The Lallantop
Advertisement

BJP की नई लिस्ट... सनी देओल का पत्ता कटा, हंस राज हंस के नाम ने चौंकाया

Loksabha Election 2024: BJP ने 8 वीं लिस्ट में कुल 11 नामों का ऐलान किया है. AAP से आए 'रिंकू' और कांग्रेस से आए 'बिट्टू' को भी टिकट मिला.

Advertisement
Bharatiya Janata Party released 8th list
हंस राज हंस उत्तर पश्चिमी दिल्ली से सांसद हैं. (फोटो- इंटाग्राम और आजतक)
30 मार्च 2024 (Updated: 30 मार्च 2024, 22:54 IST)
Updated: 30 मार्च 2024 22:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 8वीं सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने कुल 11 नामों का ऐलान किया है. और इसी के साथ ये साफ हो गया है कि पार्टी ने सनी देओल का पत्ता काट दिया है. उनकी जगह पर गुरदासपुर लोकसभा सीट से दिनेश सिंह 'बब्बू' को टिकट दिया गया है. साथ ही इस लिस्ट में एक नाम चौंकाने वाला भी है. जब दिल्ली के उम्मीदवारों की लिस्ट आई थी तब उत्तर पश्चिमी दिल्ली से हंस राज हंस का टिकट काट दिया गया था. पर खबर ये है कि उन्हें  दिल्ली से पंजाब भेजा जा रहा है. बीजेपी ने हंस राज हंस को इस बार पंजाब के फरीदकोट से चुनावी मैदान में उतारा है.

AAP से आए 'रिंकू' को मिला टिकट

पार्टी ने पंजाब में जालंधर से सुशील कुमार रिंकू को टिकट दिया है. हाल ही में वो आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. साथ ही कांग्रेस से आए रवनीत सिंह 'बिट्टू' को भी टिकट मिला है. उन्हें फरीदकोट से टिकट मिल गया है. इसके अलावा बीजेपी ने पटियाला लोकसभा सीट से परनीत कौर पर भरोसा जताया है. परनीत कौर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. 

पंजाब के बाकी उम्मीदवारों की बात करें तो गुरदासपुर से दिनेश सिंह 'बब्बू', और अमृतसर से पूर्व राजनयिक तरणजीत सिंह संधू को मैदान में उतारा गया है. 

ओडिशा से 3 लोकसभा उम्मीदवार

BJP ने ओडिशा से तीन लोकसभा उम्मीदवारों की भी घोषणा की है. इसमें जाजपुर सीट से डॉ. रविन्द्र नारायण बेहरा, कंधमाल सीट से सुकांत कुमार पाणिग्राही और कटक से श्री भर्तुहरि महताब को BJP ने अपना उम्मीदवार बनाया है. भर्तुहरी महताब बीजद की टिकट पर छ: बार के सांसद थे. उनके पिता कृष्ण हरी महताब भी ओडिशा के सीएम रह चुके हैं. वो बीजद के संस्थापक सदस्य थे. इसके अलावा एक्टर सिद्धांत महापात्रा ने भी बीजेपी जॉइन कर ली है. वे बीजद की टिकट पर बहरामपुर से दो बार के सांसद थे. (2009-19) अनुभव मोहंती जो केंद्रपारा से बीजद के सांसद थे वो भी बीजेपी जॉइन कर सकते हैं. इसके पीछे जय पांडा का हाथ बताया जा रहा है.

इसके अलावा पश्चिम बंगाल के दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी की गई है. झारभूम से प्रणत टुडू और बीरभूम से देबाशीष धर को टिकट दिया गया है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement