The Lallantop
Advertisement

अनुपम खेर ने व्यंग करते हुए वीडियो डाला, पब्लिक ने बैंड बजा डाली

अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में अनुपम खेर साइकिल चलाने के फायदे की बात कर रहे हैं. अनुपम खेर के इस ट्वीट पर लोगों के अलग-अलग तरह के रिएक्शंस आ रहे हैं.

Advertisement
अनुपम खेर के सोशल मीडिया पर पोस्ट किए वीडियो का स्क्रीनग्रैब.
अनुपम खेर के सोशल मीडिया पर पोस्ट किए वीडियो का स्क्रीनग्रैब.
font-size
Small
Medium
Large
21 अप्रैल 2022 (Updated: 21 अप्रैल 2022, 20:48 IST)
Updated: 21 अप्रैल 2022 20:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में अनुपम खेर साइकिल चलाने के फायदे की बात कर रहे हैं. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा-

”पेश है एक व्यंग! Cycling के फ़ायदे और सरकार के लिए इसके नुक़सान! शेयर करिए और एंजॉय करिए.”

अनुपम खेर के इस व्यंगात्मक वीडियो लोगों के गले नहीं उतरा. लोग उन्हें गरीबों का मज़ाक उड़ाने वाला बता रहे हैं. अनुपम ने अपने इस वीडियो में क्या कहा. आप वो नीचे पढ़ सकते हैं.

”साइकलिंग किसी भी देश की अर्थव्यवस्था यानी जीडीपी के लिए बेहद हानिकारक है. ये हास्यास्पद लगता है परंतु सत्य है. कटु सत्य है. एक साइकिल चलाने वाला देश के लिए बहुत बड़ी आपदा है. क्योंकि वो गाड़ी नहीं खरीदता. वो लोन नहीं लेता. वो गाड़ी का बीमा नहीं करवाता. वो तेल नहीं खरीदता. वो गाड़ी की सर्विसिंग नहीं करवाता. वो पैसे देकर गाड़ी पार्क भी नहीं करवाता. और तो और वो मोटा भी नहीं होता. जी हां ये सत्य है. स्वस्थ व्यक्ति अर्थव्यवस्था के लिए बिल्कुल सही नहीं है. क्योंकि वो दवाइयां नहीं खरीदता, उसको ज़रूरत ही नहीं पड़ती. वो अस्पताल या डॉक्टर के पास नहीं जाता. उसको ज़रूरत नहीं पड़ती. वो राष्ट्र की जीडीपी में कोई योगदान नहीं देता.

इसके विपरित फास्ट फूड की दुकान तीस नौकरियां पैदा करती है. दस हर्दय चिकित्सक. दस दंत चिकित्सक. दस वजन घटाने वाले अलग-अलग किस्म के लोग. पर पैदल चलने वाला इससे भी ज़्यादा खतरनाक है. क्योंकि पैदल चलने वाला तो साइकिल भी नहीं खरीदता. जय हो.

ये एक व्यंग था. आप में से कुछ लोग इसको ज़्यादा सीरियसली मत लेना. और मुझे ये न बोलना शुरू कर देना कि साइकिल वालों का मज़ाक उड़ा रहा है. गरीबों का मज़ाक उड़ा रहा है. हट्ट.”

अनुपम खेर के इस ट्वीट पर लोगों के अलग-अलग तरह के रिएक्शंस आ रहे हैं. प्रभात रंजन नाम के एक ट्विटर यूज़र लिखते हैं-

”व्यंग नहीं सत्य है जनाब. क्योंकि पेट्रोल भरवाने के लिए अमिताभ, अक्षय या आपको लोन मिल जाएगा, हमें तो साइकिल ही लेनी पड़ेगी. अगर मिल भी गया, तो चुकाएंगे कैसे. आप तो गुटका का प्रचार कर लोन चुका देंगे.”

 

एक दूसरे यूज़र ने लिखा-

”आप चाहते हो कि साइकिल वाला और पैदल वाला भी मोदी जी को पैसा दे, ताकि वो हवाई जहाज़ मे पेट्रोल डालकर विदेशों मे घूम सकें और यहां जनता का तेल निकलता रहे.”

मिथुन चौहान नाम के यूज़र लिखते हैं-

”प्लीज़ मेरी साइकिल ले लो और अपनी इंपोर्टेड कार मुझे दे दो. मैं देश की इकॉनमी में बड़ा हिस्सेदार बनना चाहता हूं.”

 

अनुपम खेर आखिरी बार विवेक अग्निहोत्री डायरेक्टेड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में दिखाई दिए थे. आने वाले दिनों में अनुपम खेर, सूरज बड़जात्या डायरेक्टेड ‘ऊंचाई’, विवेक अग्निहोत्री की दूसरी फिल्म ‘नौटंकी’ और विद्युत जामवाल के साथ IB 71 में दिखाई देने वाले हैं.

वीडियो देखें: 

thumbnail

Advertisement

Advertisement