अपना नामांकन दाखिल किया. नॉमिनेशन के दौरान उन्होंने चुनाव आयोग को दिए एफिडेविट में अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया. इसमें पता चला कि कंगना के पास कुल 91.50 करोड़ रुपए की संपत्ति है. इसमें 62.90 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है. और 28.70 करोड़ रुपए की चल यानी मूवेबल प्रॉपर्टी.  

* कंगना के हलफनामे के मुताबिक उनके पास 6.7 किलो सोने के गहने हैं. जिनकी कीमत 5 करोड़ रुपए के आसपास है. 60 किलो चांदी के बर्तन और गहने हैं, जिनकी मार्केट प्राइस 50 लाख रुपए है. कंगना के पास 3 करोड़ रुपए के हीरे के गहने भी हैं.

* कंगना रनौत के पास चार गाड़ियां हैं. पहली कार BMW, जिसकी कीमत है 98 लाख रुपए. दूसरी गाड़ी है मर्सिडीज बेंज, जो कि 58 लाख रुपए की आती है. और तीसरी कार है, मर्सिडीज मेबाक, जिसकी प्राइस है 3.91 करोड़ रुपए. इन कारों के अलावा कंगना के पास एक वेस्पा स्कूटर भी है, जिसकी कीमत है 53 हज़ार रुपए.

* एफिडेविट के मुताबिक कंगना रनौत के पास 2 लाख रुपए कैश हैं. उनके बैंक अकाउंट में 1.35 करोड़ रुपए जमा हैं. इसके अलावा उन पर 17 करोड़ रुपए का उधार भी है. 

* देशभर में कंगना के पास कई प्रॉपर्टीज़ हैं. इसमें चंडीगढ़ में 4 कॉमर्शियल यूनिट, मुंबई में एक कॉमर्शियल प्रॉपर्टी और मनाली में एक कॉमर्शियल बिल्डिंग शामिल हैं. इसके अलावा कंगना मुंबई में तीन फ्लैट की मालकिन हैं, जिनकी कीमत है 16 करोड़ रुपए. मनाली में भी उनका एक बंगला है, जिसकी कीमत 15 करोड़ रुपए है.

* कंगना ने बताया कि फाइनेंशियल ईयर 2022-2023 में उन्होंने 4 करोड़ रुपए कमाए. जबकि उससे पिछले साल उनकी सालाना इनकम 12.30 करोड़ रुपए रही थी.

* इन सबके अलावा कंगना के नाम पर 50 LIC पॉलिसीज़ भी हैं. 

* कंगना रनौत के एफिडेविट के मुताबिक उनके ऊपर 8 क्रिमिनल केस दर्ज हैं. साथ ही ये भी बताया गया कि कंगना ने चंडीगढ़ के एक प्राइवेट स्कूल से 12वीं की पढ़ाई की थी. उन्होंने यहीं तक पढ़ाई की है.

कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से चुनाव लड़ने जा रही हैं. मंडी में 1 जून को वोटिंग होनी है.

अगर कंगना रनौत के काम की बात करें, तो वो पिछली बार 'तेजस' नाम की फिल्म में नज़र आई थीं. जो कि टिकट खिड़की पर कुछ खास परफॉर्म नहीं कर सकी. आने वाले दिनों वो 'इमरजेंसी' नाम की फिल्म में दिखाई देने वाली हैं. जो कि 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. इसी दिन कार्तिक आर्यन की 'चंदू चैंपियन' भी रिलीज़ हो रही है. जिसे कबीर खान ने डायरेक्ट किया है. 

वीडियो: जया बच्चन और अमिताभ बच्चन के पास कुल कितनी संपत्ति है? पता चल गया है

thumbnail

Advertisement

Advertisement