The Lallantop
Advertisement

Fighter Trailer: पुलवामा हमले और एयरस्ट्राइक पर बनी ऋतिक की ये फिल्म टिकट खिड़की के परखच्चे उड़ा देगी

Pathaan फेम Siddharth Anand की Fighter फुल-ऑन देशभक्ति फिल्म लग रही. 'बाप' वाला डायलॉग सुनकर तो लग रहा है कि हम Gadar का ट्रेलर देख रहे हैं.

Advertisement
Fighter, Fighter Trailer, Hrithik Roshan,
फाइटर ट्रेलर के एक सीन में ऋतिक रोशन.
15 जनवरी 2024 (Updated: 15 जनवरी 2024, 18:58 IST)
Updated: 15 जनवरी 2024 18:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Hrithik Roshan की नई फिल्म Fighter का ट्रेलर आ गया है. फिल्म की कहानी 2019 Pulwama Attack और उसके बाद हुई Balakot Airstrike पर बेस्ड है. पहली नज़र में ट्रेलर देखकर ऐसा लग रहा है कि मेकर्स ने आज कल के माहौल को भुनाने की भरपूर कोशिश की है. चाहे पाकिस्तान बैशिंग हो या इंडिया को पाकिस्तान का ‘बाप’ बताना, यहां सबकुछ मिलेगा. क्योंकि Gadar 2 ने इस यकीन को पुख्ता किया है कि अगर आप पाकिस्तान को अपनी फिल्म का विलन बनाते हैं, तो सफलता की फुल गारंटी है. ‘फाइटर’ भी उन्हीं पदचिह्नों को फॉलो करती है.    

‘फाइटर’ की कहानी कुछ एयरफोर्स ऑफिसर्स के बारे में है. कुछ तगड़े फाइटर पायलट्स को चुनकर एक टीम बनाई गई है. इसका नाम है ‘क्विक रिस्पॉन्स टीम’ (QRT). अभी टीम बॉन्डिंग और हंसी-ठिठोली चल रही होती है कि 2019 का पुलवामा अटैक हो जाता है. इस हमले का बदले लेने के लिए इस QRT को चुना जाता है. ये लोग जाते हैं और POK यानी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एयरस्ट्राइक करते हैं. इस कहानी को खूब सारे मिर्च-मसाले और क्रिएटिव लिबर्टी के साथ दिखाया गया है.   

जब से फाइटर का फर्स्ट लुक आया है, तभी से मेकर्स पर ‘टॉपगन- मैवरिक’ की नकल का आरोप लग रहा है. मगर सिद्धार्थ आनंद वो फिल्ममेकर हैं, जिनके पास नकल के लिए अकल है. वो दस जगह से चीज़ें उठाकर आपको एक अच्छा प्रोडक्ट तैयार करके देते हैं. ये हमने 'पठान' के वक्त देखा. मगर ‘फाइटर’ उससे दो कदम आगे की फिल्म है. इसे इंडिया की पहली एरियल एक्शन फिल्म बुलाया जा रहा है. क्योंकि फिल्म में हमें इंडियन और पाकिस्तानी एयरफोर्स के बीच आसमानी लड़ाई देखने को मिलेगी. मगर फिल्म के डायलॉग्स बड़े अजीब किस्म के हैं. मानों, उन्हें दर्शकों के एक तबके को लुभाने के लिए ही फिल्म में रखा गया है. मसलन, 

* “फाइटर वो नहीं है, जो अपने टारगेट अचीव करता है. वो है, जो उन्हें ठोक देता है.” 

* उन्हें (पाकिस्तान) दिखाना पड़ेगा कि ‘बाप’ कौन है 

ट्रेलर में ही आपको ऐसे कई डायलॉग्स और मिल जाएंगे. पिक्चर तो क्या ही कहें! और इसमें नयापन नहीं है. बाप वाला डायलॉग, तो मानों वॉट्स ऐप से ही उठा लिया गया है. क्योंकि क्रिकेट में जब भी इंडिया, पाकिस्तान को हराती है, ये वाले कोट्स फॉरवर्ड होने शुरू हो जाते हैं. विज़ुअल्स पर नकल के आरोप लग रहे हैं. डायलॉग्स यहां-वहां से टेपे गए हैं. फिल्म का पहला गाना ‘शेर खुल गए’ आया, तो उस पर ‘Stayin Alive’ की धुन चोरी का आरोप लगा. तो ओरिजिनल क्या है! अब ये मत कहिएगा कि सिद्धार्थ आनंद की फिल्म से सिर्फ एंटरटेनमेंट की उम्मीद रखी जाए, मौलिकता की नहीं. खुद को देशभक्त साबित करने के लिए दूसरों को नीचा दिखाना कब से क्राइटिरिया बन गया! मगर ट्रेलर ये बात ऑलमोस्ट कंफर्म कर देता है कि ये फिल्म देखी जाएगी. क्योंकि मेकर्स ने फिल्म में हर वो मसाला रखा, जिससे फिल्म को हाथों-हाथ लिया जाएगा.    

‘फाइटर’ में ऋतिक रौशन के साथ दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर, संजीदा शेख और अक्षय ओबेरॉय जैसे एक्टर्स ने काम किया है. इस फिल्म को ‘अंजाना अंजानी’, ‘बैंग बैंग’ और ‘पठान’ जैसी फिल्में बनाने वाले सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. ‘फाइटर’ 25 जनवरी को सिनेमाघरों में लग रही है.  

thumbnail

Advertisement