The Lallantop
Advertisement

MP Election: शिवराज के बगल में बैठे अमित शाह ने CM पद के लिए क्या बड़ा ऐलान कर दिया?

मध्य प्रदेश चुनाव इस साल के आखिर में होने हैं. इस बीच अमित शाह ने मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

Advertisement
mp election amit shah shivraj singh chouhan next chief minister madhya pradesh
अमित शाह ने कहा कि चुनाव नतीजों के बाद CM तय करेंगे. (फोटो- PTI)
21 अगस्त 2023 (Updated: 21 अगस्त 2023, 11:52 IST)
Updated: 21 अगस्त 2023 11:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश में चुनाव (Madhya Pradesh Elections) होने वाले हैं और BJP ने अब तक अपने CM कैंडिडेट की जानकारी नहीं दी है. जब अमित शाह (Amit Shah) से सवाल किया गया कि क्या शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan) ही अगले CM बनेंगे, तो उन्होंने कुछ साफ जवाब नहीं दिया. राजनीतिक महकमे में कयास लग रहे हैं कि BJP अब किसी और को CM बनाने वाली है.

दरअसल, 20 अगस्त को अमित शाह ने भोपाल में शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. मंच पर उनके साथ CM शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे. गृह मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधा और BJP के काम गिनाएं. 

इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे अगले मुख्यमंत्री को लेकर सवाल किया. इस पर अमित शाह बोले,

अभी शिवराज जी मुख्यमंत्री हैं और पार्टी का काम आप क्यों कर रहे हो. ये हमारी पार्टी का काम है. पार्टी अपना काम कर लेगी. हम तय करेंगे. मेरी आपसे अपील है कि PM नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में जो काम हुआ है उसे लोगों तक पहुंचाएं. ताकि विकास चुनावों का एजेंडा सेट हो. कांग्रेस भी विकास की बात करती है तो उसे भी पहुंचाएं. 

मंच पर शिवराज सिंह के अलावा अमित शाह के साथ मध्य प्रदेश BJP के अध्यक्ष वीडी शर्मा और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद थे. कुछ हफ्ते पहले ही मुख्यमंत्री और वीडी शर्मा के बीच अनबन की खबरें भी सामने आई थीं. अमित शाह के बयान के पीछे एक वजह मध्य प्रदेश BJP इकाई के अंदर  गुटबाजी भी बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- शिवराज ने मोदी का मंत्री बनने से मना कर दिया था? सीएम ने खुद सुनाई असली कहानी

मामले पर कांग्रेस MP विवेक तन्खा ने कहा,

मुझे हैरानी हुई कि 'रिपोर्ट कार्ड' केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पेश किया ना कि मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने. इससे पता चलता है कि अमित शाह को CM पर भरोसा नहीं है और शिवराज सिंह चौहान ने अपना आत्मविश्वास खो दिया है. 

कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि CM शिवराज सिंह चैहान के कार्यकाल में व्यापम और पटवारी एग्जाम जैसे कई घोटाले सामने आए हैं, जिसके चलते उन्होंने लोगों और BJP नेताओं का विश्वास खो दिया है. शोभा ओझा ने दावा किया कि बीजेपी CM फेस के तौर पर उनका नाम लेकर लोगों को नाराज नहीं करना चाहती. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: चुनाव से पहले CM शिवराज सिंह की नाक के नीचे भर्ती घोटाला?

thumbnail

Advertisement

Advertisement