The Lallantop
Advertisement

'सनक' गाने पर इतना बवाल हुआ कि बादशाह को माफी मांगनी पड़ी

करीब एक महीने पहले बादशाह ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर ‘सनक’ रिलीज़ किया था. जिसे अभी तक करीब 22 मिलियन यानी करीब दो करोड़ लोग देख चुके हैं.

Advertisement
Badshah Song Sanak
रैपर बादशाह के गाने 'सनक' का स्क्रीनशॉट
font-size
Small
Medium
Large
24 अप्रैल 2023 (Updated: 24 अप्रैल 2023, 11:43 IST)
Updated: 24 अप्रैल 2023 11:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सिंगर और रैपर बादशाह के लेटेस्ट गाने ‘सनक’ को लेकर विवाद चल रहा था. इसके लिरिक्स पर खूब हल्ला कटा. लोगों ने शिकायत की कि गाने ने उनकी भावनाओं को आहत किया है. अब बादशाह ने इस गाने के लिए लोगों से माफी मांगी है. उन्होंने कहा है कि वो गाने के लिरिक्स में बदलाव करेंगे और इसके पुराने वर्जन को सभी प्लेटफॉर्म्स से हटा देंगे.

‘सनक’ गाने के लिरिक्स में भगवान शिव के नाम का इस्तेमाल किया गया है. रिपोर्ट्स हैं कि मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी ने बादशाह के खिलाफ इंदौर में शिकायत दर्ज करवाई थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि इस गाने में गाली-गलौच और अभद्र शब्दों के साथ भगवान भोलेनाथ के नाम का इस्तेमाल किया गया है. जिससे धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं. मांग की कि इस गाने को जल्द से जल्द सभी प्लेटफॉर्म से हटाया जाए.

जब विवाद काफी बढ़ गया तो बादशाह को माफी मांगनी पड़ी. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लंबा-चौड़ा पोस्ट किया. लिखा,

‘’मुझे पता चला कि मेरे हालिया रिलीज़ गाने ‘सनक’ से कई लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. मैं जानबूझकर किसी को आहत नहीं करना चाहता था. किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता था. मैं अपने आर्टिस्टिक क्रिएशन और गानों को बहुत शालीनता,  सभ्यता, समझदारी और पैशन के साथ आपके लिए और अपने फैंस के लिए लाता हूं. अब इस मामले को ध्यान में रखते हुए मैंने ये फैसला लिया है कि गाने के कुछ पार्ट्स में बदलाव करूंगा और इसके पुराने वर्जन को सभी प्लेटफॉर्म्स से हटा दूंगा ताकि फ्यूचर में किसी की भावना ना आहत हो. इस रिप्लेसमेंट प्रॉसेस में कुछ समय लगेगा. उसके बाद ये सभी प्लेटफॉर्म पर दिखने लगेगा. मैं सभी से अपील करूंगा कि इस टाइम पीरियड में सभी थोड़ा सा संयम रखें.''

बादशाह ने आगे लिखा,

‘’मैं उन सभी से माफी मांगता हूं जिन्हें अनजाने में मैंने हर्ट किया. मेरे फैन्स मेरा सबसे बड़ा सपोर्ट हैं. मैं हमेशा उन्हें सम्मान और स्नेह दूंगा.''

करीब एक महीने पहले बादशाह ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर ‘सनक’ गाने को शेयर किया. जिसे अभी तक करीब 22 मिलियन यानी करीब दो करोड़ लोग देख चुके हैं.

बादशाह के इस माफीनामे वाले पोस्ट के बाद कई फैन्स उनके सपोर्ट में आए. कईयों ने कहा कि वो उनके साथ हैं. बादशाह पहले भी अपने गानों को लेकर विवादों में रह चुके हैं. उन्होंने ‘कपूर एंड सन्स’, ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां’, ‘खूबसूरत’ और ‘सुल्तान’ फिल्मों में गाने दिए हैं.  

वीडियो: दी सिनेमा शो :शाहरुख, दीपिका की पठान का झूमे जो पठान को 50 करोड़ बार देखा जा चुका है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement