The Lallantop
Advertisement

अक्षय कुमार के बाद डायरेक्टर ने भी पैसों की वजह से छोड़ी 'हेरा फेरी 3'?

'वेलकम' और 'भूल भुलैया 2' जैसी फिल्में बनाने वाले अनीस बज़्मी 'हेरा फेरी 3' बनाने वाले थे. 2 करोड़ रुपए के लिए पिक्चर छोड़ दी.

Advertisement
hera pheri 3, akshay kumar, anees bazmee
एक फोटोशूट के दौरान अनीस बज़्मी. दूसरी तरफ फिल्म 'हेरा फेरी' के एक सीन में अक्षय कुमार.
font-size
Small
Medium
Large
30 नवंबर 2022 (Updated: 30 नवंबर 2022, 13:06 IST)
Updated: 30 नवंबर 2022 13:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Hera Pheri 3 की राह के रोड़े खत्म ही नहीं हो रहे. पहले Akshay Kumar ने पिक्चर छोड़ी. अब डायरेक्टर Anees Bazmee के भी इस प्रोजेक्ट से अलग होने की खबरें आ रही हैं. इन दोनों लोगों ने पैसे की वजह से ये पिक्चर छोड़ी है. ऐसा कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है.

खबरें थीं कि 'हेरा फेरी 3' को अनीस बज़्मी डायरेक्ट करने वाले हैं. मगर अब वो इस फिल्म से अलग हो गए हैं. बॉलीवुड हंगामा में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक अनीस बज़्मी ने 2015 में फिरोज़ नाडियाडवाला के प्रोडक्शन की 'वेलकम बैक' डायरेक्ट की थी. इस फिल्म के लिए अनीस को 11.27 करोड़ रुपए की फीस मिलनी थी. इसमें से उन्हें 6.64 करोड़ रुपए दिए गए. देरी की वजह से अनीस ने अपनी फीस में से 2.62 करोड़ रुपए खुद घटा दिए. यानी अब फिरोज़ नाडियाडवाला को उन्हें सिर्फ दो करोड़ रुपए देने थे. मगर फिल्म की रिलीज़ के सात साल बाद भी उन्हें फिरोज़ ने वो रकम नहीं चुकाई है.

इसी दो करोड़ रुपए की वजह से अनीस ने 'हेरा फेरी 3' से अलग होने का फैसला किया है. सूत्रों के हवाले से छपी खबरों में ये दावा किया जा रहा है कि अनीस, फिरोज़ के साथ काम करने के पिछले एक्सपीरियंस से खुश नहीं हैं. उन्हें ऐसा लग रहा है कि उनकी पहली फीस ही उन्हें आज तक नहीं मिली. आगे भी फिरोज़ नाडियाडवाला ऐसा कर सकते हैं. इसीलिए उन्होंने 'हेरा फेरी 3' डायरेक्ट करने का ऑफर ठुकरा दिया है.

इससे पहले अक्षय कुमार ने 'हेरा फेरी 3' छोड़ दी थी. उनका कहना था कि वो फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले से संतुष्ट नहीं थे. इसीलिए वो बड़े भारी मन से ये फिल्म छोड़ रहे हैं. मगर बॉलीवुड हंगामा की ही एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया कि अक्षय ने भी ये फिल्म पैसे की वजह से छोड़ी. कहा गया कि अक्षय कुमार 'हेरा फेरी 3' में काम करने के लिए 90 करोड़ रुपए की फीस मांग रहे थे. प्लस वो फिल्म के प्रॉफिट में भी हिस्सा चाहते थे. मगर फिरोज़ को लगा कि ये फिल्म बहुत महंगी हो रही है. इसलिए उन्होंने फिल्म में कार्तिक आर्यन को कास्ट कर लिया.

अक्षय जिस फिल्म के लिए 90 करोड़ मांग रहे थे, कार्तिक वो फिल्म मात्र 30 करोड़ में कर रहे हैं. फिरोज़ को सीधे 60 करोड़ रुपए का फायदा हो रहा था. हालांकि अक्षय और कार्तिक की फिल्म के सैटेलाइट राइट्स की कीमत में 15 करोड़ रुपए का फर्क था. यानी कार्तिक की फिल्म, अक्षय की फिल्म से मात्र 15 करोड़ रुपए कम में बिक रही थी. अगर इस नुकसान को भी मिला लें, तो फिरोज़ नाडियाडवाला 45 करोड़ रुपए के फायदे में थे.

वीडियो देखें: अक्षय कुमार के 'हेरा-फेरी 3' छोड़ने पर सुनील शेट्टी बोले- 'मैं शॉक्ड हूं'

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement