The Lallantop
Advertisement

भगवान राम-सीता पर विक्रांत ने ऐसा क्या 'विवादित' ट्वीट किया था, जिसके लिए माफी मांगनी पड़ी?

12th Fail फेम Vikrant Massey ने 2018 में किया विवादित ट्वीट डिलीट किया. उसके लिए माफी मांगी, बोले उनका मक़सद हिंदुओं को आहत या अपमानित करना नहीं था.

Advertisement
12th Fail, Vikrant Massey, Vikrant Massey tweet,
2018 में किए गए ट्वीट पर विक्रांत मैसी ने अब माफी मांगी है.
21 फ़रवरी 2024 (Updated: 21 फ़रवरी 2024, 16:22 IST)
Updated: 21 फ़रवरी 2024 16:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

फिल्म 12th Fail के लिए तारीफें लूटने वाले एक्टर Vikrant Massey अब विवादों में घिर गए हैं. 2018 में विक्रांत ने एक ट्वीट किया था, जो अचानक से पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि विक्रांत ने अब ये ट्वीट डिलीट कर दिया है. साथ ही इसके लिए माफी भी मांगी है. विक्रांत ने कहा कि उनकी मंशा हिंदू समुदाय को आहत या अपमानित करने की नहीं थी. जिस व्यक्ति ने इस ट्वीट को वायरल किया, विक्रांत ने उनसे पर्सनली भी माफी मांगी है.

# क्या था Vikrant Massey का विवादित ट्वीट? 

13 अप्रैल, 2018 को विक्रांत ने एक ट्वीट किया था. जो कि कठुआ रेप केस के संदर्भ में था. इस ट्वीट में भगवान राम और सीता माता का एक कार्टून नत्थी था. इस कार्टून में माता सीता, भगवान राम से कहती हैं- 

"मैं खुश हूं कि मेरा अपहरण रावण ने किया था, आपके किसी भक्त ने नहीं." 

इस कार्टून को शेयर करते हुए विक्रांत ने कैप्शन में लिखा था-  

“अधपके आलू और अधपके राष्ट्रवादी केवल पेट में दर्द पैदा करेंगे.”

vikrant massey,
अब डिलीट हो चुके विक्रांत के उस ट्वीट का स्क्रीनशॉट.
वायरल ट्वीट के जवाब में क्या बोले विक्रांत?

अचानक से विक्रांत का ये ट्वीट गलत कॉन्टेक्स्ट के साथ सोशल मीडिया पर फैलने लगा. लोगों ने कहा कि उस कार्टून के माध्यम से विक्रांत ने हिंदू धर्म और देवताओं का अपमान किया है. जब पानी सिर से ऊपर गया, तो विक्रांत ने वो ट्वीट डिलीट कर दिया. 6 साल पुराने उस ट्वीट के लिए माफी मांगते हुए उन्होंने एक और ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा -

"2018 में किए गए मेरे एक ट्वीट के बारे में कुछ कहना चाहूंगा:
 

इस ट्वीट के माध्यम से कभी मेरा इरादा हिंदू समुदाय को चोट पहुंचाना, बदनाम करना या अपमानित करना नहीं था. मगर जब मैं मज़ाक में किए इस ट्वीट के बारे में सोचता हूं, तो लगता है कि ये बात अखबार में छपे कार्टून के बिना भी कही जा सकती थी. मैं पूरी विनम्रता के साथ उन सभी लोगों से माफी मांगना चाहता हूं, जो मेरे ट्वीट से आहत हुए. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मैं सभी आस्थाओं, विश्वासों और धर्मों का सम्मान करता हूं."

इसके अलावा महाराष्ट्र भाजपा से जुड़े वकील आशुतोष दुबे का भी एक ट्वीट वायरल हो रहा है. इस ट्वीट में आशुतोष ने कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए, जो उनकी और विक्रांत के बीच इंस्टाग्राम पर हुई बातचीत का है. इसमें दिख रहा है कि आशुतोष ने विक्रांत से कहा कि उनका वायरल ट्वीट लोगों को काफी निराश कर रहा है. जिस पर विक्रांत ने कहा, 

"आशुतोष आप इस ट्वीट को गलत मायने के साथ फैला रहे हैं. इसका हिंदू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है. मगर हां, मैं मानता हूं कि इसे आसानी से गलत समझा जा सकता है. और शायद ऐसा ही हुआ है. मैं आपको ये जवाब इसलिए दे रहा हूं क्योंकि मैं आपके ट्वीट्स और पोस्ट देखता रहता हूं. आप मुझे लंबे अरसे से सपोर्ट करते आ रहे हैं. और सालों पहले किए मेरे उस स्टुपिड ट्वीट ने आपकी भावनाओं को आहत कर दिया. इसलिए मैं आपसे पर्सनली माफी मांगता हूं."

विक्रांत मैसी को बीते साल रिलीज हुई फिल्म '12th फेल' के लिए खूब सराहना मिली. इस फिल्म ने टिकट खिड़की से उम्मीद से ज़्यादा कमाई की. ओटीटी रिलीज़ के बावजूद लोगों ने ये फिल्म सिनेमाघरों में जाकर देखना जारी रखा. इस फिल्म में विक्रांत ने IPS मनोज कुमार शर्मा का रोल किया था. ‘12th फेल’ को विधु विनोद चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म के लिए विक्रांत ने बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड भी जीता. इस फिल्म को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया जा सकता है. विक्रांत आने वाले दिनों में 'द साबरमती रिपोर्ट' नाम की फिल्म में नज़र आएंगे. रिधि डोगरा और राशि खन्ना भी इस फिल्म का हिस्सा हैं. रंजन चंदेल डायरेक्टेड ये फिल्म जल्द ही रिलीज़ होने वाली है.

वीडियो: विक्रांत मैसी वाली 14 फेरे का रिव्यू जान लीजिए!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement