The Lallantop
Advertisement

"शाहरुख खान के कहने पर दिलजीत को 'अमर सिंह चमकीला' में कास्ट किया"

Imtiaz Ali बोले, Shahrukh Khan ने Diljit Dosanjh को देश का बेस्ट एक्टर बोला. इसलिए उन्होंने Amar Singh Chamkila में उन्हें कास्ट कर लिया.

Advertisement
chamkila, diljit dosanjh, shahrukh khan
दिलजीत दोसांझ 'डंकी' से पहले इम्तियाज़ अली की 'जब हैरी मेट सेजल' में भी शाहरुख खान के लिए 'रौला' गाना गाया था.
font-size
Small
Medium
Large
15 अप्रैल 2024 (Updated: 15 अप्रैल 2024, 16:31 IST)
Updated: 15 अप्रैल 2024 16:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Imtiaz Ali ने पंजाबी सिंगर Amar Singh Chamkila के जीवन पर फिल्म बनाई है. इस फिल्म का नाम भी 'अमर सिंह चमकीला' ही है. हाल ही में इस फिल्म के प्रमोशन के लिए इम्तियाज़ समेत फिल्म की कास्ट The Great Indian Kapil Show पर पहुंची थी. यहां पर इम्तियाज़ ने बताया कि कैसे उन्होंने Shahrukh Khan के कहने पर इस फिल्म में Diljit Dosanjh को कास्ट किया. क्योंकि शाहरुख ने दिलजीत को देश का बेस्ट एक्टर करार दिया था.

कपिल शर्मा ने शो के दौरान इम्तियाज़ से पूछा,  

"आप दोनों ने इससे पहले कभी साथ में काम नहीं किया है. फिर आपको इस फिल्म के लिए दिलजीत पाजी का ख्याल कैसे आया?"

इस पर इम्तियाज़ ने कहा कि उन्होंने दिलजीत की एक्टिंग की काफी तारीफ सुन रखी थी. मगर शाहरुख के सुझाव पर उन्होंने चमकीला के रोल में दिलजीत को कास्ट किया. इम्तियाज़ कहते हैं,

"शाहरुख खान ने एक बार मुझे बोला था कि अगर इस मुल्क़ में कोई सबसे अच्छा एक्टर है, तो वो हैं दिलजीत दोसांझ. मुझे लगता है कि अगर दिलजीत पाजी ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया होता, तो ये फिल्म शायद बनती ही नहीं. हम बहुत लकी हैं. मूवी के लिए इससे बेहतर कास्ट हो ही नहीं सकती थी. दोनों ही, परिणीति और दिलजीत बहुत बढ़िया एक्टर्स और सिंगर, दोनों हैं. साथ ही परिणीति ऐसी एक्टर हैं, जो अपने किरदार के लिए वजन 15 किलो बढ़ाने के लिए तैयार थीं. जो कि कमाल की बात है."

इम्तियाज़ ने एक इंटरव्यू में ये भी कहा था कि उन्हें लीड रोल में ऐसे एक्टर्स चाहिए थे, जो गाते भी हों. क्योंकि फिल्म की शूटिंग के दौरान लाइव सिंगिंग ज़रूरी था. ख़ैर, परिणीति ने इस फिल्म में अमर सिंह चमकीला की पत्नी अमरजीत कौर का रोल किया है. फिल्म का काफी पसंद किया जा रहा है. 'अमर सिंह चमकीला' नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है. शाहरुख और दिलजीत का एक कनेक्शन ये भी है कि दिलजीत ने उनकी फिल्म ‘डंकी’ में ‘बंदा’ गाना गाया था. 

दिलजीत दोसांझ पिछली बार फिल्म 'क्रू' में छोटे से रोल में नज़र आए थे. वहीं परिणीति की पिछली फिल्म थी 'मिशन रानीगंज'. बतौर डायरेक्टर इम्तियाज़ अली की पिछली फिल्म 2020 में आई 'लव आज कल' थी. इसके अलावा पिछले दिनों उन्होंने 'वो दिन भी थे' नाम की फिल्म प्रोड्यूस की थी. ये फिल्म पिछले 10 सालों से बनकर तैयार थी. फाइनली इसे पिछले महीने ज़ी5 पर रिलीज़ किया गया. 


ये स्टोरी दी लल्लनटॉप के साथ इंटर्नशिप कर रहीं कनिका ने लिखी है

वीडियो: Coachella में दिलजीत दोसांझ से पहले सिर्फ इस इंडियन आर्टिस्ट ने परफॉर्म किया है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement