The Lallantop
Advertisement

सनी देओल की 'गदर 2' के बाद सलमान खान की फिल्म से टक्कर लेने जा रहे अक्षय कुमार

अक्षय ने 2024 की तीन बड़ी रिलीज़ डेट्स हथिया ली हैं. इसमें से एक तारीख पर सलमान खान की फिल्म के आने की खबरें हैं.

Advertisement
salman khan, akshay kumar,
'वेलकम' के एक सीन में अक्षय कुमार. दूसरी तरफ 'बिग बॉस ओटीटी 2' के दौरान सलमान खान.
font-size
Small
Medium
Large
18 अगस्त 2023 (Updated: 18 अगस्त 2023, 14:06 IST)
Updated: 18 अगस्त 2023 14:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Akshay Kumar ने Sooryavanshi के बाद OMG 2 के रूप में पहली क्लीन हिट दी है. मगर खबरें हैं कि उन्होंने इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली. ये अपने आप में एक मसला है. अक्षय की फिल्मों को क्लीन हिट तब माना जाएगा, जब बजट और अक्षय की फीस के बाद फिल्म फायदा कमाए. ख़ैर, आने वाले दिनों में अक्षय ने ये सिस्टम भी दुरुस्त करने की तैयार कर ली है. उन्होंने 2024 की तीन सबसे बड़ी डेट्स अपनी फिल्मों के लिए बुक कर ली है. ये तीनों ही इवेंट फिल्में बताई जा रही हैं. ऐसे में Gadar 2 के बाद अक्षय की एक और फिल्म टिकट खिड़की पर बड़े क्लैश का हिस्सा बन सकती है. मगर इस बार उनके सामने Sunny Deol नहीं, Salman Khan की फिल्म होगी.

अगले साल अक्षय कुमार की तीन बड़ी फिल्में और उसकी रिलीज़ डेट आप नीचे जान सकते हैं-

1) ईद 2024- बड़े मियां छोटे मियां 
2) दीवाली 2024- हाउसफुल 5 
3) क्रिसमस 2024- वेलकम 3 

इनमें से 'बड़े मियां छोटे मियां' इकलौती ओरिजिनल फिल्म है. बाकी दो सीक्वल्स हैं. 'वेलकम 3' के लिए अक्षय ने जो तारीख चुनी है, वो फंसती दिख रही है. क्योंकि उस तारीख पर सलमान खान की फिल्म रिलीज़ हो सकती है. खबरें हैं कि सलमान खान, करण जौहर के प्रोडक्शन में बनने वाली एक फिल्म में काम करने जा रहे हैं. इसे 'शेरशाह' फेम विष्णु वर्धन डायरेक्ट करेंगे. ये 'टाइगर 3' के बाद सलमान की अगली रिलीज़ होगी. जिसे क्रिसमस 2024 पर सिनेमाघरों में उतारने के लिए तैयार किया जा रहा है.

अगर 'वेलकम 3' वाकई तय समय पर रिलीज़ के लिए तैयार हो जाती है, तो अक्षय समलान को कड़ी टक्कर देंगे. क्योंकि 'वेलकम' फ्रैंचाइज़ की लेगेसी मजबूत है. पब्लिक उस तरह की कॉमेडी फिल्मों में अक्षय को देखना चाहती है. ऐसे में या तो सलमान को पीछे हटना पड़ेगा या अक्षय को. क्योंकि 'गदर 2' के साथ क्लैश के बावजूद OMG 2 की कमाई 100 करोड़ के पार पहुंचने वाली है.  

जहां तक 'वेलकम 3' का सवाल है, तो इसे 'वेलकम टु द जंगल' बुलाया जा रहा है. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ संजय दत्त, अरशद वारसी, सुनील शेट्टी, जैकलीन फर्नांडिस और दिशा पाटनी जैसे एक्टर्स काम करने वाले हैं. पिंकविला की रिपोर्ट में बताया गया कि 'वेलकम 3' के प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू हो चुका है. कैरेक्टर्स के लुक और एक्शन सीन्स प्लान किए जा रहे हैं. मेकर्स जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू करना चाहते हैं. इस फिल्म को अहमद खान डायरेक्ट करने वाले हैं. 

इन तीन फिल्मों के अलावा आने वाले दिनों में अक्षय कुमार की 'द ग्रेट इंडियन रेसक्यू', सी शंकरन नायक बायोपिक, 'सोरारई पोट्रू' रीमेक और 'स्काय फोर्स' जैसी फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं. 

वीडियो: अक्षय कुमार की OMG 2 ने पहले मंडे को ओपनिंग डे से भी ज़्यादा का कलेक्शन कर लिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement

Advertisement