The Lallantop
Advertisement

राहुल-अखिलेश की रैली बेकाबू हुई भीड़, बिना भाषण दिए लौटना पड़ा

प्रयागराज के फूलपुर में Akhilesh Yadav और Rahul Gandhi की संयुक्त रैली में जमकर हंगामा हुआ. जानकारी के मुताबिक अखिलेश के बार-बार समझाने के बाद भी भीड़ बेकाबू दिखी तो मंच छोड़ कर जाना पड़ा.

Advertisement
Rahul Gandhi Akhilesh Yadav joint rally in prayagraj supporters broke barricades
अखिलेश यादव और राहुल गांधी की संयुक्त रैली में भीड़ बेकाबू (फोटो- X)
19 मई 2024 (Updated: 19 मई 2024, 21:20 IST)
Updated: 19 मई 2024 21:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूपी के प्रयागराज में 19 मई को अखिलेश यादव और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की दो साझा रैलियों में जमकर हंगामा हुआ. इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है. पहली सभा फूलपुर लोकसभा के पडिला में थी. जो सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे अमरनाथ मौर्य के समर्थन में आयोजित की गई थी.

फूलपुर रैली में अफरा-तफरी

आज तक से जुडे़ आनंद राज की रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही अखिलेश और राहुल यहां मंच पर पहुंचे कार्यकर्ता शोर मचाने लगे. रैली में भीड़ बैरिकेडिंग पार कर के मंच की तरफ बढ़ती दिखी. ये देखकर अखिलेश नाराज भी हुए. उन्होंने करीब 15 मिनट तक लोगों को समझाने की कोशिश की. लेकिन पूरे कार्यक्रम में अफरा तफरी मच गई. भीड़ को बेकाबू देखकर राहुल और अखिलेश स्टेज पर मौजूद नेताओं से मिलकर वापस चले गए. उन्होंने जनसभा को संबोधित भी नहीं किया. 

दूसरी रैली में कार्यकर्ता बेकाबू

इसके बाद राहुल और अखिलेश करछना तहसील के मुंगारी गांव पहुंचे. यहां का आलम भी पहली रैली जैसा ही था. जानकारी के मुताबिक जैसे ही अखिलेश यादव हेलीकॉप्टर से उतरे उन्हें देखकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बेकाबू हो गए. उन्होंने मंच के आगे बने सुरक्षा घेरे को तोड़ दिया और जमकर नारेबाजी करने लगे. इस बीच अखिलेश ने मंच से अखिलेश यादव ने भीड़ को शांत कराने की कोशिश की. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा,

बीजेपी हमारी और आपकी जान और संविधान के पीछे पड़ी है. अगर संविधान बचेगा तो नौकरी मिलेगी, पीडीए परिवार का सम्मान बढ़ेगा, रोजगार मिलेगा. 

उन्होंने पेपर लीक का जिक्र करते हुए बीजेपी पर हमला बोला. कहा कि बीजेपी ने नौजवानों के एक तिहाई जीवन को बर्बाद कर दिया. अगर 'INDIA' ब्लॉक सत्ता में आया तो अग्निवीर योजना खत्म करेंगे.  

ये भी पढ़ें- लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: UP में मोदी और अखिलेश पर हुई ऐसी बहस कि बेक़ाबू हो गई भीड़, कैमरा बंद करना पड़ा!

अखिलेश यादव के बाद राहुल गांधी ने मंच से जनता को संबोधित किया. उन्होंने किसानों के लिए कर्ज माफी, MSP लागू, MNREGA मजदूरों को 400 रुपये और आशा आंगनबाड़ी महिलाओं को दोगुनी आमदानी देने का वादा किया.बता दें कि यूपी के प्रयागराज में 25 मई को छठे चरण में वोटिंग होनी है.

वीडियो: लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : कन्नौज के दलित लड़के ने अखिलेश यादव पर क्या इल्जाम लगा दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement