The Lallantop
Advertisement

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की हार का कारण रमन सिंह ने बता दिया!

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह राजानंदगांव सीट से आगे चल रहे हैं. रमन सिंह 15 सालों तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

Advertisement
 chhattisgarh elections result ex cm bhupesh baghel says congress losing because corruption
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (तस्वीर- PTI)
3 दिसंबर 2023 (Updated: 3 दिसंबर 2023, 12:48 IST)
Updated: 3 दिसंबर 2023 12:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Elections Result) के रुझान आने शुरू हो गए हैं. राज्य की 90 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी 50 सीटों से आगे चल रही है. कांग्रेस 36 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव समेत कई मंत्री पीछे चल रहे हैं. वहीं, पूर्व सीएम रमन सिंह राजनंदगांव सीट से आगे चल रहे हैं. इस बीच रमन सिंह ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेश का भ्रष्टाचार पार्टी को ले डूबा. उन्होंने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़, तीनों राज्यों में बीजेपी के जीतने की उम्मीद जताई है.

भूपेश का भ्रष्टाचार कांग्रेस को ले डूबा

रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के हार की बड़ी वजह है जनता से किए गए वादों को पूरा नहीं कर पाना. उन्होंने समाचार एजेंसी ANI से कहा,

“निश्चित रूप से बीजेपी के पक्ष में शहरी और ग्रामीण इलाके में स्पष्ट रुझान है. और ये वोटों में जनता की आक्रोश परिलक्षित हुआ है. आज जो रुझान दिख रहा है वो निश्चित रूप से आगे बढ़कर सरकार बनाने में सफल होगी.”

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए आगे कहा,

“मुद्दे स्पष्ट रूप से तीन मुद्दों पर बात किया था.कांग्रेस के वादाखिलाफी, जनघोषणा पत्र का क्रियान्वन नहीं कर पाए. पहला सबसे बड़ा मुद्दा था. भूपेश का भ्रष्टाचार दूसरा बड़ा मुद्दा था और तीसरा  बड़ा मुद्दा था विकास के सारे काम ठप्प पड़ गए थे. इन तीन मुद्दों को लेकर और बीजेपी ने जो घोषणापत्र जारी किया. मोदी जी के गारंटी एक सबसे बड़ा विश्वास.”

रमन सिंह का मानना है महिला वोटर्स ने चुनाव में अहम रोल निभाया है. उनके मुताबिक, महिलाओं को 12 हजार रुपये मासिक देने की योजना (महतारी वंदन) और महिलाओं को सम्मान के साथ 500 रुपये गैस सिलिंडर में देने की बात और 18 लाख आवास देने की बात से लाभ मिला.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव: क्या है महतारी वंदन योजना, जिससे BJP ने कांग्रेस को बड़ी चुनौती दे दी?

बता दें, पूर्व सीएम रमन सिंह कांग्रेस के गिरीश देवांगन से लगभग डेढ़ हज़ार वोटों से आगे चल रहे हैं. छत्तीसगढ़ में रमन सिंह लगातार 15 सालों तक मुख्यमंत्री थे. साल 2003 में हुए राज्य में पहले विधानसभा चुनाव से लेकर 2018 तक वे इस पद पर बने रहे थे. 71 साल के रमन सिंह के पास बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी (बीएएमएस) की डिग्री है. लगभग 40 साल के अपने राजनीतिक करियर में वे सांसद भी रह चुके हैं.

वीडियो: विकास दिव्यकीर्ति ने MP, छत्तीसगढ़ और राजस्थान चुनाव पर क्या बता 2024 पर की भविष्यवाणी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement

Advertisement