The Lallantop
Advertisement

BJP का मुस्लिम कैंडिडेट उपचुनाव में इतने वोट से जीता, BJP को भी विश्वास नहीं होगा!

Byelection Results 2023: उत्तर प्रदेश की घोसी सहित बाकी विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के रिजल्ट आ रहे हैं. इस बीच BJP ने त्रिपुरा की दोनों सीटों पर जीत हासिल कर ली है.

Advertisement
Tafajjal Hossain was the only muslim candidate from BJP in bye election 2023
तफज्जल हुसैन बीजेपी के एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार थे. (साभार- Twitter)
font-size
Small
Medium
Large
8 सितंबर 2023 (Updated: 8 सितंबर 2023, 13:28 IST)
Updated: 8 सितंबर 2023 13:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

देश के 6 राज्यों में 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Byeelection) के नतीजे 8 सितंबर को आने शुरू हो गए हैं. इस बीच खबर आई है कि त्रिपुरा की बोक्सानागर(Boxanagar) सीट पर BJP के कैंडिडेट तफज्जल हुसैन (Tafajjal Hossain) ने जीत दर्ज कर ली है. वो भी पूरे 30237 मतों से. तफज्जल हुसैन इस उपचुनाव में BJP की तरफ से अकेले मुस्लिम उम्मीदवार थे. 

मालूम हो कि त्रिपुरा की बोक्सानगर सीट पर अल्पसंख्यक प्रभाव वाला इलाका है. इस सीट पर BJP और CPM के अलावा दो इंडिपेंडेंट उम्मीदवार भी मैदान में थे. इस सीट पर CPM के उम्मीदवार मिजान हुसैन दूसरे नंबर पर रहे. BJP उम्मीदवार तफज्जल को जहां 34,146 मत मिले हैं, वहीं मिजान को महज 3909 वोट मिले.

CPM ने धांधली का आरोप

इस बीच चुनाव के नतीजों पर CPM की भी प्रतिक्रिया आई है. पार्टी ने चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर धांधली और चुनाव आयोग पर भी निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए नतीजों को मानने से इनकार कर दिया है. बता दें कि तफज्जल हुसैन ने इस साल फरवरी महीने में हुए विधानसभा चुनाव में इसी सीट से चुनाव लड़ा था. लेकिन तब वो CPM के उम्मीदवार समसुल हक से हार गए थे. जुलाई में CPM विधायक समसुल हक का निधन हो गया और ये सीट खाली हो गई. CPM की ओर से चुनाव लड़ने वाले मिजान हुसैन, समसुल हक के बेटे हैं.

ये भी पढ़ें- Bypoll Election Results: UP की घोसी सीट पर हुआ उपचुनाव, क्या BJP हार रही है?

इससे पहले, सभी 7 विधानसभा सीटों पर 5 सितंबर को वोट डाले गए थे. इनमें झारखंड की डुमरी, केरल की पुथुपल्ली, पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी, उत्तर प्रदेश की घोसी और उत्तराखंड की बागेश्वर और त्रिपुरा में बोक्सानगर और धनपुर विधानसभा सीट शामिल थी. खबर लिखे जाने तक त्रिपुरा की दो सीटों के नतीजे आ गए हैं. त्रिपुरी की दूसरी धनपुर विधानसभा सीट पर भी BJP के ही उम्मीदवार बिंदु देबनाथ ने जीत हासिल की है. बाकी 5 सीटों पर अभी भी मतों की गिनती जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट (Ghosi Byelection) पर समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह आगे चल रहे हैं, वहीं BJP के दारा सिंह चौहान पीछे हैं.

thumbnail

Advertisement

Advertisement