The Lallantop
Advertisement

"ओटीटी प्लेटफॉर्म वाले ईस्ट इंडिया कंपनी जैसे हैं" - अनुराग कश्यप

"पहले वो आपके परम मित्र बनकर आते हैं और फिर आप पर राज करते हैं."

Advertisement
anurag kashyap kennedy screening cannes 2023
अनुराग ने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स थिएटर को दुश्मन की तरह देखते हैं.
font-size
Small
Medium
Large
25 मई 2023 (Updated: 25 मई 2023, 12:36 IST)
Updated: 25 मई 2023 12:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Anurag Kashyap की फिल्म Kennedy का 24 मई को Cannes Film Festival में प्रीमियर हुआ. बीते कुछ दिनों से वो कान में ही हैं. अपनी फिल्म और करियर को लेकर इंटरव्यूज़ दे रहे हैं. ऐसे ही एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर बात की. कहा कि वो ईस्ट इंडिया कंपनी के समान हैं. साथ ही कहा कि इंडिया का इंडिपेंडेंट सिनेमा इस वक्त बहुत बुरे दौर से गुज़र रहा है. 

अनुराग के करियर में इंडिपेंडेंट सिनेमा का बहुत बड़ा योगदान रहा है. Forbes India ने उनसे इसी इंडिपेंडेंट सिनेमा पर बात की. कि अब उसकी क्या दशा है. अनुराग ने कहा,

लॉकडाउन की वजह से इंडिपेंडेंट सिनेमा फिलहाल बहुत बुरे दौर से गुज़र रहा है. उन्हें जगह देने का काम किया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स ने. लेकिन लॉकडाउन के दौरान मेनस्ट्रीम सिनेमा ने भी स्ट्रीमिंग का रास्ता पकड़ लिया. इसलिए ओटीटी प्लेटफॉर्म्स इंडिपेंडेंट सिनेमा की जगह मेनस्ट्रीम फिल्मों को प्राथमिकता देने लगे. अब आपको ज़िंदा रहने के लिए दूसरे का ध्यान खींचना होगा. 

अनुराग ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के बिज़नेस पर बात की. कहा कि उनका तरीका ईस्ट इंडिया कंपनी जैसा है. आगे जोड़ा,

ये हर बिज़नेस की तरह है. वो आपके परम मित्र बनकर आते हैं. वो ईस्ट इंडिया कंपनी जैसे ही हैं. सारे ओटीटी प्लेटफॉर्म ऐसे ही हैं. वो पहले आते हैं, आपके बेस्ट फ्रेंड की तरह पेश आते हैं और फिर आप पर राज करने लगते हैं. 

अनुराग ने कहा कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स से थिएटर इंडस्ट्री को भी बड़ा खतरा है. उनके मुताबिक ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की तरक्की से आशंका है कि थिएटर का धंधा ही बंद हो जाए. उन्होंने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म वाले थिएटर को अपने दुश्मन की तरह देखते हैं. वो पूरी कोशिश करेंगे कि थिएटर इंडस्ट्री बंद हो जाए. बता दें कि Gangs of Wasseypur और Ugly जैसी फिल्मों के साथ अनुराग पहले भी Cannes आ चुके हैं. उनकी नई फिल्म ‘कैनेडी’ के लिए कहा जा रहा था कि इससे पुराने वाले अनुराग कश्यप की वापसी हो रही है. फिल्म की कहानी कोरोना लॉकडाउन में सेट है. एक पूर्व पुलिसवाला जिसे लोग मृत मान चुके हैं. वो बाहर निकलता है अपना बदला लेने के लिए. Cannes में फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर होने के बाद Kennedy को जल्द ही सिनेमाघरों में भी रिलीज़ किया जाएगा.       
 

वीडियो: अनुराग कश्यप ने बॉम्बे वेलवेट में करण जौहर को कास्ट करने पर क्या सच बताया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement