The Lallantop
Advertisement

नीतीश कुमार ने PM Modi का समर्थन किया, पैर छूने भी गए, मगर बिहार के वादे याद दिलाना नहीं भूले

अपना भाषण खत्म करके वापस अपनी सीट पर बैठने के दौरान Nitish Kumar प्रधानमंत्री Narendra Modi के पैर छूते भी नजर आए. ये बात और है कि PM Modi ने उनको ऐसा करने से रोक दिया. 

Advertisement
nitish kumar pm modi prime minister jdu bjp
नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री के लिए नरेंद्र मोदी के नाम प्रस्तावित किया.
7 जून 2024
Updated: 7 जून 2024 13:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मोदी सरकार 0.3 की आधारशिला रखने का काम पूरा हो गया है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानि NDA की बैठक में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को एक मत से गठबंधन का नेता चुन लिया गया. पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में हुई इस बैठक में वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा. जिसे जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू समेत एनडीए के घटक दलों के नेताओं ने उनके नाम का समर्थन किया. इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार का भाषण चर्चा का विषय बना हुआ है. 

नीतीश कुमार ने इस बैठक में प्रधानमंत्री के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन करते हुए कहा कि उनकी पार्टी भारत के पीएम के लिए नरेंद्र मोदी का समर्थन करती है. वे दस साल से प्रधानमंत्री हैं. इस दौरान उन्होंने देश की खूब सेवा की है. और आगे भी सेवा करते रहेंगे. उन्होंने आगे कहा,  अब वे पूरी तरह से प्रधानमंत्री के साथ रहेंगे. इस दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने कहा, 

उन लोगों (विपक्ष) ने आजतक कोई काम नहीं किया है. आगे उनके लिए कोई गुंजाईश नहीं बचेगी. इस बार तो इधर -उधर कुछ जीत गया है लेकिन अगली बार सब हारेगा.

  वहीं बिहार की बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा

 आपने बिहार के लिए बहुत कुछ किया है. और उम्मीद है कि जो कुछ बचेगा आप वो सब कर देंगे.

प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण को लेकर नीतीश कुमार ने कहा, 

नकी चाहत है कि जल्द से जल्द आपका काम शुरू हो जाए. उन्होंने कहा कि आप रविवार को शपथ लेने वाले हैं लेकिन मैं चाहता हूं कि आपका शपथ आज ही हो जाए. 
 

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा कि अब वे पूरी तरह से हमेशा के लिए प्रधानमंत्री के साथ रहेंगे. आखिर में कहा उन्होंने कहा,

 यहां पर उपस्थित सब लोग खुश हैं. और हमलोग आपकी सभी बातों को मानते हुए आगे बढ़ेंगे.

अपना भाषण खत्म करके वापस अपनी सीट पर बैठने के दौरान नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छूते भी नजर आएं. हालांकि पीएम ने उनको ऐसा करने से रोक दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संसद के सेंट्रल हॉल में मीटिंग खत्म होने के बाद गठबंधन के नेता आज ही सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे.

ये भी पढ़ें - BJP ने बिहार विधानसभा चुनाव की बागडोर नीतीश कुमार के हाथ में दी, किया बड़ा एलान

NDA की पहली बैठक 5 जून को पीएम आवास में शाम 4 बजे हुई थी। एक घंटे चली बैठक में 16 पार्टियों के 21 नेता शामिल हुए थे. सभी ने मोदी को NDA का नेता चुना था. लेकिन आज चल रही संसदीय दल की बैठक में मोदी को आधिकारिक तौर पर NDA का नेता चुना गया है.

उन्होंने बुधवार को ही राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंपा था. राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर 17वीं लोकसभा भंग कर दी थी. हालांकि, नई सरकार के गठन तक मोदी कार्यवाहक प्रधानमंत्री हैं.

वीडियो: सोशल लिस्ट: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद लोगों ने नीतीश कुमार से क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement