The Lallantop
Advertisement

26/11 के बाद जहां शूट की परमिशन किसी को नहीं मिलती, वो शाहरुख खान 2 घंटे में ले आए

Farah Khan ने बताया Jawan के गाने Chaleya की शूटिंग गेटवे ऑफ इंडिया के सामने होनी थी. मगर उसकी परमिशन नहीं मिलती. Shahrukh Khan ने जुगाड़ लगाया.

Advertisement
chaleya, shahrukh khan, farah khan,
फराह खान 'चलेया' गाने के जिस सीन का किस्सा बता रही हैं, वो सीन गाने से कट गया.
font-size
Small
Medium
Large
15 मई 2024
Updated: 15 मई 2024 17:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इन दिनों सोशल मीडिया पर Farah Khan के एक इंटरव्यू की क्लिप वायरल हो रही है. इस क्लिप में फराह, Shahrukh Khan के डेडिकेशन के बारे में बता रही हैं. कैसे वो एक एक्टर के तौर पर हर सीन में अपना सबकुछ झोंकना चाहते हैं. और प्रोड्यूसर के तौर पर वो अपने डायरेक्टर को किसी किस्म की कमी नहीं होने देते. फराह ने बताया कि शाहरुख Jawan के गाने Chaleya की शूटिंग के लिए वो परमिशन लेकर आए, जो 26/11 अटैक के बाद किसी को नहीं मिलती. मगर शाहरुख ने दो घंटे में उसका जुगाड़ कर दिया. क्योंकि गाने की कोरियोग्राफर ने उसकी मांग की थी.

फराह खान ने भारती और हर्ष के यूट्यूब चैनल को एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने बताया कि शाहरुख खान आज भी हर सीन में अपना 100 परसेंट देने को तैयार रहते हैं. अगर फराह ने ओके बोल दिया, फिर भी वो उस सीन को एक और बार शूट करना चाहते हैं. ताकि वो सीन बेहतर बने. फराह ने बताया कि शाहरुख को फिल्मों में आए 32 साल हो चुके हैं. पिछले दिनों वो उनके लिए एक गाना कोरियोग्राफ कर रही थीं. शाहरुख ने कहा कि वो उसके लिए रिहर्सल करना चाहते हैं. जिससे वो सीन में थोड़ा अच्छा डांस कर सकें. ये सुनकर फराह और अन्य डांसर्स हंसने लगे.

बकौल फराह, बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फिल्म 'मैं हूं ना' में शाहरुख खान करियर में पहली बार अपनी शर्ट उतारने वाले थे. मगर उनका एक्सीडेंट हो गया. सर्जरी करवानी पड़ी. जिसकी वजह से वो बॉडी नहीं बना पाए और फिल्म में शर्ट नहीं उतारी. दोबारा फराह और शाहरुख ने 'ओम शांति ओम' में काम किया. शाहरुख ने कहा कि वो अपने करियर में पहली बार शर्ट फराह की फिल्म में ही निकालेंगे. अपना वादा पूरा करने के लिए उन्होंने बॉडी बनाई. कई-कई घंटों तक पानी नहीं पीते थे, ताकि उनके सिक्स-पैक ऐब्स साफ नज़र आएं. उन्हें क्रैंप्स होते रहते थे. मगर वो अपने वादे से नहीं डिगे. उन्होंने 'दर्द-ए-डिस्को' गाने में पहली बार शर्ट उतारी थी.  

फराह बताती हैं कि पिछली बार वो 'जवान' फिल्म के लिए 'चलेया' गाना कोरियोग्राफ कर रही थीं. इस गाने का एक सीक्वेंस गेटवे ऑफ मुंबई के सामने अरेबियन सी में शूट हो रहा था. समुद्र में एक बोट पर शाहरुख और नयनतारा डांस कर रहे थे. इसी गाने की शूटिंग से कुछ क्लिप्स लीक हो गए थे, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए. प्रोड्यूसर के तौर पर शाहरुख अपने डायरेक्टर या कोरियोग्राफर की हर डिमांड को एक बार में पूरा करते हैं. चाहे वो कितना भी मुश्किल हो. फराह बताती हैं, 

"मैं उस गाने में ड्रोन शॉट इस्तेमाल करना चाहती थी. मगर 26/11 के बाद से गेटवे पर किसी को भी ड्रोन की परमिशन मिलनी बंद हो गई थी. हम लोग दो बजे बोट पर पहुंचे. शाहरुख चार बजे आया. और वो ड्रोन शॉट की परमिशन लेकर आया था. वो कुछ भी छोड़ता नहीं है. फिल्म के गाने में वो शॉट कट गया. शायद नेटफ्लिक्स वाले कट में हो."  

फराह ने इस इंटरव्यू में ये भी कहा कि पहले के एक्टर्स, अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू नहीं करते थे. शाहरुख पहले एक्टर थे, जिन्होंने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस शुरू किया. नए-नए शूटिंग इक्विपमेंट लेकर आए. VFX स्टूडियो खोला. हालांकि फराह से यहां छोटी चूक हो गई. शाहरुख से पहले अमिताभ बच्चन ने 1995  में ABCL नाम की प्रोडक्शन कंपनी शुरू की थी. जिसके तहत उन्होंने 'देख भाई देख' जैसे टीवी शोज़ और 'तेरे मेरे सपने', 'मृत्युदाता' और 'मेजर साब' जैसी फिल्में प्रोड्यूस कीं. हालांकि बाद में ये प्रोडक्शन कंपनी अमिताभ बच्चन के लिए भारी नुकसान का सौदा साबित हुई.

शाहरुख ने 1999 में जूही चावला और अजीज़ मिर्ज़ा के साथ मिलकर ड्रीम्ज़ अनलिमिटेड (Dreamz Unlimited) नाम की प्रोडक्शन कंपनी शुरू की थी. इस कंपनी के तहत उन्होंने 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'अशोका' और 'चलते चलते' जैसी फिल्में प्रोड्यूस कीं. 2004 में ड्रीम्ज़ अनलिमिटेड का नाम बदलकर रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट कर दिया गया. इस प्रोडक्शन हाउस के तहत बनने वाली पहली फिल्म थी फराह खान डायरेक्टेड 'मैं हूं ना'. जो कि सुपरहिट साबित हुई. इस प्रोडक्शन हाउस से निकली पिछली फिल्में थी 'जवान', 'डंकी' और 'भक्षक'. 

वीडियो: King में शाहरुख खान के किरदार को लेकर बड़ी डिटेल बाहर आई है

thumbnail

Advertisement

Advertisement