The Lallantop
Advertisement

अनुराग कश्यप ने कहा, 'चियां विक्रम ने जवाब नहीं दिया', विक्रम ने इसका जवाब दे दिया

चियां विक्रम ने बताया कि उन्होंने अनुराग कश्यप को फोन करके 'केनेडी' फिल्म के बारे में बात की थी. क्योंकि इस फिल्म का नाम उनके नाम पर रखा गया है.

Advertisement
anurag kashyap, kennedy, chiyaan vikram,
एक तरफ अनुराग, बीच में 'केनेडी' का पोस्टर. तीसरी तस्वीर चियां विक्रम की.
font-size
Small
Medium
Large
22 मई 2023 (Updated: 22 मई 2023, 17:45 IST)
Updated: 22 मई 2023 17:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Anurag Kashyap की नई फिल्म आ रही है Kennedy. इस फिल्म को Cannes Film Festival 2023 में प्रीमियर किया गया. यहां अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने बताया कि 'केनेडी' में पहले वो Chiyaan Vikram को कास्ट करना चाहते थे. उन्होंने इस फिल्म के लिए विक्रम को संपर्क करने की कोशिश की. मगर विक्रम की तरफ से कोई जवाब नहीं आया. इसलिए उन्होंने ये फिल्म Rahul Bhatt और Sunny Leone के साथ बनाई. अब अनुराग के इस बयान पर चियां विक्रम का जवाब आया है.

अनुराग कश्यप ने 'केनेडी' के कान प्रीमियर के बाद फिल्म कंपैनियन की अनुपमा चोपड़ा को इंटरव्यू दिया. इसमें अनुराग ने कहा-

''जब मैंने ये फिल्म लिखी, तब मेरे दिमाग में एक खास एक्टर का नाम था. इसलिए उस फिल्म का नाम 'केनेडी' रखा. क्योंकि उस एक्टर के घर का निकनेम केनेडी है. वो एक्टर हैं चियां विक्रम. चियां विक्रम का असली नाम है केनेडी. इसीलिए मैंने उनसे संपर्क करने की कोशिश की. मगर उन्होंने कभी जवाब ही नहीं दिया.''

अब अनुराग के इस आरोप पर चियां विक्रम का जवाब आया है. विक्रम ने इस बाबत ट्वीट करते हुए लिखा-

''प्रिय अनुराग,

 

सोशल मीडिया के दोस्तों और शुभचिंतकों की खातिर मेरी और आपकी एक साल पुरानी बातचीत को दोहरा रहा हूं. मैंने एक एक्टर से सुना कि आप मुझसे एक फिल्म के लिए संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे. और आपको लगा कि मैं जवाब नहीं दे रहा हूं. तब मैंने फौरन आपको फोन किया और बताया कि मुझे आपका कोई मेल या मैसेज नहीं मिला. क्योंकि जिस ई-मेल आईडी पर आपने मुझे कॉन्टैक्ट किया था, वो अब एक्टिव नहीं है. और मेरा फोन नंबर भी उसके दो साल पहले बदल चुका था.

 

जैसा कि मैंने फोन कॉल पर आपको कहा था, मैं आपकी फिल्म 'केनेडी' के लिए बहुत उत्साहित हूं. उससे भी ज़्यादा एक्साइटेड इस बात के लिए हूं कि वो फिल्म मेरे नाम से जुड़ी हुई है.

 

आपको आगे के लिए शुभकानाएं 
ढेर सारा प्यार 
चियां विक्रम 
उर्फ केनेडी''

चियां विक्रम ये कह रहे हैं कि जब अनुराग ने उन्हें कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की थी, तब तक उनका ईमेल और फोन नंबर बदल चुके थे. बावजूद इसके, अनुराग से उनकी बातचीत हुई थी. इसका ज़िक्र अनुराग कश्यप ने फिल्म कंपैनियन को दिए इंटरव्यू में नहीं किया. चियां के इस ट्वीट को अपनी इंस्टाग्राम पर स्टोरी पर शेयर करते हुए अनुराग कश्यप ने लिखा- 

‘’बिल्कुल ठीक सर. आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. अगली बार के लिए मेरे पास आपका सही नंबर है.'' 

anurag kashypa, chiyaan vikram, kennedy,
अनुराग कश्यप की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनश़ॉट.

उसके बाद अनुराग के ट्वीट को कोट करते हुए अनुराग ने लिखा- 

‘’बिल्कुल सही बॉस. मैं लोगों की जानकारी के लिए बता दूं कि जब उन्हें किसी और एक्टर से पता चला कि मैं उन तक पहुंचने की कोशिश कर रहा हूं, तो उन्होंने मुझे डायरेक्ट फोन किया. हमें रियलाइज़ हुआ कि उनका वॉट्स ऐप नंबर अलग है. उन्होंने मुझे खुद तक पहुंचने के लिए सही जानकारी दी. उन्होंने स्क्रिप्ट पढ़ने में भी दिलचस्पी दिखाई. मगर तब तक हम सबकुछ लॉक कर चुके थे. और शूटिंग से एक महीने दूर थे. उन्होंने दरियादिली दिखाते हुए हमें फिल्म के लिए अपना नाम इस्तेमाल करने की परमिशन भी दी. मैंने इंटरव्यू में जो कुछ भी कहा था, वो फिल्म का नाम ‘केनेडी’ पड़ने के पीछे की कहानी थी. इस बात पर ओवर-रिएक्ट करने की कोई ज़रूरत नहीं है. और मुझे पक्का ऐसा लगता है साथ काम किए बिना, न मैं रिटायर होऊंगा, न चियां सर. आप सबको बता दें कि हमारी दोस्ती 'सेतु' के दिनों से पहले की है.''  

खैर, इसी इंटरव्यू में अनुराग ने 'केनेडी' में राहुल भट्ट की कास्टिंग के पीछे का किस्सा बताया. उन्होंने बताया कि वो 'दोबारा' की कास्टिंग कर रहे थे. फिल्म में तापसी के पति वाले किरदार में वो अर्जुन माथुर को कास्ट करना चाहते थे. जब अर्जुन को अप्रोच किया, तो उन्होंने बहुत ज़्यादा फीस मांग ली. फिर दूसरे एक्टर्स की तलाश शुरू हुई. अनुराग की नज़र राहुल भट्ट पर पड़ी. दोनों साथ में 'अगली' पर काम कर चुके हैं. राहुल से पूछा कि क्या वो एक छोटा रोल करना चाहेंगे. राहुल मान गए. सिर्फ इसलिए क्योंकि वो फिल्म अनुराग खुद डायरेक्ट कर रहे थे.

kennedy, anurag kashyap,
‘केनेडी’ के पोस्टर पर राहुल भट्ट और सनी लियोनी.

अनुराग बताते हैं कि उस छोटे से रोल में भी राहुल ने अपना सबकुछ झोंक दिया. प्लस अनुराग पर उन्होंने बहुत भरोसा दिखाया था. जब चियां विक्रम से संपर्क नहीं हो पाया, तो अनुराग ने राहुल को कॉन्टैक्ट किया. राहुल ने 'केनेडी' की स्क्रिप्ट पढ़ी. उन्हें अच्छी लगी. सबसे पहले उन्होंने अनुराग से पूछा कि ये फिल्म कौन कर रहा है. अनुराग ने पूछ लिया, 'करेगा?' राहुल मान गए. उन्होंने 'केनेडी' के लिए आठ महीने का वक्त दिया. उन्होंने अपना वजन बढ़ाया. दाढ़ी उगाई. सोना बंद कर दिया. गंदे-शंदे रहने लगे. जब अनुराग ने उन्हें ऐसी हालत में देखा, तो कहा कि अब ये फिल्म राहुल ही करेंगे. 

'केनेडी' अभी फिल्म फेस्टिवल्स में घूम रही है. फिल्म की इंडिया रिलीज़ डेट अभी अनाउंस नहीं की गई है. 

वीडियो: गेस्ट इन द न्यूजरूम: अनुराग कश्यप ने 'पठान' से लेकर पीएम मोदी और अमित शाह पर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement