The Lallantop
Advertisement

"इजरायल के एक होटल रूम में उठी, बम धमाके और सायरन की आवाजें आ रही थीं"

ऐक्ट्रेस नुसरत भरूचा इजराइल-हमास संघर्ष के बीच इजराइल में फंस गई थी. हाल ही में उनकी भारत वापसी हुई है. उन्होंने भारत सरकार को शुक्रिया कहा है.

Advertisement
nusrat bharucha israel hamas war
नुसरत ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डालकर, सबका शुक्रिया कहा है.
10 अक्तूबर 2023 (Updated: 10 अक्तूबर 2023, 19:49 IST)
Updated: 10 अक्तूबर 2023 19:49 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Israel-Hamas War 7 अक्टूबर से जारी है. इस संघर्ष के बीच ऐक्ट्रेस Nusrat Bharucha इजरायल में फंस गई थीं. 8 अक्टूबर को उनकी वापसी हुई. एयरपोर्ट से उनका एक वीडियो आया. इसमें मीडिया ने उनसे कई तरह के सवाल किए. लेकिन नुसरत ने जवाब नहीं दिए. अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला है. इसमें इजरायल में होने के अपने अनुभव को साझा किया है. साथ ही भारत सरकार का शुक्रिया भी अदा किया.

नुसरत हाइफ़ा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए इजरायल गई थीं. लेकिन इसी बीच जंग छिड़ गई और नुसरत वहां फंस गईं. अब वापसी के दो दिन बाद उन्होंने वीडियो डाला है. इसमें सभी का शुक्रिया कहते हुए उन्होंने कहा:

मैं आप सभी को दुआओं और मैसेजेस के लिए शुक्रिया कहना चाहती हूं. मैं सुरक्षित घर वापस लौट आई हूं.

नुसरत ने इजरायल का अपना तजुर्बा साझा करते हुए बताया:

अभी मैं घर पर हूं. लेकिन दो दिन पहले मैं तेल अवीव (इजरायल) के एक होटल रूम में बम धमाकों और सायरन की आवाज़ के साथ जगी. हमें बेसमेंट और शेल्टर एरिया में ले जाया गया. मैं पहले कभी भी ऐसी परिस्थिति में रही नहीं हूं. पर आज मैं जब अपने घर में उठी हूं, यहां किसी तरह के बम की आवाजें नहीं हैं, मैं सुरक्षित महसूस कर रही हूं, तो मुझे एहसास हो रहा है, ये कितनी बड़ी बात है कि हम इस देश में हैं और सुरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें: इजरायल-हमास संघर्ष के बीच PM मोदी ने नेतन्याहू से फिर बात की, इस बार क्या कहा?

चूंकि अब नुसरत अपने देश में है, इसलिए उन्होंने भारत सरकार को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा:

मैं भारत सरकार को शुक्रिया कहना चाहती हूं. मुझे गाइड करने, घर पहुंचने में मदद करने के लिए इंडियन और इजरायल एम्बेसी को भी मैं थैंक यू कहना चाहती हूं.

नुसरत ने इजरायल-फिलिस्तीन वॉर में फंसे हुए लोगों के लिए प्रार्थना भी की. उन्होंने कहा कि वो युद्ध में फंसे लोगों के लिए दुआ करती हैं. चाहती हैं कि जल्द से जल्द शांति कायम हो. 

वीडियो: दुनियादारी: क्या इजरायल ने फिलिस्तीन शरणार्थी कैंप में जंग कराई, क्या बवाल मचने वाला है?

thumbnail

Advertisement