The Lallantop
Advertisement

KGF 2 से पहले आईं यश की वो 5 धुआंधार फिल्में, जिन्होंने उन्हें 'रॉकिंग स्टार' बनाया

KGF 2 से जुड़ी तमाम बातें आप देख और पढ़ चुके हैं. आज हम आपको बताएंगे KGF से पहले आईं सुपरस्टार यश की उन पांच फिल्मों के बारे में, जिन्होंने उन्हें कन्नड़ा फिल्मों का ‘रॉकिंग स्टार’ बनाया.

Advertisement
कन्नड़ा भाषा की फिल्म 'राजधानी', 'गजकेसरी' और 'ड्रामा' के सीन्स में यश.
कन्नड़ा भाषा की फिल्म 'राजधानी', 'गजकेसरी' और 'ड्रामा' के सीन्स में यश.
font-size
Small
Medium
Large
20 अप्रैल 2022 (Updated: 20 अप्रैल 2022, 14:07 IST)
Updated: 20 अप्रैल 2022 14:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

KGF फिल्म फ्रैंचाइज़ी ने यश को पैन इंडिया लेवल की स्टारडम बख्शी है. 2018 में आई इस सीरीज़ की पहली फिल्म हिंदी भाषी क्षेत्रों में स्लीपर हिट साबित हुई. लेकिन KGF 2 को लेकर लोगों का क्रेज़ हद पार कर रहा है. फिल्म ने रिलीज़ के चार-पांच दिनों में ही 600 करोड़ रुपए से ज़्यादा का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन कर लिया है. फिल्म के हिंदी वर्ज़न को भी जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है. KGF 2 हिंदी सिनेमा इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म बन चुकी है. फिल्म से जुड़ी तमाम बातें आप देख और पढ़ चुके हैं. आज हम आपको बताएंगे KGF से पहले आईं सुपरस्टार यश की उन पांच फिल्मों के बारे में, जिन्होंने उन्हें कन्नड़ा फिल्मों का ‘रॉकिंग स्टार’ बनाया.

फिल्म KGF 2 के एक सीन में यश.

फिल्म KGF 2 के एक सीन में यश.

1) राजधानी (2011)

‘राजधानी’ को यश के करियर की सबसे अंडररेटेड फिल्मों में गिना जाता है. ये फिल्म कुछ नौजवान लोगों की कहानी दिखाती है, जिनका योगदान समाज में कम से कमतर होता चला जाता है. ये क्राइम एक्शन फिल्म इस चीज़ के पीछे वजह जानने की कोशिश करती है. इसमें माता-पिता, समाज और सरकार के रोल को भी एक्सप्लोर किया गया था. सौम्या सत्यन डायरेक्टेड इस फिल्म में यश के साथ प्रकाश राज, चेतन चंद्रा और सत्या जैसे एक्टर्स नज़र आए थे. इन फिल्म को देखने के लिए आपको किसी सब्सक्रिप्शन की ज़रूरत नहीं है. ‘राजधानी’ का हिंदी डब्ड वर्ज़न यूट्यूब पर फ्री में उपलब्ध है.

2) ड्रामा (2012)

ये एक रोमैंटिक थ्रिलर फिल्म थी. वेंकट नाम के लड़के को अपने कॉलेज में पढ़ने वाली लड़की नंदिनी से प्यार हो जाता है. एक दिन नंदिनी, वेंकट को किस करती है. बदले में वो चाहती है कि वेंकट कॉलेज के प्रिंसिपल से उसका बदला ले. क्योंकि कॉलेज के प्रिंसिपल ने नंदिनी को सबके सामने थप्पड़ मार दिया था, जिससे उसका ईगो हर्ट हो गया. इस फिल्म में यश और राधिका पंडित ने लीड रोल्स किए थे. 2016 में यश ने अपनी को-स्टार रहीं राधिका पंडित से शादी कर ली. ‘ड्रामा’ का डब्ड हिंदी वर्ज़न आप यूट्यूब पर मुफ्त में यहां क्लिक करके देख सकते हैं.

3) गूगली (2013)

‘गूगली’ एक रोमैंटिक कॉमेडी फिल्म थी. कहानी है शरत और स्वाति नाम के एक कपल की. गलतफहमी की वजह से हुए ब्रेक अप के बाद शरत अपना करियर बनाने में लग जाता है. मगर बिज़नेस टाइकून बनने के बाद उसे स्वाति को खोने का अहसास होता है. वो वापस इंडिया आता है स्वाति का दिल जीतने की कोशिश करता है. फिल्म क्रिटिकली भी सराही गई और बॉक्स ऑफिस हिट भी साबित हुई. इस फिल्म में यश और कृति खरबंदा ने लीड रोल्स किए थे. ‘गूगली’ को SIIMA अवॉर्ड्स में 11 नॉमिनेशन मिले थे, जिसमें से चार अवॉर्ड फिल्म ने अपने नाम किए. इस फिल्म को भी आप यूट्यूब पर मुफ्त में देख सकते हैं.

4) गजकेसरी (2014)

‘ड्रामा’ और ‘गूगली’ जैसी फिल्मों में काम करने की वजह से यश की इमेज रोमैंटिक हीरो वाली बन गई थी. इस इमेज को तोड़ने के लिए उन्होंने ‘राजा हुली’ नाम की एक्शन फिल्म में काम किया. फिल्म पसंद की गई. इसके बाद यश ने प्रयोग के तौर पर पीरियड एक्शन फिल्म में काम करना चुना. इस फिल्म का नाम था ‘गजकेसरी’. कहानी थी कृष्णा नाम के एक शख्स की, जो हाथियों से भरे जंगल को काटकर रिज़ॉर्ट बनाने वालों को रोकता है. इंट्रेस्टिंग बात ये कि पुनर्जन्म के कॉन्सेप्ट पर बात करने वाली इस फिल्म में यश के निभाए किरदार का नाम ‘बाहुबली’ था. ये फिल्म टिकट खिड़की पर बड़ी हिट साबित हुई. यहां से यश के कन्नड़ा फिल्मों के बोनाफाइड सुपरस्टार बनने की शुरुआत हुई.

5) मास्टरपीस (2015)

‘मास्टरपीस’ फैमिली ड्रामा जॉनर की फिल्म थी, जिसमें एक्शन का पुट भरपूर था. ये वो पहली फिल्म है, जिस पर प्रोडक्शन कंपनी होमबाले फिल्म्स और यश ने एक साथ काम किया. इसी कंपनी ने आगे चलकर यश की KGF सीरीज़ को प्रोड्यूस की. खैर, ये कहानी थी युवा नाम के एक खुराफाती लड़के की, जिसकी हरकतों से उसकी मां परेशान रहती थी. एक लोकल ड्रग लॉर्ड से भिड़ंत के चक्कर में युवा अपनी फैमिली को डेंजर में डाल देता है. खराब इमेज की वजह से इस मुश्किल में पुलिस-प्रशासन भी उसकी मदद करने से इन्कार कर देता है. युवा अपनी फैमिली को कैसे बचाता है, यही इस फिल्म की कहानी है. ‘मास्टरपीस’ का हिंदी डब वर्ज़न यूट्यूब पर मुफ्त में उपलब्ध है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement