The Lallantop
Advertisement

दो दिनों में ही 'आर्टिकल 370' ने 'द कश्मीर फाइल्स' को पीछे छोड़ दिया

Yami Gautam की Article 370 के साथ Vidyut Jammwal की Crakk भी रिलीज़ हुई थी. विद्युत की एक्शन फिल्म ने सही ओपनिंग दर्ज की लेकिन उसके बाद मामला बिगड़ने लगा.

Advertisement
article 370
'आर्टिकल 370' को 'उरी' वाले आदित्य धर ने प्रोड्यूस किया है.
font-size
Small
Medium
Large
25 फ़रवरी 2024
Updated: 25 फ़रवरी 2024 14:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Yami Gautam की फिल्म Article 370 बीती 23 फरवरी को देशभर के सिनेमाघरों में खुली. रिलीज़ से पहले फिल्म के सब्जेक्ट और पॉलिटिक्स पर हंगामा मच रहा था. लोग लिखने लगे कि एक पक्ष की ऑडियंस को लुभाने के लिए ये फिल्म बनाई गई. फिर फिल्म के रिव्यूज़ आए. क्रिटिक्स ने कहा कि फिल्म की पॉलिटिक्स चाहे कुछ भी हो, लेकिन ये सही तरह से बनाई गई फिल्म है. यानी एक फिल्म होने के मानकों पर खरी उतरती है. इन दोनो ही बातों का असर फिल्म के कलेक्शन पर देखने को मिल रहा है. ट्रेड ऐनलिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि ‘आर्टिकल 370’ को 6.12 करोड़ रुपए की ओपनिंग मिली. उनके मुताबिक फिल्म ने अनुमानित नंबर से ज्यादा की कमाई की. 

23 फरवरी के दिन सिनेमाघरों की टिकट 99 रुपए कर दी गई थी. यानी इतने में आप कोई भी फिल्म देख सकते हैं. ‘आर्टिकल 370’ को इस स्कीम का भी फायदा मिला. हालांकि ये स्कीम सिर्फ एक दिन के लिए ही थी. ऐसे में दूसरे दिन फिल्म का कलेक्शन डगमगाया नहीं. तरण आदर्श के मुताबिक 24 फरवरी को फिल्म ने 9.08 करोड़ रुपए की कमाई दर्ज की. फिल्म की कमाई में दूसरे दिन करीब 35% का जम्प आया. ‘आर्टिकल 370’ दो दिनों में 15.20 करोड़ रुपए कमा चुकी है. कश्मीर को ही बैकड्रॉप बनाकर विवेक अग्निहोत्री ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ बनाई थी. उस फिल्म ने पहले दिन 3.55 करोड़ की कमाई की थी. दूसरे दिन ये आंकड़ा 8.5 करोड़ पर पहुंचा. ‘आर्टिकल 370’ के पहले दो दिनों की कमाई ‘द कश्मीर फाइल्स’ से ज्यादा है. बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने आगे चलकर 250 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. ‘आर्टिकल 370’ के मेकर्स भी ऐसी ही उम्मीद रखेंगे. 

ऐसा नहीं है कि ‘आर्टिकल 370’ को बॉक्स ऑफिस पर कोई कॉम्पीटिशन नहीं मिल रहा है. विद्युत जामवाल की फिल्म ‘क्रैक’ भी उसके साथ ही रिलीज़ हुई थी. ‘क्रैक’ को 4.11 करोड़ रुपए की ओपनिंग मिली थी. हालांकि दूसरे दिन फिल्म की कमाई फिसल पड़ी. 24 फरवरी को फिल्म सिर्फ 2.15 करोड़ रुपये ही जोड़ सकी. ‘क्रैक’ एक एक्शन फिल्म है जहां विद्युत जामवाल के साथ अर्जुन रामपाल, नोरा फतेही और एमी जैकसन जैसे एक्टर्स ने भी काम किया है. 

वहीं अगर ‘आर्टिकल 370’ की बात करें तो इसे आदित्य सुहास जम्भाले ने बनाया है. ‘उरी’ वाले आदित्य धर फिल्म के प्रोड्यूसर हैं. फिल्म में यामी गौतम ने अलावा प्रियमणि, अरुण गोविल, वैभव तत्ववादी और राज जुत्शी ने अहम रोल किए हैं.               
 

वीडियो: मूड ऑफ द नेशन: CAA-NRC, आर्टिकल 370 और इकॉनमी पर लोगों ने क्या कहा?

thumbnail

Advertisement