The Lallantop
Advertisement

PM मोदी ने 'भटकती आत्मा' कहा था, अब शरद पवार का जवाब आया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली में शरद पवार पर तंज कसते हुए उन्हें 'भटकती आत्मा' कहा. PM मोदी की इस टिप्पणी पर शरद पवार और महा विकास अघाडी के दूसरे नेताओं ने जवाब दिया है. शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने तो PM मोदी ‘अघोरी आत्मा’ तक बता दिया.

Advertisement
Sharad Pawar response to PM Modi on Bhatakti Atma comment
शरद पवार ने पीएम मोदी के 'भटकती आत्मा' वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है. (फाइल फोटो: PTI)
pic
साहिल जोशी
font-size
Small
Medium
Large
30 अप्रैल 2024 (Updated: 30 अप्रैल 2024, 19:09 IST)
Updated: 30 अप्रैल 2024 19:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वरिष्ठ नेता शरद पवार के लिए 'भटकती आत्मा' वाले बयान पर महाराष्ट्र के विपक्षी गठबंधन यानी महा विकास अघाडी (MVA) के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है. शरद पवार ने भी PM मोदी को जवाब दिया है. कहा है कि एक वक्त PM मोदी ने कहा था कि वो उनकी उंगली पकड़कर राजनीति में आए और अब वो कह रहे हैं कि मैं 'अस्वस्थ आत्मा' हूं. 

PM मोदी को शरद पवार का जवाब

आजतक के साहिल जोशी की रिपोर्ट के मुताबिक शरद पवार ने कहा,

"मोदी आजकल मुझ पर काफी गुस्सा हैं. एक वक्त उन्होंने कहा था कि वो मेरी उंगली पकड़कर राजनीति में आए और अब वो कह रहे हैं, मैं अस्वस्थ आत्मा हूं. हां, मैं अस्वस्थ हूं, किसानों के लिए खुद के स्वार्थ के लिए नहीं. मेरे किसानों का दर्द बताने के लिए भटकता हूं. . . महंगाई से आम आदमी परेशान है, ये बताने के लिए भटकता हूं."

ये भी पढ़ें- बैटल ऑफ बारामती: शरद पवार को 'चेक एंड मेट' करने की कवायद में है BJP?

PM मोदी ने क्या कहा था?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अप्रैल को पुणे में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने शरद पवार का नाम लिए बिना कहा,

"महाराष्ट्र में एक 'भटकती आत्मा' है. अगर उसे सफलता हासिल नहीं होती है तो वह दूसरों के अच्छे काम को खराब करती है. महाराष्ट्र इसका शिकार रहा है. ये खेल 45 साल पहले इसी नेता ने शुरू किया था. ये सिर्फ उनकी निजी महत्वाकांक्षा के लिए था और फिर महाराष्ट्र हमेशा एक अस्थिर राज्य रहा. इसी का नतीजा था कि कई मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए."

संजय राउत ने PM को ‘अघोरी आत्मा’ कहा

PM मोदी के ‘भटकती आत्मा’ वाले बयान के जवाब में संजय राउत ने उन्हें ‘अघोरी आत्मा’ बता दिया. MVA में शामिल उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने PM मोदी पर तंज कसते हुए कहा,

"पीएम मोदी की आत्मा दिल्ली से महाराष्ट्र में आती है और भटकती है... वो आत्मा इसलिए भटक रही है क्योंकि 4 जून के बाद महाराष्ट्र बीजेपी के लिए श्मशान की तरह हो जाएगा... इसलिए मोदी की महाराष्ट्र में आत्मा भटक रही है. ये अघोरी आत्मा है मोदी की... बीजेपी का अंतिम संस्कार महाराष्ट्र में होगा."

वहीं आदित्य ठाकरे ने कहा,

“पीएम मोदी ने शरद पवार को भटकती आत्मा कहा. ये सही नहीं है और हमारी संस्कृति के खिलाफ है. अगर वो अपने विकास कार्यों को लेकर कॉन्फिडेंट हैं, तो उन्हें अपने विकास कार्यों की बात करनी चाहिए.”

NCP (शरद चंद्र पवार) के नेता जितेंद्र आव्हाड ने अपनी पार्टी के नेता के लिए PM मोदी की टिप्पणी पर कहा,

"मराठी लोगों को पता है कि भटकती आत्मा किसे कहते हैं. इससे पहले अजित पवार ने भी कहा था कि आखिरी भाषण कब करेंगे. क्या पवार साहब के मरने का इंतजार हो रहा है?"

हालांकि पीएम मोदी ने मंगलवार, 30 अप्रैल को भी शरद पवार पर अपना हमला जारी रखा. सोलापुर जिले के मालशिरस में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री रहते हुए शरद पवार ने किसानों के लिए बहुत कुछ नहीं किया.

वीडियो: लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: अजित पवार के भतीजे युगेंद्र पवार ने पार्टी और परिवार पर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement