The Lallantop
Advertisement

'PM मोदी के पक्ष में 4 हजार से ज्यादा सांसद... ' 543 कुल MP हैं तो फिर नीतीश कुमार ये बात क्यों बोले?

Lok Sabha Election के पहले चरण में बिहार की 4 सीटों पर वोटिंग होनी है. Nawada में PM Modi और CM Nitish Kumar ने चुनावी रैली को संबोधित किया. वहीं नीतीश कुमार ये बात बोले?

Advertisement
Narendra Modi and Nitish Kumar
नवादा में चुनावी रैली के दौरान PM मोदी और CM नीतीश कुमार. (तस्वीर साभार: PTI)
font-size
Small
Medium
Large
8 अप्रैल 2024 (Updated: 8 अप्रैल 2024, 08:22 IST)
Updated: 8 अप्रैल 2024 08:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार के नवादा (Nawada) में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पहुंचे थे. PM के सामने अपने चुनावी भाषण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar Speech) कुछ ऐसा बोल गए कि उनको ट्रोल कर लिया गया. CM लोकसभा की सीटों की संख्या बताने में चूक गए. 7 अप्रैल को चुनावी रैली के दौरान CM ने कहा,

"हमको उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के पक्ष में 4 लाख… (CM यहां थोड़ी देर रूकते हैं) 4000 सांसद, उससे भी ज्यादा सांसद रहेंगे यहां, प्रधानमंत्री के पक्ष में."

CM यहां NDA के ‘400 पार’ वाले नारे को भुनाने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन ‘स्लीप ऑफ टंग’ की वजह से लोकसभा की सीटों की संख्या में एक जीरो बढ़ा गए. और 400 की जगह 4000 बोल गए. हालांकि, उन्होंने पहले इसे 4 लाख बोला था और फिर खुद को सही करते हुए 4 हजार कहा.

वीडियो वायरल हुआ तो राजद प्रवक्ता सारिका पासवान समेत कई लोगों ने इसपर प्रतिक्रिया दी. राजद प्रवक्ता ने सोशल मीडिया X (ट्विटर) पर लिखा,

"मुख्यमंत्री नीतीश कुमार PM मोदी को पहले 4 लाख सांसद देने की सोचे, फिर उन्हें लगा ये ज्यादा होगा, 4 हजार MP में काम चल जाएगा."

Sarika paswan reaction on nitish kumar 4000 seats
राजद प्रवक्ता की प्रतिक्रिया.

एक अन्य यूजर ने लिखा,

“अबकी बार 4000 पार. नीतीश कुमार ने कहा कि NDA 4000 सीट जीतने जा रही है. वो जुमलेबाजी में PM मोदी को टफ कंपटीशन दे रहे हैं.”

nitish kumar trolled over 4000 seats
नीतीश कुमार के भाषण पर एक यूजर की प्रतिक्रिया.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: पहले चरण में बिहार की इन सीटों पर वोटिंग, NDA और 'INDIA' में किसका पलड़ा भारी?

खबर लिखे जाने तक इस मामले में नीतीश कुमार या उनकी पार्टी जदयू की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

और क्या बोले CM?

NDA की तरफ से नवादा की लोकसभा सीट भाजपा के खाते में है. भाजपा ने वहां से विवेक ठाकुर को टिकट दिया है. मुख्यमंत्री ने इस रैली में लोगों से पूछा कि 2005 से पहले बिहार का क्या हाल था? उन्होंने लालू यादव के शासनकाल पर सवाल उठाया. कहा,

"बिहार में पति-पत्नी की सरकार ने क्या किया? आपको अपने बच्चों को भी बताना चाहिए कि 2005 के पहले बिहार की क्या दशा थी. शाम होते ही लोग घर से बाहर नहीं निकलते थे. पहले हिंदू-मुस्लिम विवाद होता था. 2006 के बाद ये विवाद देखने को नहीं मिलता है."

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार 4 सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है. वो 4 सीटें हैं- औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई. राजद ने वहां से श्रवण कुमार कुमार को उम्मीदवार बनाया है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement