The Lallantop
Advertisement

'कल्कि' ने 'एनिमल' को पछाड़ा, अमिताभ के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बनी

Animal, Ranbir Kapoor के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है. जिसकी कमाई को Prabhas की Kalki 2898 AD ने पीछे छोड़ दिया है.

Advertisement
kalki 2898 ad box office collection 14, amitabh
अमिताभ बच्चन और प्रभास ने इस फिल्म में पहली बार साथ काम किया है.
font-size
Small
Medium
Large
11 जुलाई 2024 (Updated: 13 जुलाई 2024, 08:03 IST)
Updated: 13 जुलाई 2024 08:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Prabhas की Kalki 2898 AD दो हफ्तों से थिएटर्स में दौड़ रही है. 14वें दिन इसने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 7.5 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली है. देशभर से इसने अब तक 536.75 करोड़ रुपए का बिज़नेस कर लिया है. दूसरे मंडे को इसकी कमाई में 76 प्रतिशत की कमी आने के बावजूद 'कल्कि' बढ़िया कलेक्शन कर रही है. मेकर्स का दावा है कि 11वें दिन ही इसने वर्ल्ड वाइड कलेक्शन से करीब 900 करोड़ की कमाई कर ली थी. तीन दिनों में ये और बढ़ी जिसके बाद इसने Ranbir Kapoor की Animal को पछाड़ दिया है.

रणबीर कपूर की 'एनिमल' पिछले साल 01 दिसंबर को बड़े पर्दे पर उतारी गई थी. जिसको बहुत पोलराइज़िंग रिव्यूज़ मिले थे. किसी को ये फिल्म बहुत पसंद आई थी. किसी को बिल्कुल भी नहीं. मगर इसके बावजूद ये फिल्म 915 करोड़ रुपए की कमाई कर गई. ये रणबीर कपूर के करियर की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन गई. अब प्रभास की 'कल्कि' ने इसे पछाड़ दिया है.

'कल्कि' में अमिताभ बच्चन के किरदार की खूब तारीफ हो रही है. कहा जा रहा है कि उनका अश्वत्थामा वाला किरदार सभी दूसरे किरदारों पर भारी पड़ गया. ये जानकर और अच्छा लगेगा कि 'कल्कि' अमिताभ बच्चन के करियर की ये सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. सिर्फ यही नहीं नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म कमल हासन के करियर के लिए भी उनकी कुछ बड़ी फिल्मों में से एक बन गई है. जहां तक बात है प्रभास की तो कमाई के मामले में अभी भी उनकी राजामौली वाली फिल्म 'बाहुबली 2' ही पहले नंबर पर है. जिसने वर्ल्ड वाइड 1788 करोड़ रुपए की कमाई की है.

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 'कल्कि' ने सबसे ज़्यादा कमाई तेलुगु वर्जन से और हिंदी वर्जन से की है. इसके तेलुगु वर्जन ने देश से 252.1 करोड़ रुपए कमाए हैं. वहीं इसके हिंदी वर्जन ने 229.05 करोड़ रुपए कमाए हैं. वहीं तमिल वर्जन से इसने 31.55 करोड़ रुपए, कन्नड़ा से 4.4 करोड़ रुपए और मलयालम वर्जन से 19.65 करोड़ रुपए कमा लिए  हैं.

हालांकि, 12 जुलाई के बाद से 'कल्कि' को तगड़ा कॉम्पटिशन मिलने जा रहा है. क्योंकि 12 जुलाई को कमल हासन की फिल्म 'इंडियन 2' रिलीज़ हो रही है. इसकी एडवांस बुकिंग की बात करें तो पूरे इंडिया में इसकी करीब दो लाख से ज़्यादा टिकटें बिक गई हैं. 'इंडियन 2' ने प्री-बुकिंग बिज़नेस से ही करीब 5.21 करोड़ रुपए कमा लिया है. 

वीडियो: प्रभास की 'कल्कि 2898 AD' साल 2024 की सबसे बड़ी फिल्म बनी, ऋतिक की फाइटर को पीछे छोड़ा

thumbnail

Advertisement

Advertisement