The Lallantop
Advertisement

'भाग मिल्खा भाग' में फरहान-दिव्या दत्ता का वो आइकॉनिक सीन, जिसे देख लोग रोने लगे

Rakeysh Omprakash Mehra के पास Bhaag Milkha Bhaag के एक सीन की एंडिंग नहीं थी. आगे Divya Dutta और Farhan Akhtar ने उसे अपने ढंग से ऐसे इम्प्रोवाइज़ किया कि वहां खड़े सब लोग रोने लगे.

Advertisement
Farhan Akhtar Divya Dutta bhaag milkha bhaag
'भाग मिल्खा भाग' ने नैशनल अवॉर्ड जीता था.
13 मार्च 2024
Updated: 13 मार्च 2024 18:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Rakeysh Omprakash Mehra एथलीट Milkha Singh के जीवन पर फिल्म बना रहे थे. इस फिल्म में Farhan Akhtar मिल्खा सिंह का रोल कर रहे थे और Divya Dutta उनकी बहन इसरी का. फिल्म का एक सीन शूट हो रहा था. उसकी एंडिंग डायरेक्टर के पास नहीं थी. उस सीन की ज़िम्मेदारी राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने दोनों एक्टर्स पर डाल दी. उन्हें उस सीन को अपने ढंग से खत्म करना था. फरहान और दिव्या ने उस सीन को इम्प्रोवाइज़ किया. आगे चलकर ये फिल्म के सबसे यादगार सीन्स में शुमार हो गया.

कुछ दिन पहले दिव्या दत्ता लल्लनटॉप के न्यूज़रूम में पहुंचीं थीं. जहां उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर खुलकर बात की. बातचीत के दौरान दिव्या ने 'भाग मिल्खा भाग' से जुड़े कुछ किस्से शेयर किए. जहां उन्होंने बताया कि फिल्म के एक सीन की शूटिंग के दौरान सेट पर मौजूद लोग रोने लगे थे. दिव्या ने बताया:

हम फिल्म का वो सीन कर रहे थे,जहां मुझे और फरहान को गले मिलना था. राकेश जी ने कहा, इस सीन का एंड आप खुद दे दो. ये आपकी मर्ज़ी पर है. लेकिन जब आप पर कोई चीज़ छोड़ दें, तो ज़िम्मेदारी काफी बढ़ जाती है. वो सीन काफी मैजिकल था. मेरा पूरा ध्यान फरहान पर ही था. जब सीन में मैंने फरहान को गले लगाया, तब मैंने सोचा कि बस एक हग कर के सीन पूरा कर लूं. ये तो हर फिल्म में होता है. ये सब शूट के दौरान मेरे दिमाग में चल रहा था. फिर मैंने सोचा मुझे फरहान को गले लगाने के बाद सैल्यूट करना चाहिए. मुझे पता नहीं, ये मेरे दिमाग में कहां से आया. मैंने छोटे मिल्खा का शूट देखा था, जिसमें ऐसा कुछ सीन था. ये तीन महीने पहले शूट हुआ था. उस सीन में मैंने पिता को बेटे को सैल्यूट करते हुए देखा था. वो मेरे जे़हन में रह गया था. मैंने भी सैल्यूट कर दिया. जिसके बाद वहां मौजूद सब लोग शॉक्ड हो गए. क्योंकि वो सीन में था ही नहीं. लेकिन उस सीन को देखकर वहां खड़े सब लोग रोने लगे. मैं और फरहान भी रोने लगे. वो सीन मेरी ज़िंदगी का सबसे खूबसूरत लम्हा रहेगा.

दिव्या दत्ता ने बातचीत के दौरान ये भी बताया कि पहले उन्होंने 'भाग मिल्खा भाग' के लिए ना कह दिया था. क्योंकि वो फरहान की बहन का रोल नहीं करना चाहती थीं. दिव्या ने कहा कि उन्हें फरहान पर क्रश था. लेकिन जब उन्होंने फरहान को मिल्खा सिंह के गेटअप में देखा, तब उन्हें लगा कि उन्हें ये फिल्म करनी चाहिए. बता दें कि ‘भाग मिल्खा भाग’ साल 2013 में आई थी. इस फिल्म के साथ पहले अभिषेक बच्चन, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन और रणवीर सिंह जैसे एक्टर्स का नाम जुड़ा था. लेकिन बाद में इस फिल्म के लिए फरहान अख्तर फाइनल हुए.

 

वीडियो: गेस्ट इन दी न्यूजरूम: दिव्या दत्ता ने शाहरुख, सलमान, इरफान पर जो बताया, पक्का पहले ना सुना होगा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement