The Lallantop
Advertisement

John Wick 4: क्या है मारधाड़ भरी ये पिक्चर, जिसे एक्शन फिल्मों का 'गॉडफादर' कहा जाता है?

कियानू रीव्स की पिक्चर: वो सुपरस्टार, जिसका आम-आदमीपन लोगों को हैरान करता है. जो सबवे में यात्रा करता है. मगर पूरे क्रू को रोलेक्स की घड़ी गिफ्ट करता है.

Advertisement
john wick 4, john wick trailer, keanu reeves
फिल्म 'जॉन विक 4' का पोस्टर.
font-size
Small
Medium
Large
11 नवंबर 2022 (Updated: 11 नवंबर 2022, 20:48 IST)
Updated: 11 नवंबर 2022 20:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

John Wick 4 का ट्रेलर आ गया है. इस ट्रेलर में आपको हर वो चीज़ मिलेगी, जिसके लिए ये फ्रैंचाइज़ जानी जाती है. मगर सबकुछ एक बिलांग ऊपर. मामला वही है कि एक आदमी है. जो सुपारी किलर है. अंग्रेज़ी में बोले तो हिटमैन. वो आदमी मारकाट के गेम में इतना पारंगत है कि दुनियाभर में उसकी तूती बोलती है. रेप्यूटेशन ऐसी कि उसकी फैमिली क्या, लोग उसके कुत्ते से भी दूर रहना चाहते हैं. द मैन. द मिथ. फिल्म का नायक John Wick.

# 'जॉन विक 4' एक नियो नोआ (neo-noir) फिल्म है. 'जॉन विक: पैराबेलम' का डायरेक्ट सीक्वल. यहां वाइट और ब्लैक कुछ नहीं. सब ग्रे है. नायक और खलनायक के बीच की लकीर धुंधली पड़ चुकी है. एक ऐसा समाज, जहां सिर्फ ना-उम्मीदी की उम्मीद है. हर ओर हिंसा हो रही है. हम गॉथम सिटी की बात नहीं कर रहे. क्योंकि यहां बैटमैन नहीं है. गेंद जॉन विक के पाले में है.

# जॉन विक की जान के पीछे 'द हाई टेबल' पड़ा हुआ है. मगर उसे अपनी आज़ादी के लिए इस सीरीज़ इतिहास के सबसे खतरनाक विलन का सामना करना पड़ा है. मार्की डे ग्रामो (Marquis de Gramont). हैंड टु हैंड फाइट होगी. उसके नतीजे से जॉन विक के भविष्य का फैसला होगा.

# इस कहानी का तो नहीं पता, मगर जॉन विक अपनी पिक्चर का हीरो है. उसे जीतना होगा. क्योंकि इस फ्रैंचाइज़ को आगे बढ़ाना है. इसके लिए वो कुल्हाड़ी चलाएगा, नानचाकु से लोगों की कुटाई करेगा. रेगिस्तान में घोड़े दौड़ाएगा. मगर दुश्मन को खेत करके मानेगा. बेदिमाग एक्शन फिल्म के शौकीन लोगों की 'गॉडफादर'. प्रोड्यूसरों के लिए पैसे छापने की मशीन. कियानू रीव्स का शाहकार.  

# कियानू रीव्स यानी जॉन विक रोल करने वाला एक्टर. जिन्हें पहले लाल और नीली टिकिया के बीच चुनाव करने वाले नियो के तौर पर पहचाना जाता था. वो सुपरस्टार, जिसका आम-आदमीपन लोगों को हैरान करता है. जो सबवे में यात्रा करता है. मगर पिक्चर की शूटिंग पूरी होने पर पूरे क्रू को रोलेक्स की घड़ी गिफ्ट करता है.

# 'जॉन विक 4' को डायरेक्ट किया है  चैड स्टैहेल्सकी(Chad Stahelski)ने. स्टंटमैन थे. The Crow नाम की फिल्म पर ब्रैंडन ली के स्टंट डबल थे. ब्रैंडन ली, ब्रूस ली के बेटे थे. The Crow की शूटिंग के दौरान एक हादसा हो गया. ब्रैंडन ली की मौत हो गई. कंप्यूटर ग्राफिक्स की मदद से जैसे-तैसे ब्रैंडन ली के चेहरे पर चैड स्टैहेल्सकी का चेहरा चिपकाककर पिक्चर रिलीज़ की गई. 'द मेट्रिक्स' सीरीज़ में कियानू के भी स्टंट डबल का रोल किया करते थे. वहीं से दोस्ती बनी.

# चैड ने 2014 में अपने करियर की पहली पिक्चर बनाई John Wick डायरेक्ट की. करियर में कुल चार पिक्चरें डायरेक्ट की. चारों 'जॉन विक' सीरीज़ की. 'ब्रूज़्ड' और 'डे शिफ्ट' जैसी पिक्चरों पर पैसा भी लगा चुके हैं.

# John Wick 4 भारत समेत दुनियाभर में 24 मार्च, 2023 को रिलीज़ होनी है.  

वीडियो देखें: 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' का ट्रेलर देखकर समझ आता है जेम्स कैमरन को 13 साल क्यों लगे

thumbnail

Advertisement

Advertisement