The Lallantop
Advertisement

जिस फिल्म के लिए सलमान खान ने दिन-रात ट्रेनिंग की थी, वो फिल्म अभिषेक बच्चन के साथ बन गई

Remo D'Souza, Salman Khan को लेकर Dancing Dad नाम की फिल्म बनाने वाले थे. मगर Race 3 बीच में आ गई, जिसने रेमो का दिल तोड़ दिया. अब वो फिल्म Abhishek Bachchan के साथ Be Happy नाम से बनी है.

Advertisement
dancing dad, salman khan, be happy, abhishek bachchan, remo dsouza,
सलमान खान ने 'डांसिंग डैड' के लिए जमकर ट्रेनिंग शुरू कर दी थी. मगर नियति को कुछ और मंज़ूर था.
font-size
Small
Medium
Large
20 मार्च 2024
Updated: 20 मार्च 2024 20:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पिछले दिनों Amazon Prime Video ने अपनी आने वाली फिल्मों और वेब सीरीज़ का स्लेट रिलीज़ किया. इसमें एक नाम Abhishek Bachchan की फिल्म Be Happy का भी रहा. इस फिल्म की कहानी तो इंट्रेस्टिंग है ही. इस फिल्म के बनने के पीछे की कहानी भी किसी फिल्म से कम मज़ेदार नहीं है. ये फिल्म पहले Salman Khan के साथ बनने वाली थी. मगर Race 3 रास्ते में आ गई और बात खराब हो गई. अब वही फिल्म Remo D'Souza ने अभिषेक बच्चन के साथ बनाई है.

'बी हैप्पी' की कहानी एक सिंगल फादर के बारे में है, जो अपनी छोटी बिटिया के साथ रहता है. बिटिया का सपना है कि वो एक दिन देश के चर्चित डांस रियलिटी शो में हिस्सा ले. अपनी बेटी का ये सपना पूरा करने के लिए पिता किस हद तक जाता है, इसी की कहानी है 'बी हैप्पी'. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के साथ इनायत वर्मा, नासर, जॉनी लीवर और नोरा फतेही जैसे एक्टर्स ने काम किया है.

रेमो डिसूज़ा, सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' का गाना 'सेल्फी ले ले रे' कोरियोग्राफ कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने सलमान को लेकर एक फिल्म डायरेक्ट करने की इच्छा ज़ाहिर की. सलमान बोले, कहानी सुनाइए. तब रेमो ने उन्हें 'डांसिंग डैड' नाम की फिल्म सुनाई. ये पिता की कहानी थी, जिसकी बेटी एक डांसिंग रियलिटी शो में पार्टिसिपेट करना चाहती है. सलमान को कहानी पसंद आई. उन्होंने फिल्म साइन कर ली. उन्हें उस पिता की भूमिका निभानी थी, जो अपनी बेटी को अलग-अलग डांस फॉर्म्स में ट्रेन करता है. मगर सलमान को रियलाइज़ हुआ कि अभी वो एक डांस बेस्ड फिल्म के लिए रेडी नहीं हैं. इसलिए उन्होंने तैयारी शुरू कर दी. वो डांस की ट्रेनिंग लेने लगे.

इस फिल्म के बारे में बात करते हुए सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था-

"हम एक डांस फिल्म करने वाले थे. मगर मैं उसके लिए रेडी नहीं था. मगर मैं उसके लिए ट्रेनिंग करता रहा. जब मैं शुरू किया, तो सबसे पहले मेरे घुटने गए. उसके बाद मेरा कंधा गया और फिर पीठ गई."

जब सलमान 'डांसिंग डैड' के लिए ट्रेनिंग कर रहे थे, तभी रमेश तौरानी सलमान के पास एक स्क्रिप्ट लेकर आए. सलमान और तौरानी के पुराने संबंध रहे हैं. सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'मैंने प्यार किया' के 6 महीने बाद तक उनके पास काम नहीं था. रमेश तौरानी की वजह से उन्हें 'पत्थर के फूल' नाम की फिल्म मिली. इसी फिल्म से रवीना टंडन ने अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. उसके बाद सलमान और रमेश तौरानी ने बतौर एक्टर-प्रोड्यूसर 'औज़ार' और 'जब प्यार किसी से होता' जैसी फिल्मों पर साथ काम किया. इसलिए जब रमेश तौरानी स्क्रिप्ट लेकर आए, तो सलमान ने उसके लिए हां कर दी.

अब टाइमलाइन डिस्कस होना था. क्योंकि सलमान 'डांसिंग डैड' के लिए ट्रेनिंग कर रहे थे. तो तय ये हुआ कि पहले रमेश तौरानी वाली फिल्म कर लेते हैं. उसके बाद 'डांसिंग डैड' करेंगे. रमेश तौरानी वाली फिल्म को 'रेस 3' नाम दिया गया. इस फ्रैंचाइज़ की पिछली दो फिल्में अब्बास-मुस्तन की जोड़ी ने बनाई हुई थी. मगर सलमान ने रेमो डिसूज़ा के साथ फिल्म करने का वादा किया हुआ था. इसलिए 'रेस 3' डायरेक्ट करने की ज़िम्मेदारी रेमो को ही दे दी गई. सलमान 'रेस 3' से बतौर को-प्रोड्यूसर भी जुड़ गए. लंबी-चौड़ी स्टार कास्ट फाइनल हुई.

'रेस 3' बनकर रिलीज़ हुई. बहुत खराब रिव्यूज़ आए. कमाई भी वैसी नहीं रही, जैसी तब सलमान खान की फिल्में किया करती थीं. रमेश तौरानी और रेमो फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से खुश थे. मगर सलमान संतुष्ट नहीं थे. इस फिल्म के बाद कहा गया कि सलमान और रेमो के संबंध बिगड़ गए हैं. क्योंकि रेमो ने 'रेस 3' की रिलीज़ के बाद कुछ बयान दिए थे. रेमो ने कहा कि जब उन्होंने ‘रेस 3’ के ऊपर जोक्स और मीम्स बनते देखा, तो उनका दिल टूट गया. मगर उन्होंने 'रेस 3' बनाते वक्त दो चीज़ें सीखी. पहली ये कि अधपकी स्क्रिप्ट पर कभी फिल्म नहीं बनानी है. दूसरी ये कि जब आपका किसी के साथ क्रिएटिव डिफरेंस हो, तो पूरी ताकत लगाकर अपनी बात रखें. और अपने विज़न से समझौता नहीं करें. 

'रेस 3' के बाद भी रेमो डिसूज़ा उम्मीदवान थे कि सलमान उनके साथ 'डांसिंग डैड' पर काम करेंगे. 2020 में एक इंटरव्यू में रेमो ने बताया कि सलमान के साथ उनके संबंध 'अमेज़िंग' हैं. दोनों मिलते हैं, तो फिल्मों पर डिस्कशन करते हैं. रेमो ने ये भी कहा था कि वो सलमान के साथ एक डांस फिल्म बनाने वाले हैं. जैसे ही सलमान उसके लिए हां करेंगे, वो फिल्म पर काम शुरू कर देंगे. मगर बीतते समय के साथ सलमान 'डांसिंग डैड' से दूर होते चले गए. और वो फिल्म पैंडेमिक तक नहीं बन पाई. उसके बाद रेमो ने वो फिल्म किसी और एक्टर के साथ बनाने का फैसला किया.

'बी हैप्पी' वही फिल्म है. अब इस फिल्म में सलमान की जगह अभिषेक बच्चन ने काम किया है. फिल्म बनकर तैयार है. रेमो ने ये फिल्म तुषार हीरानंदानी, कनिष्का सिंह देओ और चिराग गर्ग के साथ मिलकर लिखी है. रेमो ने खुद ये फिल्म डायरेक्ट की है. इस फिल्म की रिलीज़ डेट अब तक नहीं आई है. मगर ये कंफर्म हो गया है कि ये फिल्म थिएटर्स से उतरने के बाद एमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी. ये भी संभव है कि मेकर्स इस फिल्म को थिएटर्स की बजाय सीधे एमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर ही रिलीज़ कर दें. 

thumbnail

Advertisement