The Lallantop
Advertisement

Ek Villain Returns ट्रेलर: स्टार्स से लैस वो फिल्म, जिसका इंतज़ार उसके गानों के लिए हो रहा है

'एक विलन' की यूएसपी थी उसका म्यूज़िक. इसलिए 'एक विलन रिटर्न्स' के म्यूज़िक से भी पब्लिक को बहुत उम्मीदें हैं. मगर ट्रेलर में आपको 'गलियां' गाने का रीमिक्स वर्ज़न सुनाई आता है. जो थोड़ा खटकता है.

Advertisement
ek-villain-returns-trailer
फिल्म 'एक विलन रिटर्न्स' के एक सीन में अर्जुन कपूर और जॉन अब्राहम.
font-size
Small
Medium
Large
30 जून 2022 (Updated: 30 जून 2022, 21:10 IST)
Updated: 30 जून 2022 21:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2014 में 'एक विलन' नाम की फिल्म आई थी. रोमैंटिक थ्रिलर बुलाई गई. सिद्धार्थ मल्होत्रा के करियर की सबसे सक्सेसफुल फिल्म साबित हुई. गाने चार्टबस्टर रहे. गली-गली में 'गलियां' बजता पाया गया. कहीं बंजारा, कहीं हमदर्द. रीमिक्स के दौर में अगर आपको 8 साल पुरानी फिल्म के एक से ज़्यादा गाने याद हों, तो समझ जाइए कि इस फिल्म की सीक्वल ज़रूर बनेगा. क्यों? क्योंकि मेकर्स को पता है कि वो ब्रांड और गानों की बदौलत कोई भी फिल्म बेच सकते हैं. 'आशिकी 2' इसका बड़ा उदाहरण है. खैर, अब 'एक विलन' का सीक्वल आ रहा है, जिसका नाम है- 'एक विलन रिटर्न्स'. इस फिल्म का ट्रेलर आया है. आइए जानते हैं कि इस फिल्म में मोहित सूरी ने क्या झंडे गाड़े हैं.

# Ek Villain Returns की कहानी क्या है?

मोहित सूरी बड़े ट्विस्टेड किस्म के किरदार बुनते हैं. जो कि कई बार ओवर द टॉप और अनरियल लगने लगता है. खैर, हम 'एक विलन रिटर्न्स' की कहानी पर बात करते हैं. पिछली फिल्म से इस फिल्म का सिर्फ इतना कनेक्शन है कि राकेश महाडकर के बाद शहर में एक नया सीरियल किलर आया है. ये सिर्फ उन्हीं लड़कियों को मारता है, जिनके वन साइडेड लवर्स रहे हैं. इसलिए क्योंकि उसकी खुद की प्रेम कहानी पूरी नहीं हुई. मगर ये शख्स है कौन? ये मुंबई पुलिस के साथ-साथ ट्रेलर देखने वाली जनता भी जानना चाहती है. ठीक तभी स्क्रीन पर आपको दो प्रेम कहानियां दिखाई जाती हैं. अब आपको ये गेस करना है कि इन दो लड़कों में से विलन कौन है. फिर आता है अब्बास-मुस्तन स्टाइल ट्विस्ट. दो लड़कों के अलावा उनकी प्रेमिकाएं भी शक के घेरे में आ जाती है. यानी अब इन चारों में से कोई भी विलन हो सकता है. या यू नेवर नो चारों ही विलन हो सकते हैं. फिल्म का ट्रेलर यहां देखिए:

# कैसा है Ek Villain Returns का ट्रेलर?

'एक विलन रिटर्न्स' का ट्रेलर आपको फिल्म के बारे में एक बेसिक आइडिया दे देता है. ये भी बताता है कि फिल्म में ढेर सारे ट्विस्ट एंड टर्न देखने को मिलेंगे. साथ में ढेर सारे सवाल भी छोड़ जाता है. जो आपके जीवन में तो बहुत इम्पॉर्टेंट नहीं है, मगर इस फिल्म के यूनिवर्स में उनकी अहमियत है. सिनेमैटोग्राफर विकास सिवरमन का 360 डिग्री वाले शॉट्स का ऑब्सेशन दिखाई देता है. ट्रेलर में ही आपको चार-पांच ऐसे शॉट्स मिल जाएंगे. इसे आर्क शॉट भी कहते हैं. इसमें होता ये है कि कैमरा अपनी जगह पर घूमकर एक गोला बनाता है. उससे आपका शॉट रेक्टैंगल या स्कायर की बजाय गोल बनता है. खैर, 2014 में आई 'एक विलन' की सबसे खास बात थी उसका म्यूज़िक. क्योंकि वो ओरिजिनल साउंडट्रैक था. 'एक विलन रिटर्न्स' के ट्रेलर के नीचे कमेंट्स पढ़कर मालूम पड़ता है कि पब्लिक को इस फिल्म के म्यूज़िक से बहुत उम्मीदें हैं. मगर ट्रेलर खुलने के कुछ ही मिनट बाद आपको 'गलियां' गाने का रीमिक्स वर्ज़न सुनाई आता है. जो थोड़ा खटकता है. एक और अच्छी चीज़ दिखती है. इस फिल्म में फीमेल कैरेक्टर्स सिर्फ इसलिए नहीं हैं ताकि लड़कों का दिल तोड़कर उन्हें सीरियल किलर बना दिया जाए. उनकी अपनी भी कुछ कहानी है, जो फिल्म के नैरेटिव के लिहाज़ से बहुत ज़रूरी है. ये शुरुआती रुझान हैं. नतीजा फिल्म की रिलीज़ के बाद पता चलेगा.  

वही 360 डिग्री वाला शॉट जिसका हमनें ऊपर ज़िक्र किया था. ये एक एक्शन सीन है, जिसमें अर्जुन और जॉन अब्राहम भिड़ते दिख रहे हैं.

# Ek Villain Returns में किन-किन ने काम किया?

इस फिल्म के ट्रेलर को देखते हुए दिमाग में सबसे पहला ख्याल एक्टर्स के बारे में आता है. 'एक विलन रिटर्न्स' में उन एक्टर्स की भीड़ है, जिन्हें एक्टिंग के लिए नहीं जाना जाता. फिल्म के दो नायक हैं जॉन अब्राहम और अर्जुन कपूर. पहले इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर कास्ट किए गए थे. मगर क्रिएटिव डिफरेंसेज़ की वजह से आदित्य ने फिल्म छोड़ दी. उनकी जगह अर्जुन कपूर को ले लिया गया. जॉन और अर्जुन की प्रेमिकाओं के रोल में हैं दिशा पाटनी और तारा सुतारिया. इन एक्टर्स का बॉक्स ऑफिस पुल तो है. मगर उन्होंने अपने करियर में कोई ऐसी फिल्म नहीं की, जिसमें उनकी परफॉरमेंस ने आपको चौंका दिया हो. मगर हो सकता है, 'एक विलन रिटर्न्स' ही वो फिल्म हो, जिसमें हमें उन्हें परफॉर्म करते देखने का मौका मिले. इन लोगों के अलावा फिल्म में जे.डी. चक्रवर्ती भी दिखाई देते हैं. उन्हें 1997 में आई गैंगस्टर फिल्म ‘सत्या’ में टाइटल कैरेक्टर प्ले करने के लिए जाना जाता है. इससे पहले उन्हें आयुष्मान खुराना स्टारर ‘अनेक’ में देखा गया था.

फिल्म के एक सीन में दिशा पाटनी और जॉन अब्राहम.

# Ek Villain Returns को किसने बनाया है?

'एक विलन रिटर्न्स' को डायरेक्ट किया है मोहित सूरी ने. मोहित, भट्ट फैमिली का हिस्सा हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर शुरू की थी. उन्होंने 'कसूर', 'आवारा पागल दीवाना' और 'फुटपाथ' जैसी फिल्मों पर विक्रम भट्ट को असिस्ट किया. मोहित ने 2005 में अपनी पहली फिल्म डायरेक्ट की 'ज़हर'. आगे उन्होंने 'आवारपन', 'मर्डर 2', 'आशिकी 2' और 'एक विलन' जैसी फिल्में डायरेक्ट की. उनकी आखिरी फिल्म थी 'मलंग'. वो भी कुछ किलर्स की कहानी थी, जो अलग-अलग वजहों से लोगों की हत्याएं करते फिरते हैं. अब मोहित 'एक विलन रिटर्न्स' लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म की कहानी उन्होंने असीम अरोड़ा के साथ मिलकर लिखी है. एकता कपूर की कंपनी बालाजी मोशन पिक्चर्स ने इसे प्रोड्यूस किया है.

इस फिल्म में अर्जुन कपूर और तारा सुतारिया ने एक कपल का रोल किया है. ये पहली बार है, जब इन दोनों एक्टर्स ने किसी फिल्म में साथ काम किया है.

# कब आएगी Ek Villain Returns?

'एक विलन रिटर्न्स' की शूटिंग मार्च 2021 में शुरू हुई थी. मार्च 2022 में खत्म हुई. इसमें से कुछ समय पैंडेमिक ने भी खाया. बहरहाल, फिल्म पूरी हो चुकी है. ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है. धीरे-धीरे माहौल बनाने के लिए गाने रिलीज़ किए जाएंगे. 29 जुलाई, 2022 को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. 

thumbnail

Advertisement

Advertisement