The Lallantop
Advertisement

3 राज्यों में जीत पर PM: आज की हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी

प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से महिलाओं का आभार जताया. इससे पहले राहुल का बयान भी आया था.

Advertisement
PM modi rahul gandhi
PM मोदी और राहुल गांधी (फोटो सोर्स- ANI और PTI)
3 दिसंबर 2023 (Updated: 3 दिसंबर 2023, 20:02 IST)
Updated: 3 दिसंबर 2023 20:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

4 राज्यों के विधानसभा चुनावों में लगभग सभी विधानसभा सीटों पर नतीजे (Assembly election results 2023) आ चुके हैं. नतीजों की आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है, लेकिन ये स्पष्ट है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है. वहीं तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत मिला है. नतीजों के बाद, पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान आया है. उन्होंने तीन प्रदेशों में जीत के लिए कार्यकर्ताओं और जनता का आभार व्यक्त किया है. साथ ही तेलंगाना में बढ़ते समर्थन के लिए जनता को धन्यवाद दिया है.

भाजपा मुख्यालय पहुंचकर प्रधानमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. बोले, 

आज हर गरीब, वंचित और किसान मानता है, ये चुनाव वो खुद जीता है. मेरे लिये चार जातियां ही सबसे बड़ीं हैं -
नारी शक्ति
युवा शक्ति
किसान, और
गरीब परिवार

इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होगा. OBC, आदिवासी इन्हीं वर्गों से आते हैं. चुनावो में इन चारों वर्गों ने भाजपा की योजनाओं और रोडमैप को लेकर उत्साह दिखाया है. मैं विशेष रूप से नारी शक्ति का अभिनंदन करना चाहता हूं. उन्होंने बीते 10 साल में देखा है कि उन तक टॉयलेट, बिजली, गैस, नल से जल और बैंक खाते पहुंचे हैं.

प्रधानमंत्री ने पहली बार मतदान करने वाले युवाओं और महिलाओं का विशेष रूप से आभार जताया. और ये भरोसा दिलाया कि जो वादे किये गए हैं, वो पूरे किये जाएंगे. इसे प्रधानमंत्री ने मोदी की गारंटी कहा. आगे कहा कि मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में ये भी कहा कि आज की हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने X पर लिखा,

"जनता-जनार्दन को नमन!
मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा बीजेपी में है. भाजपा पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं."

प्रधानमंत्री ने आगे लिखा कि भारत को विजयी बनाने की दिशा में आज हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है. उन्होंने लिखा,

"मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे. इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है. भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है. हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. हमें ना रुकना है, ना थकना है. हमें भारत को विजयी बनाना है. आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है."

अब तक आए नतीजों के मुताबिक, BJP राजस्थान में 116 सीट जीत रही है, वहीं मध्यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में में BJP 165 सीटों पर जीत रही है, जबकि छत्तीसगढ़ की कुल 90 सीटों में BJP 56 सीटों पर आगे है. हालांकि तेलंगाना की कुल 119 सीटों में से कांग्रेस को सबसे ज्यादा 63 सीटें मिलती नजर आ रही हैं.

तेलंगाना में मिली हार पर मोदी ने क्या लिखा? 

तेलंगाना में बीजेपी तीसरे नंबर पर है. उसे कुल 8 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि 2018 के चुनाव में BJP को यहां सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी. PM मोदी ने तेलंगाना की जनता को संबोधित करते हुए X पर एक पोस्ट में कहा,

"तेलंगाना के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों, बीते कुछ सालों में BJP को समर्थन देने के लिए आपका धन्यवाद. ये समर्थन लगातार बढ़ रहा है और आगे आने वाले समय में ये प्रक्रिया जारी रहेगी. तेलंगाना से हमारा जुड़ाव अटूट है और हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे. मैं बीजेपी के हर कार्यकर्ता के अथक प्रयासों की भी सराहना करता हूं."

विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी: राहुल

चुनाव के नतीजों के बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया (X) पर पोस्ट कर कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया है.

उन्होंने लिखा,

"मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद. प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे. सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया."

 

वीडियो: नेता नगरी: विधानसभा चुनाव के नतीजों वाले दिन इस राज्‍य का एग्जिट पोल पलटेगा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement