The Lallantop
Advertisement

'इस भ्रम में न रहें कि मोदी लहर है... ', BJP कैंडिडेट नवनीत राणा लोगों से बोलीं, उदाहरण देकर समझाया भी

Maharashtra की Amaravati seat से Navneet Rana BJP प्रत्याशी हैं. उन्होंने ही ये बात कही है, जब सवाल उठे तो राणा ने अपने बयान पर सफाई भी दी. आखिर क्या कहा?

Advertisement
 Navneet Rana said No Modi wave
नवनीत राणा अमरावती से BJP की उम्मीदवार हैं. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
17 अप्रैल 2024 (Updated: 17 अप्रैल 2024, 12:32 IST)
Updated: 17 अप्रैल 2024 12:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र (Maharashtra) की अमरावती लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार नवनीत राणा (Navneet Rana) एक बार फिर अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने एक रैली में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 'मोदी लहर' पर भरोसा ना करें. इस बयान के बाद से ही विपक्ष उन पर हमलावर है. शरद पवार के नेतृत्व वाली NCP और शिवसेना (UBT) ने इस मामले में कहा है कि नवनीत राणा सच बोल रही हैं. BJP की हताशा इस बात से भी दिखती है कि वो विपक्ष के नेताओं को अपने पाले में कर रही है.

15 अप्रैल को नवनीत राणा अपने विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर रही थीं. इसी के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें वो कहती दिख रही हैं,

''हमें ये चुनाव ग्राम पंचायत की तरह लड़ना है. 12 बजे तक बूथ पर सभी वोटर्स को लाना होगा और वोट डालने के लिए कहना होगा. इस भ्रम में न रहे कि मोदी लहर है. 2019 में पीएम मोदी की हवा थी, तब भी मैं निर्दलीय चुनकर आई थी. इसलिए चुनाव को हल्के में नहीं लेना है.''

भाषण वायरल होने के बाद से ही नवनीत विपक्षी पार्टियों के निशाने पर हैं. NCP (शरद पवार) के प्रवक्ता महेश तापसे ने उन पर हमला करते हुए कहा,

"राणा ने जो कहा, वो पूरी तरह सच है. इस बात को वो भी जानती हैं और BJP के सांसद भी. BJP ख़ुद भी ये बात जानती है कि कोई मोदी लहर नहीं है. ये इस बात से भी झलकता है वो ऐसे नेताओं को अपनी पार्टी में ले रहे हैं, जिन पर उन्होंने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. BJP के पास कोई रास्ता नहीं था, क्योंकि उसे उन्हीं नेताओं में चुनाव जीतने की क्षमता नज़र आती थी."

वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी राणा के इस बयान पर BJP को घेरा है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर लिखा,

“हम ये कई हफ़्तों से कह रहे हैं. और अब नवनीत राणा भी यही कह रही हैं कि मोदी लहर कहीं नहीं है. कुछ ही हफ़्तों में वो भी सच जान जाएंगे कि इस बार मोदी के ख़िलाफ़ लहर है.”

हालांकि विपक्ष के हमलों के बाद अब नवनीत राणा ने सफाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा,

"मेरे भाषण का इस्तेमाल विपक्ष झूठी कहानी गढ़ने के लिए कर रहा है. लोग पीएम मोदी के कामों को जानते हैं. मोदी लहर थी, है और रहेगी. मोदी के कामों और वादों को हम वोटरों तक ले जा रहे हैं और वोट मांग रहे हैं. हम इस बार 400+ का लक्ष्य हासिल करेंगे."

बता दें कि नवनीत राणा 2019 के लोकसभा चुनाव में स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अमरावती से मैदान में थीं. तब NCP ने उन्हें समर्थन दिया था. लेकिन, इस बार BJP ने उन्हें मैदान में उतारा है.

वीडियो: नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के साथ संजय राउत को कैसे लपेट लिया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement