The Lallantop
Advertisement

जब मधुमक्खियों के छत्ते में आगे लगाई और इरफान खान गुस्से में तमतमा उठे

Tigmanshu Dhulia और Irrfan 'साहिब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स' की शूटिंग कर रहे थे. एक दिन सेट पर कुछ ऐसा हुआ कि इरफान ने गुस्से में आकर तिग्मांशु को गालियां दी.

Advertisement
Irrfan khan Tigmanshu Dhulia
तिग्मांशु और इरफान पहली बार NSD में मिले थे.
28 फ़रवरी 2024 (Updated: 28 फ़रवरी 2024, 16:51 IST)
Updated: 28 फ़रवरी 2024 16:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Tigmanshu Dhulia और Irrfan Khan साथ में Saheb Biwi Aur Gangster Returns नाम की फिल्म कर रहे थे. तिग्मांशु एक दिन सेट पर पहुंचे, तो देखा कि इरफान गुस्से में थे और उन पर बरस पड़े. दरअसल ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स’ के सेट पर एक मधुमक्खियों का छत्ता था. तिग्मांशु ने किसी से उसे हटाने को कहा. लेकिन उस शख्स ने उसमें आग लगा दी. जिससे इरफान खान काफी नाराज़ हुए.

हाल ही में तिग्मांशु धूलिया ने रेड माइक नाम के यूट्यूब चैनल के साथ खास बातचीत की. जहां उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से लेकर अपनी निजी ज़िंदगी पर खुलकर बात की. इंटरव्यू के दौरान तिग्मांशु ने इरफान के साथ अपने रिश्ते पर भी बात की. तिग्मांशु ने इरफान के बारे में कहा कि ड्रामा स्कूल से लेकर उनके आखिरी दिनों तक, वो उनके इकलौते दोस्त थे. 

तिग्मांशु धूलिया ने बताया, 

मुझे एक बार इरफान ने बहुत डांटा. मेरा उसका झगड़ा वैसे कम हुआ है. मैं सेट पर पहुंचा शूटिंग के लिए, तो इरफान बाहर खड़ा था. तमतमाया हुआ. कहता है, 'ये क्या किया है तुमने?' चार गाली साथ में.  किसी ने मधुमक्खी का छत्ता जला दिया यार. वहां पर हज़ारों मधुमक्खियां मरी पड़ी थीं. मुझे बहुत डांटा, ‘तुम्हें पता है मधुमक्खियां क्या चीज़ होती हैं? पोलिनेशन से लेकर...’. मैंने बोला यार मैंने थोड़ी कहा था जलाओ, मधुमक्खियां हटाने के और भी तरीके होते हैं. उसने मुझसे बहुत डांटा. मधुमक्खियों का नरसंहार ही था वो.

तिग्मांशु ने आगे बताया कि 'पान सिंह तोमर' की स्क्रिप्ट तैयार करने के बाद वो सबसे पहले इरफान खान के पास ही गए थे. उनका कहना था कि वो उस रोल में किसी और को इमेजिन नहीं कर सकते थे. उन्होंने आगे जोड़ा, 

इरफान का कोई तोड़ नहीं है दूसरा. वो कहते हैं ना जब एक एक्टर अच्छे लेवल पर पहुंच जाता है, तब वो बहुत ज्यादा कुछ नहीं करता. तब वो सिर्फ मिनिमलिस्टिक चीजें ही करता है. इरफान उस जगह पहुंच गया था. सस्ती चीजें नहीं करेगा वो. जो करेंगे वो काफी बारीक और फोक्स्ड, जो तीर की तरह लग जाए. वह उसी तरह का व्यक्ति था, उसे पतंग उड़ाना, टहलना, जानवरों के साथ रहना काफी अच्छा लगता था.

इरफान खान और तिग्मांशु धूलिया ने फिल्मों से पहले 'नया दौर' नाम के टीवी सीरियल में साथ काम किया था. 'नया दौर' 1995 में प्रसारित होता था. उसके बाद दोनो ने साथ में कई फिल्में की. जिसमें 'साहिब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स', 'हासिल' और 'पान सिंह तोमर' जैसी फिल्में शामिल हैं.
 

वीडियो: इरफ़ान खान का कौन सा किस्सा सौरभ द्विवेदी ने बाबिल को सुना दिया?

thumbnail

Advertisement