The Lallantop
Advertisement

चुनाव में नेताओं के रंग, कोई चाऊमीन-समोसा खिला रहा तो कोई दाढ़ी तक बना कर दे रहा

जनता से भावनात्मक रूप से जुड़ने के लिए नेतागण उनके बीच जाकर उन्हें लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. एक से एक अनूठे काम हो रहे हैं. कोई समोसा तल रहा है तो कोई भूसा उठा रहा है. यहां तक कि एक नेता तो दाढ़ी-बाल बनाते दिखे.

Advertisement
loksabha election 2024 rahul gandhi mahaaryaman scindia rajiv pratap rudi sp candidate jitendra dohre and other election campaign
भावनात्मक रूप से जुड़ने के लिए नेता जी जनता के बीच जाकर उन्हें लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. (तस्वीरें- सोशल मीडिया)
9 अप्रैल 2024 (Updated: 9 अप्रैल 2024, 24:03 IST)
Updated: 9 अप्रैल 2024 24:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

चुनाव आते ही नेताओं को जनता की याद आने लगती है. फिर नेता जी की गाड़ी शहरों से गांवों की ओर घूम जाती है. चुनावी रैली, बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो जाता है. इस बार भी चुनावी प्रचार के लिए प्रत्याशियों की तरफ से अनोखे तरीके आजमाए जा रहे हैं. जनता से भावनात्मक रूप से जुड़ने के लिए नेतागण उनके बीच जाकर उन्हें लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. एक से एक अनूठे काम हो रहे हैं. कोई समोसा तल रहा है तो कोई भूसा उठा रहा है. यहां तक कि एक नेता तो दाढ़ी-बाल बनाते दिखे.

महुआ के फूल बिनते दिखे राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने की वजह से मध्यप्रदेश के शहडोल में रात गुजारी. यहां उन्होंने एक ढाबे पर खाना खाया था. अगले दिन जब वह उमरिया की ओर बढ़े तो रास्ते में कुछ आदिवासी महिलाएं महुआ के फूल बिनती दिखाई दीं. राहुल गांधी भी गाड़ी से उतर कर महिलाओं के साथ फूल बिनने लगे. उन्होंने महिलाओं की जिंदगी के बारे में चर्चा की, साथ ही उनकी समस्याओं पर भी बातचीत की.

राजीव प्रताप चाऊमीन बनाते दिखे

बिहार के दिग्गज BJP नेता और सारण लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी भी इस लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें चुनाव के प्रचार के दौरान वह एक गांव में ठेले पर चाऊमीन बनाकर लोगों को खिलाते दिखाई दे रहे हैं.

चारा काटते दिखे सपा नेता

समाजवादी पार्टी के इटावा लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी जितेंद्र दोहरे भी अन्य प्रत्याशियों की तरह जनता के बीच जाकर वोट मांग रहे हैं. उन्होंने आम लोगों के रोजमर्रा के कामों में शामिल होकर उनसे जुड़ने की कोशिश की. इसी प्रयास में सपा नेता चुनाव प्रचार के दौरान एक गांव में महिलाओं के साथ चारा काटते दिखे. वोट मांगने के लिए जितेंद्र दोहरे सुबह-सुबह गांव में भ्रमण पर निकले थे.

समोसे तलते दिखे माधवराव सिंधिया के बेटे

चुनावी प्रचार-प्रसार में प्रत्याशियों के साथ-साथ उनके बच्चे भी जोर-शोर से लगे हुए हैं. बीते दिनों केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया लोगों के बीच अपने पिता के लिए प्रचार कर रहे थे. इस दौरान वह समोसे तलते और भजन गाते दिखाई दिए. महाआर्यमन इसके जरिए आम आदमी के बीच उनके जैसा दिखने का प्रयास कर रहे हैं.

BJP उम्मीदवार ने काटी गेंहू की फसल

चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री व लोकसभा प्रत्याशी भूपेंद्र यादव मुंडावर पहुंचे. वहां खरेटा गांव में वो अचानक खेत में पहुंचकर महिलाओं का हाथ बंटाने लगे. अलवर व आसपास के क्षेत्र में इस समय गेहूं की फसल की कटाई चल रही है. ऐसे में भूपेंद्र यादव खेत में महिलाओं के साथ गेंहू की खेती करने लगे. दिन की कड़कड़ाती धूप में भूपेंद्र यादव को खेत में काम करता देख लोगों की भीड़ जमा हो गई. महिलाओं ने भूपेंद्र यादव जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

शिवराज सिंह ने गाना गाया

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रायसेन जिले में चुनाव प्रचार के सिलसिले में पहुंचे. इस दौरान वह आदिवासी गांव प्रतापगढ़ में ‘लाडली बहनों’ के साथ बैठकर स्थानीय भाषा में गाना-बजाना करने लगे. BJP ने विदिशा से शिवराज सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

मथुरा में कांग्रेस प्रत्याशी भूसा ढोते दिखे

मथुरा के नौगांव पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश धनगर अचानक भूसा ढोने लगे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जनता का भरपूर प्यार मिल रहा है. दावा किया कि मथुरा का आशीर्वाद उनके साथ है. मुकेश धनगर मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. वो उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव भी हैं.

चप्पल की माला

यूपी के अलीगढ़ से निर्दलीय उम्मीदवार पंडित केशव देव को चुनाव आयोग ने ‘चप्पल’ अलॉट की है, बतौर चुनाव चिह्न. काफी चांस था कि उनको मिले निशान पर लोग उनका मजाक उड़ाते. लेकिन केशव ने लोगों को ये मौका ही नहीं दिया. उन्होंने खुद ही चप्पलों की माला बनाकर ‘जगहंसाई’ को गले लगा लिया. अब वो आम लोगों के साथ मीडिया का भी ध्यान खींच रहे हैं.

नेता जी प्रचार के दौरान जनता की दाढ़ी बनाने लगे

और निर्दलीय उम्मीदवार परीराजन ने तो कमाल कर दिया. वो तमिलनाडु की रामनाथपुरम लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं. परीराजन ने चुनाव प्रचार करने का एक नायाब तरीका निकाला है. प्रचार के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए वो एक सलून में पहुंचे और वहां मौजूद लोगों की शेविंग करने लगे.

अब हम बोलें तो बोलें क्या!

वीडियो: नेता नगरी: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में अंदरखाने क्या प्लानिंग चल रही है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement